विज्ञापन
Story ProgressBack

Chhattisgarh: एक साल पहले किया था सामूहिक दुष्कर्म, हुई 20 साल की सजा...

Ambikapur News: न्यायालयीन सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सीतापुर थाना क्षेत्र अंतर्गत रहने वाली जनजाति समाज की नाबालिग बालिका 1 अप्रैल 2023 को शादी समारोह से देर रात घर वापस लौट रही थी. इस दौरान रात 12 बजे तीन नाबालिग के साथ ही सीतापुर प्रतापगढ़ कंवरपारा निवासी 22 साल के आकाश चौधरी और तीन अन्य आरोपियों ने नाबालिग को उनके साथ संबंध बनाने के लिए बोला और मना करने पर झूठे लगाकर गांव में बदनाम करने की धमकी दी.

Read Time: 4 mins
Chhattisgarh: एक साल पहले किया था सामूहिक दुष्कर्म, हुई 20 साल की सजा...
Surguja News: सामूहिक रेप के एक आरोपी को बीस साल की हुई सजा

Chhattisgarh News: अम्बिकापुर /सरगुजा (Ambikapur/ Surguja) अपर सत्र न्यायाधीश, फास्ट ट्रैक स्पेशल कोर्ट (पॉक्सो एक्ट) कमलेश जगदल्ला की अदालत ने एक 14 साल की नाबालिग लड़की के साथ सामूहिक दुष्कर्म के मामले में एक आरोपी को साक्ष्यों के आधार पर विभिन्न धाराओं के तहत दोषी ठहराते हुए 20 साल सश्रम कारावास की सजा सुनाई है. साथ ही आरोपी को 5 लाख रुपए का अर्थदंड का फैसला भी सुनाया है. इस मामले में तीन नाबालिगों पर भी गैंग रैप का आरोप है, जिनका मामला बाल न्यायालय में चल रहा है.

बदनाम करने की दी थी धमकी

न्यायालयीन सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सीतापुर थाना क्षेत्र अंतर्गत रहने वाली जनजाति समाज की नाबालिग बालिका 1 अप्रैल 2023 को शादी समारोह से देर रात घर वापस लौट रही थी. इस दौरान रात 12 बजे तीन नाबालिग के साथ ही सीतापुर प्रतापगढ़ कंवरपारा निवासी 22 साल के आकाश चौधरी और तीन अन्य आरोपियों ने नाबालिग को उनके साथ संबंध बनाने के लिए बोला और मना करने पर झूठे लगाकर गांव में बदनाम करने की धमकी दी, लेकिन जब नाबालिग नहीं मानी तो उसे खींचकर आरोपी एक सूने मकान के पीछे ले गए, जहां चारों ने मिलकर नाबालिग के साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया.

पुलिस ने चारों आरोपियों को कर लिया था गिरफ्तार

इसके साथ ही आरोपियों ने नाबालिग को शोर मचाने या दूसरों को बताने पर जान से मारने की धमकी दी. देर रात 3 बजे चारों नाबालिग को छोड़कर फरार हो गए. घटना के बाद किसी तरह नाबालिग घर पहुंची लेकिन डर के कारण उसने इस घटना की जानकारी किसी को नहीं दी. अगले दिन नाबालिग द्वारा घटना की जानकारी परिजन को दी गई. जिसके बाद पीड़िता परिजन के साथ थाने पहुंची थी और मामले की शिकायत पुलिस से की. इस मामले में पुलिस ने चारों को गिरफ्तार किया था.

5 लाख रुपए प्रदान करने की अनुशंसा की गई

बुधवार को सुनवाई के दौरान कोर्ट ने इस गंभीर मामले में 22 साल के आरोपी आकाश चौधरी को दोषी मानते हुए 3 साल सश्रम कारावास, 500 रुपए अर्थदंड व राशि जमा नहीं करने पर 6 माह की सजा, धारा 376 घ के तहत 20 साल सश्रम कारावास 1 हजार रुपए अर्थदंड और राशि जमा नहीं करने पर 1 साल कारावास, धारा 506 (2) के तहत 6 महीने की सश्रम कारावास के साथ 100 रुपए का अर्थदंड व राशि जमा नहीं करने पर 15 दिवस के कारावास, धारा 5 (छ)/6 लैंगिक अपराधों से बालकों का संरक्षण अधिनियम 2012 के तहत 20 साल सश्रम कारावास व 1 हजार रुपए अर्थदंड, राशि जमा नहीं करने पर 1 साल के कारावास एवं धारा 3(2) (v) अनुसूचित जाति, जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम 1989 के तहत आजीवन कारावास, एक हजार रुपए अर्थ दण्ड व राशि जमा नहीं करने पर 1 साल के कारावास की सजा सुनाई है. इसके साथ ही कोर्ट ने नाबालिग को क्षतिपूर्ति योजना के तहत 5 लाख रुपए प्रदान करने की अनुशंसा की जाती है. 

ये भी पढ़ें Desi Jugaad: देसी जुगाड़ से रिटायर्ड आर्मी मैन ने दिखा दिया कमाल! बना दिया सेंसर वाला डिजिटल ताला

ये भी पढ़ें Food Poisoning: इंदौर में फूड प्वाइजनिंग से हाहाकार, फौज में भर्ती की तैयारी कर रहे 100 नौजवान हुए बीमार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Guinness Book: गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हुआ 11 साल के आर्यव का नाम, 6 घंटे तक लगातार की स्केटिंग
Chhattisgarh: एक साल पहले किया था सामूहिक दुष्कर्म, हुई 20 साल की सजा...
Naxal Area School Sukma Building being built on paper Children forced to study under trees huts 
Next Article
Exclusive: कागजों में बन रहा भवन! पेड़ और झोपड़ी के नीचे लग रहा स्कूल, जानें कहां और क्यों हो रहा ऐसे संचालित ? 
Close
;