विज्ञापन
Story ProgressBack

वैलेंटाइन डे के बजाय छत्तीसगढ़ में धूमधाम से मनाया गया मातृ-पितृ दिवस, सीएम के गृह जिले में आयोजित हुए कार्यक्रम

Parents Worship Day in Chhattisgarh: इस साल बहुत अनोखा संयोग रहा जब वैलेंटाइंस डे, सरस्वती पूजा और मातृ पितृ दिवस एक ही दिन पड़ा. ऐसे में छत्तीसगढ़ के सीएम साई के गृह जिले में मातृ पितृ दिवस बहुत धूमधाम से मनाया गया.

Read Time: 2 min
वैलेंटाइन डे के बजाय छत्तीसगढ़ में धूमधाम से मनाया गया मातृ-पितृ दिवस, सीएम के गृह जिले में आयोजित हुए कार्यक्रम
जशपुर, छत्तीसगढ़ में बहुत धूमधाम से मनाई गई मातृ पितृ दिवस

Parents Worship Day: मातृ पितृ दिवस (Parent's Worship Day) को लेकर छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में कई सारे आयोजन हुए लेकिन मुख्यमंत्री विष्णु देव साई (Vishnu Dev Sai) के गृह जिले जशपुर (Jashpur) में मातृ पितृ दिवस बड़े ही धूमधाम से मनाया गया. उनका हाल ही में जशपुर में एक दौरा हुआ, जहां वह अपने ही विधानसभा कुनकुरी के कंडोरा में मातृ पितृ पूजा में शामिल हुए. साथ ही उन्होंने एक बड़ी घोषणा करते हुए पूरे प्रदेश में 14 फरवरी को बसंत पंचमी (Basant Panchami) के दिन सरस्वती पूजा (Saraswati Puja) और मातृ पितृ दिवस के रूप में मनाए जाने की बात कही.

ये भी पढ़ें :- बड़वाह में ट्रेनिंग लेने आए CISF के 6 जवानों के डॉक्यूमेंट्स निकले फर्जी, मामला हुआ दर्ज

पत्थलगांव में अनोखे अंदाज में आयोजित हुआ कार्यक्रम

जशपुर जिले के पत्थलगांव सरस्वती शिशु मंदिर में सरस्वती पूजा और मातृ पितृ दिवस एक अनोखे रूप में मनाया गया. इस स्कूल में शिक्षकों के साथ वहां की समिति के अध्यक्ष और छात्र-छात्राओं के परिजन पहुंचे. छात्रों के साथ उनके माता-पिता ने पूरे विधि विधान से पूजा-पाठ की और अग्नि हवन किया. हवन के बाद छात्रों ने दीप प्रज्वलित कर अपने माता-पिता को तिलक लगाकर उनका आशीर्वाद लिया. 

'माता-पिता की सेवा ही सबसे बड़ा धर्म'

इस खास आयोजन में आए छात्र-छात्राओं के परिजनों का कहना था कि मातृ-पितृ दिवस मानने से बच्चों में एक अलग उत्साह जागृत होगा. माता-पिता की सेवा करना सबसे बड़ा कर्म और धर्म है. स्कूल प्राचार्य संतोष पाढी का कहना था कि माता-पिता की सेवा करना ही बच्चों का सबसे पहला और जरूरी काम होना चाहिए.

ये भी पढ़ें :- नदी में घुल रही बारूद, दूषित हो रहा पानी... बुरहानपुर की उतावली नदी में फेंके गए सुतली बम

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close