विज्ञापन
Story ProgressBack

Chhattisgarh: 24 फरवरी से सिरपुर महोत्सव का आगाज, इंडियन आइडल फेम सुरों से बांधेंगे समा

Chhattisgarh : सिरपुर महोत्सव का जल्द ही आगाज होने वाला है. यहां स्थानीय से लेकर राष्ट्रीय स्तर के कलाकार अपने हुनर का जलवा बिखेरेंगे। इस महोत्सव में और भी बहुत कुछ होगा. पढ़िए ये रिपोर्ट..

Read Time: 2 min
Chhattisgarh: 24 फरवरी से सिरपुर महोत्सव का आगाज, इंडियन आइडल फेम सुरों से बांधेंगे समा

Sirpur Mahotsav: छत्तीसगढ़ की ऐतिहासिक, धार्मिक एवं पुरातात्विक नगरी सिरपुर में सिरपुर महोत्सव (Sirpur Mahotsav) का आयोजन 24 फ़रवरी से होगा. यह महोत्सव तीन दिनों तक चलेगा. इस बार लेजर शो और इंडियन आइडल फेम की प्रस्तुति मुख्य आकर्षण में होंगे. महोत्सव के दौरान पहली बार महानदी आरती आयोजन किया जाएगा. सिरपुर में आयोजित होने वाले तीन दिवसीय महोत्सव की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं. 

पहली बार महानदी आरती होगी 

बता दें कि हर साल फरवरी महीने में इस महोत्सव का आयोजन होता है. तीन दिनों तक चलने वाले इस महोत्सव में प्रतिदिन शाम 4 से 6 बजे तक स्थानीय लोक कलाकारों को अपनी कला की प्रस्तुति देंगे. सिरपुर महोत्सव में स्थानीय और छत्तीसगढ़ी स्तरीय सांस्कृतिक कार्यक्रमों की छंटा बिखरेगी. इसके लिए प्रदेश के ख्याति प्राप्त लोक कला मंचों से सम्पर्क किया जा रहा है. राज्य के ख्यातिनाम कलाकारों में सुप्रसिद्ध गायिका आरू साहू, प्रख्यात गायक सुनील सोनी सहित अन्य कलाकारों से संपर्क किया जा रहा है. वहीं इंडियन आइडल फेम  (Indian Idol fame) अभिजीत सावंत (Abhijeet sawant) भी यहां अपने सुरों का जादू बिखेरेंगे. इसके अलावा सांस्कृतिक और ऐतिहासिक नगरी सिरपुर के पुरातात्विक इतिहास को लेजर शो (laser show) के माध्यम से दिखाने की तैयारी चल रही है. महोत्सव के दौरान पहली बार महानदी आरती आयोजन किया जाएगा. इसके लिए भी तैयारी करने के निर्देश दिए गए हैं. विभिन्न स्थलों में स्वागत गेट भी बनाया जाएगा. मंदिरों में आकर्षक लाइटिंग की जाएगी.

ये भी पढ़ें Surguja : BJP नेता का बकरा चोरी करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार, पुलिस ने यहां से घेराबंदी कर दबोचा

ये तैयारियां चल रहीं 

सिरपुर महोत्सव (Sirpur Mahotsav) के आयोजन स्थल पर साफ-सफाई, पार्किंग, शौचालय, पेयजल आदि की चाक चौबंद व्यवस्था की जा रही है. श्रद्धालुओं के लिए स्नान कुंड भी बनाए जा रहे हैं. कलेक्टर ने महोत्सव स्थल में स्थाई रूप से बाजार शेड और अन्य विकास कार्यों के लिए भी योजना बनाने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने सड़कों में लगे स्ट्रीट लाईट में लाईटिंग करने के निर्देश दिए हैं. महोत्सव परिसर की सड़कों का मरम्मत करने कहा गया.

ये भी पढ़ें Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ी में MA करने वाले युवाओं को सरकार का तोहफा, PSC-व्यापम के जरिए होंगी भर्तियां

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close