विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 05, 2023

सूरजपुर: काम का भुगतान नहीं होने पर ठेकेदारों ने केनापारा पर्यटन स्थल पर जड़ा ताला, हड़ताल पर बैठे

केनापारा पर्यटन स्थल में कराए गए निर्माण कार्य के सालों बाद भी भुगतान नहीं होने से नाराज ठेकेदारों ने अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू कर पर्यटन स्थल में तालाबंदी कर दिया.

Read Time: 2 min
सूरजपुर: काम का भुगतान नहीं होने पर ठेकेदारों ने केनापारा पर्यटन स्थल पर जड़ा ताला, हड़ताल पर बैठे
सूरजपुर:

सूरजपुर में केनापारा पर्यटन स्थल पर ठेकेदारों ने ताला लगा दिया और अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए. उन्होंने बताया कि इस पर्यटन स्थल पर फिश प्वाइंट में काम करने के एक साल बाद भी 15 लाख रुपये का भुगतान नहीं किया गया है. कई बार अधिकारियों के दफ्तरों के चक्कर भी काटे, लेकिन किसी ने नहीं सुना. इसीलिए अधिकारियों से नाराज ठेकेदार पर्यटन स्थल पर तालाबंदी कर हड़ताल पर बैठ गए.

1 साल से नहीं हुआ 15 लाख रुपए का भुगतान
एसईसीएल विश्रामपुर के बंद कोयला खदान के जलाशय को कोल प्रबंधन और प्रशासनिक पहल से पांच साल पहले पर्यटन स्थल के रुप में विकसित किया गया. तब से इस स्थल पर राज्यों से पर्यटक पहुंचते हैं. बता दें कि इस पर्यटन स्थल पर सौंदर्यीकरण के लिए कई निर्माण कार्य हुए. मत्स्य पालन से लेकर बोटिंग और फ्लोटिंग रेस्टोरेंट भी तैयार किए गए. वहीं 200 से अधिक महिलाओं और पुरुषों को रोजगार भी दिया गया.
6g1kuav

केनापारा पर्यटन स्थल पर ताला लगा कर हड़ताल पर बैठे ठेकेदार

दफ्तरों के चक्कर काटे, लेकिन किसी ने हमारी नहीं सुनी
कहा गया कि कार्यों को पूरा करने वाले ठेकेदारों को बीते एक साल से 15 लाख रुपए का भुगतान नहीं किया गया. इन ठेकेदारों ने कई बार प्रशासनिक अधिकारियों से गुहार लगाए, लेकिन किसी ने नहीं सुना. वहीं अधिकारियों से आक्रोशित होकर इन ठेकेदारों ने पर्यटन स्थल को तालाबंदी कर अनिश्चितकालीन धरना पर बैठ गए.
मौके पर पहुंच प्रशासनिक अधिकारी समझाने में जुटे
धरने पर बैठे इन ठेकेदारों को अब जनपद सीईओ और पुलिस आधिकारी समझाने में जुटे हैं, लेकिन प्रदर्शनकारी रकम भुगतान करने के लिए लिखित आश्वासन की मांग पर अड़े हैं.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close