विज्ञापन

Kabirdham में कार की डिक्की से मिले 2.27 करोड़, गिनने के लिए पुलिस को मंगानी पड़ी मशीन

Chhattisgarh News: कबीरधाम जिले के चिल्फी में वाहन चेंकिंग के दौरान एक मारुती कार की डिक्की से 2.27 करोड़ रुपये जब्त किया है. जब्त किए गए रुपये को गिनने के लिए पुलिस को मशीन मंगानी पड़ी.

Kabirdham में कार की डिक्की से मिले 2.27 करोड़, गिनने के लिए पुलिस को मंगानी पड़ी मशीन

Kabirdham News: छत्तीसगढ़-मध्य प्रदेश की सीमा पर शुक्रवार को कबीरधाम जिले के चिल्फी पुलिस ने वाहन चेंकिंग के दौरान एक मारुती एस क्रास कार की डिक्की से 2.27 करोड़ रुपये जब्त किया है. यह रुपये मध्य प्रदेश के से रायपुर लाया जा रहा था. पूछताछ के दौरान कार सवार लोगों ने वैध दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर पाया. वहीं  मामला संदेहास्पद लगने पर पुलिस ने कार ड्राइवर सहित तीन लोगों को हिरासत में लेकर जांच शुरू कर दी है.

चेकिंग के दौरान कार से जब्त किए गए 2.27 करोड़

चिल्फी थाना प्रभारी उमाशंकर राठौर से मिली जानकारी के अनुसार, यह मामला शुक्रवार की सुबह 10 बजे का है. चिल्फी  थाना के पास आबकारी विभाग का चेकपोस्ट लगा हुआ था. इस दौरान पुलिस और आबकारी विभाग की टीम सयुंक्त रूप से संदेही वाहनों की चेकिंग कर रही थी. इसी दौरान मारुती एस क्रॉस कार क्रमांक MP 51CA 9891 मध्य प्रदेश की ओर से रायपुर जा रही थी. इस कार को रोककर जांच की गई.

कार से मिले  500-500 रुपये के नोट के 455 गड्डीयां

वहीं कार की डिक्की से कैश की गड्डी भरी थी. इस कार में मध्य प्रदेश के मंडला के रहने वाले गगन जैन ,अमन जैन  और नवीन ठाकुर सवार थे. पुलिस जब पूछताछ की तो  इन लोगों ने बताया कि रायपुर प्रॉपर्टी खरीदने जा रहे हैं, जिसके बाद पुलिस ने कार सवार लोगों से वैध दस्तावेज मांगे, लेकिन वो लोग इसे प्रस्तुत नहीं कर पाये. जिसके बाद मामला संदेहास्पद लगने पर पुलिस कार की डिक्की से 500-500 रुपये के नोट के 455 गड्डीयां जब्त कर ली. बता दें कि प्रत्येक गड्डी में 50 हजार रुपये थे, जिसे गिनने के लिए पुलिस को मशीन मंगवाने पड़े.

जांच के बाद पुलिस ने कुल 2.27 करोड़ रुपये को जब्त कर लिया. वहीं तीनों कार सवार को भी हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है.

ये भी पढ़े: छत्तीसगढ़ में हीरे का खजाना! हीरे भंडार मामले में HC में अर्जेंट सुनवाई की तैयारी में विष्णु सरकार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Dharti Aaba Janjatiya Gram Utkarsh Abhiyan: जनजातीय वर्ग के लिए MP में है बड़ी तैयारी, ऐसे होगा विकास
Kabirdham में कार की डिक्की से मिले 2.27 करोड़, गिनने के लिए पुलिस को मंगानी पड़ी मशीन
PM Internship Yojana 193 companies offered more than 90 thousand internships PM Internship Scheme portal Reliance Industries
Next Article
PM Internship Scheme: पोर्टल के जरिए इन दिग्गज कंपनियों ने पेश की 90 हजार से ज्यादा इंटर्नशिप
Close