विज्ञापन
Story ProgressBack

साधराम यादव हत्याकांड का ISIS कनेक्शन! आरोपियों के खिलाफ जोड़ा गया UAPA एक्ट, मिले सबूत

21 जनवरी को कवर्धा शहर में एक गौसेवक साधराम यादव की गला काटकर हत्या कर दी गई थी, जिसके बाद लगातार यह मामला गर्माया हुआ है. कई अलग-अलग हिंदू व सामाजिक संगठनों की ओर से आरोपियों को फांसी की सजा देने की मांग की जा रही है.

Read Time: 2 mins
साधराम यादव हत्याकांड का ISIS कनेक्शन! आरोपियों के खिलाफ जोड़ा गया UAPA एक्ट, मिले सबूत
साधराम यादव हत्याकांड मामले में जोड़ा गया UAPA एक्ट

Sadhram Yadav Murder Case: कवर्धा के लालपुर गांव में साधराम यादव हत्याकांड (Sadhram Yadav Murder Case) में गिरफ्तार किए गए 6 आरोपियों के खिलाफ धारा 16 UAPA एक्ट जोड़ा गया है, जो छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में गैर नक्सली मामलों के बाद पहली बार किसी आरोपी के खिलाफ जोड़ा गया है. कुछ दिनों पहले साधराम यादव की पत्नी ने सरकार की ओर से वित्तीय सहायता के रूप में दिए गए पांच लाख रुपए वापस कर दिए थे और दोषियों को मौत की सजा देने की मांग की थी.

एसपी डॉ अभिषेक पल्लव ने बताया कि घटना से कुछ दिन पहले दो आरोपी अयाज खान और इदरीश खान कश्मीर गए थे. आरोपियों के आतंकी संगठनों से संबंध सामने आए हैं और उनके मोबाइल और लैपटॉप में कई साक्ष्य भी मिले हैं इसीलिए ISIS पैटर्न में गला काटकर हत्या की गई थी. 

यह भी पढ़ें : जटायु संरक्षण अभियान: रीवा में नजर आए कई प्रजातियों के 700 से ज्यादा गिद्ध, तीन साल में दोगुनी हुई संख्या

दहशत फैलाने के लिए की गई हत्या

एसपी ने यह भी बताया कि इस एक्ट के तहत आरोपियों को कम से कम फांसी की सजा या उम्र कैद की सजा तय होती है. वहीं हत्या का प्रमुख कारण भी रविवार को स्पष्ट किया गया कि 22 जनवरी को अयोध्या के राम मंदिर में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा होनी थी. उससे ठीक एक दिन पहले हिन्दू समुदाय में दहशत फैलाने के लिए इस घटना को अंजाम दिया गया. 

यह भी पढ़ें : 24 घंटे में पीते थे सिर्फ एक अंजुली जल, फल और सब्जी का आजीवन त्याग, आचार्य विद्यासागर को कितना जानते हैं आप?

आरोपियों के लिए फांसी की सजा की मांग

पुलिस की मानें तो अब इस मामले को NIA जांच एजेंसी को सौंपे जाने की उम्मीद है. आपको बता दें कि 21 जनवरी को कवर्धा शहर में एक गौसेवक साधराम यादव की गला काटकर हत्या कर दी गई थी, जिसके बाद लगातार यह मामला गर्माया हुआ है. कई अलग-अलग हिंदू व सामाजिक संगठनों की ओर से आरोपियों को फांसी की सजा देने की मांग की जा रही है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Chhattisgarh: वाहन चलाते समय लिमिट क्रॉस की, तो पुलिस की रफ्तार से नहीं बचेंगे, जाने क्या है मामला
साधराम यादव हत्याकांड का ISIS कनेक्शन! आरोपियों के खिलाफ जोड़ा गया UAPA एक्ट, मिले सबूत
Manendragarh Chirmiri Bharatpur Bears family comes to the temple every day to have darshan of Mata 
Next Article
छत्तीसगढ़ का अनोखा मंदिर, जहां माता के दर्शन के लिए रोज आता है भालू का परिवार
Close
;