विज्ञापन

शर्मनाक ! शव के पोस्टमार्टम के लिए पैसों की मांग, परिजनों ने जमकर किया हंगामा

Money Demand for Post Mortem : मरीज की मौत के बाद पीड़ित परिवार शव को पोस्टमॉर्टम के लिए लेकर गया. जहां पर नशे में धुत स्वास्थ्यकर्मियों ने पैसों की मांग की.  इसके बाद जब परिजनों ने हंगामा किया तो स्वास्थ्यकर्मी घुटने पर आए... और शव का पोस्टमॉर्टम किया.

शर्मनाक ! शव के पोस्टमार्टम के लिए पैसों की मांग, परिजनों ने जमकर किया हंगामा
(शराब के नशे में स्वास्थ्य कर्मी)

Chhattisgarh News in Hindi : बिलासपुर जिला अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए पीड़ित परिजनों से पैसे की मांग करने का मामला सामने आया है. पीड़ित परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन पर अवैध वसूली और दुर्व्यवहार का आरोप लगाया है. इस दौरान पीड़ित परिजनों और अस्पताल कर्मचारियों के साथ विवाद की स्थिति भी पैदा हो गई थी. पुलिस के आने के बाद मामला शांत हुआ. दरअसल, 23 मई की रात अकलतरा के पूर्व जनपद अध्यक्ष पर जानलेवा हमला हुआ था... जिसके करीब 6 दिन बाद उन्होंने दम तोड़ दिया था. इसी कड़ी में जब उनके शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया जहां पर परिजनों से पैसों की मांग की गई.

कब हुई थी मौत ?

बता दें कि मृतक रामचंद्र चंद्राकर और उनका परिवार 23 मई की रात को रायपुर-बिलासपुर नेशनल हाईवे 130 मार्ग से तख़तपुर से परसदा (अकलतरा) वापस आ रहे थे. रात करीब 12:30 बजे अज्ञात लोगों ने लूट की नीयत से कार में पथराव कर दिया. हमला से कार का शीशा टूटकर अंदर बैठर पूर्व जनपद पंचायत अध्यक्ष के गाल और कान पर लगी. जिससे वो गंभीर रूप से घायल हो गए. इसके बाद परिजनों ने घायल व्यक्ति को निजी अस्पताल में भर्ती कराया जहां 6 दिन हुए इजाल के बाद मरीज ने दम तोड़ दिया .

'शराब' के आगे मजबूर हुआ सिस्टम

मामले में पीड़ित परिवार की शिकायत पर सिरगिट्टी थाने में अपराध दर्ज किया गया. पुलिस ने पतासाजी के बाद दो आरोपियों की पहचान कर गिरफ्तारी की. इसी कड़ी में मरीज की मौत के बाद पीड़ित परिवार शव को पोस्टमॉर्टम के लिए लेकर गया. जहां पर नशे में धुत स्वास्थ्यकर्मियों ने पैसों की मांग की.  इसके बाद जब परिजनों ने हंगामा किया तो स्वास्थ्यकर्मी घुटने पर आए... और शव का पोस्टमॉर्टम किया. लेकिन बताया जाता है कि आए दिन जिला अस्पताल के स्वास्थ्य कर्मी नशे की हालत में पीड़ित परिजनों से पैसों की मांग करते हैं.... और शिकायत के बाद भी इनपर कार्रवाई नहीं होती.

नेशनल हाईवे पर अक्सर होती है पत्थरबाजी

इधर, मौत के बाद परिजनों में कोहराम मचा हुआ है. घटना के बाद सिरगिट्टी पुलिस ने मामले में जुड़े अन्य की तलाश में जुट गई है. जानकारी के लिए बता दें कि नेशनल हाइवे में 130 में अक्सर लूट की नीयत से पत्थरबाजी की घटनाएं होती रहती है. यहां पर बदमाशों के हौसले बुलंद है जिसे लेकर पुलिस से कई बार शिकायत भी दर्ज कराई गई है... लेकिन एक बार इस तरह का मामला सामने आने से पुलिस और प्रशासन पर सवाल खड़े हो रहे हैं.

भी पढ़ें :

बलौदा बाजार सेक्स स्कैंडल का मास्टरमाइंड फरार, अब कोर्ट ने जमानत पर लगाई रोक 

बॉस ने किया रेप तो लड़की ने ऑफिस में की खुदकुशी... WhatsApp चैट ने खोले राज

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Chhattisgarh: यहां चालीस से अधिक गांवों में ब्लैक आउट, व्यवस्थाओं की खुल गई पोल!
शर्मनाक ! शव के पोस्टमार्टम के लिए पैसों की मांग, परिजनों ने जमकर किया हंगामा
President Meets Chhattisgarh Girls on Rakhi Students Gift Presents in Heartwarming Encounter
Next Article
राष्ट्रपति ने छत्तीसगढ़ की छात्राओं से की मुलाकात, लड़कियों ने राखी पर दिए उपहार
Close