विज्ञापन
Story ProgressBack

Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ी में MA करने वाले युवाओं को सरकार का तोहफा, PSC-व्यापम के जरिए होंगी भर्तियां

Recruitment will be done: छत्तीसगढ़ी में एमए करने वाले छात्र-छात्राओं के लिए पीएससी और व्यापम के जरिये भर्तियां निकाली जाएगी. छत्तीसगढ़ में बहुत बड़ी संख्या में कई सालों से  सहायक शिक्षकों शिक्षकों, लैक्चरर का प्रमोशन नहीं हुआ है, उन्हें 6 महीनें के अंदर प्रमोशन देने की तैयारी है. 

Read Time: 2 min
Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ी में MA करने वाले युवाओं को सरकार का तोहफा, PSC-व्यापम के जरिए होंगी भर्तियां

Government gift to the youth doing MA in Chhattisgarhi: छत्तीसगढ़ी में एमए करने वाले छात्र-छात्राओं को अब सरकार बड़ा तोहफा देगी। ऐसे युवाओं के लिए पीएससी और व्यापम के जरिये भर्तियां निकाली जाएगी शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि सरकार छत्तीसगढ़ी भाषा पर स्नातक डिग्रीधारियों को नौकरी के अवसर मुहैया कराएगी. जिन नौजवानों ने छत्तीसगढ़ी में एमए पास किया है उन लोगों के सीजीपीएसी और व्यापम के जरिए करने भर्ती करने के लिए परीक्षा आयोजित करने की तैयारी है. मंत्री ने पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार पर भी निशाना साधा है. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा है कि ने केवल छत्तीसगढ़ और छत्तीसगढ़ी की बात की है उसके लिए कोई काम नहीं किया है. 

6 महीने में प्रमोशन 

शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने यह भी कहा कि छत्तीसगढ़ में बहुत बड़ी संख्या में कई सालों से सहायक शिक्षकों शिक्षकों, लैक्चरर की पदोन्नति नहीं हुई है. इसकी वजह से उनमें असंतोष है. साथ ही विभाग में बड़ी संख्या में पद भी रिक्त हैं. जिसको देखते हुए यह फैसला लिया गया है कि प्रमोशन की जितनी भी गतिविधियां है उनको अगले 6 महीने में पूरा करने की कोशिश की जाएगी. 

ये भी पढ़ें Chhattisgarh: मंदिर की TV में चल गया अश्लील वीडियो, नाराज श्रद्धालु पहुंचे थाने, जानिए क्या है मामला?

ये काम भी होंगे 

अग्रवाल ने कहा कि राज्य में कई स्थानों पर स्कूल की इमारत या तो बहुत जर्जर हो चुकी है या भवन ही नहीं है. ऐसे में अगले 5 सालों में जर्जर भवन के पुनर्निर्माण का काम किया जाएगा और जहां बिल्डिंग नहीं है वहां नई बिल्डिंग का निर्माण किया जाएगा. जिसके लिए DMF मद से राशि ली जाएगी. साथ ही राज्य के कॉरपोरेट्स से जनहित कार्य के लिए CSR मद से भवन के निर्माण में सहयोग के लिए कहा जाएगा.

ये भी पढ़ें छत्तीसगढ़ में 5000 पदों पर डॉक्टर और कर्मियों की होगी भर्ती, हेल्थ सेक्टर के लिए और भी कई घोषणाएं 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close