विज्ञापन
Story ProgressBack

हवा में लटके रहे राजनांदगांव कलेक्टर-एसपी, निरीक्षण करने पहुंचे डोंगरगढ़ में रुका रोपवे, जानें क्या है मामला

Ropeway Stuck in Dongargarh: राजनांदगांव के कलेक्टर और एसपी मां बम्लेश्वरी मंदिर में रोपवे का निरीक्षण करने पहुंचे थे. जब अधिकारी ट्रॉली में बैठे थे तभी बिजली गुल हो गई और रोपवे हवा में ही अटक गई.

Read Time: 3 min
हवा में लटके रहे राजनांदगांव कलेक्टर-एसपी, निरीक्षण करने पहुंचे डोंगरगढ़ में रुका रोपवे, जानें क्या है मामला
जिला के कई अधिकारी लटके रहे हवा में

Rajnandgaon News: चैत्र नवरात्रि (Chaitra Navratri) पर्व की तैयारियों को लेकर राजनंदगांव के कलेक्टर संजय अग्रवाल (Sanjay Aggarwal) और एसपी मोहित गर्ग (Mohit Garg) सोमवार को धर्मनगरी डोंगरगढ़ (Dongargarh) पहुंचे. इस दौरान मां बम्लेश्वरी मंदिर (Maa Bamleshwari Temple) तक बने रोपवे (Ropeway) का वह निरीक्षण कर रहे थे कि तभी रोपवे हादसे का शिकार हो गया. बता दें कि कलेक्टर संजय अग्रवाल ऊपर मंदिर दर्शन करने रोपवे से जा रहे थे, जैसे ही ट्रॉली बीच पहाड़ी में पहुंची तभी बिजली गुल हो गई और रोपवे हवा में लटका रहा. बिजली गुल होने से रोपवे में बैठे कलेक्टर की ट्रॉली 5 से 10 मिनट तक हवा में लटकती रही. हालांकि, बाद में जनरेटर चालू किया गया.

मंदिर में दर्शन करने जा रहे थे कलेक्टर

राजनांदगांव जिले के डोंगरगढ़ पहुंच कर वहां के कलेक्टर ने अधिकारियों और कर्मचारियों की बैठक ली. बैठक के बाद कलेक्टर संजय अग्रवाल, एसपी मोहित गर्ग और डोंगरगढ़ एसडीएम मंदिर दर्शन के लिए रोपवे से ऊपर जा रहे थे. जैसे ही ट्रॉली बीच पहाड़ तक पहुंची, वैसे ही अचानक से बिजली गुल हो गई. इससे रोपवे में बैठे कलेक्टर की ट्रॉली 5 मिनट तक हवा में लटकती रही. बाद में जनरेटर चालू करके कलेक्टर को ऊपर मंदिर तक पहुंचाया गया.

नवरात्रि की तैयारी देखने गए थे अधिकारी

दरअसल, सोमवार दोपहर 12 बजे  मां बम्लेश्वरी मंदिर में कलेक्टर संजय अग्रवाल चैत्र नवरात्रि पर्व की तैयारियों को लेकर बैठक करने पहुंचे थे. बैठक के बाद वे ऊपर मंदिर पहाड़ी पर निरीक्षण करने रोपवे से जा रहे थे. लेकिन, बैठक में सुचारू रूप से बिजली प्रदान करने का वादा करने वाली बिजली विभाग ने उसी समय लाइट गोल कर दी, जिस समय अधिकारियों की ट्रॉली ऊपर जा रही थी. जैसे-तैसे मंदिर ट्रस्ट के द्वारा जनरेटर चालू कर ट्रॉली को ऊपर भेजा गया.

ये भी पढ़ें :- Maihar: 'जननी एक्सप्रेस' बनी मयखाना, शराब पीते हुए ड्राइवर का वीडियो हुआ वायरल

बिजली विभाग का था फॉल्ट

ट्रॉली के ऊपर जाने के बाद लाइट भी आ गई. वहीं इस मामले पर डोंगरगढ़ विद्युत विभाग के जेई संबंध सिंह ठाकुर ने कहा कि 133 केवी में फॉल्ट आने के बाद 5 मिनट के लिए बिजली काटी गई थी. इस मामले को लेकर कलेक्टर संजय अग्रवाल ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि आगामी नवरात्रि में सुरक्षा को लेकर एक मॉक ड्रिल की गई है ताकि आगे ऐसी परिस्थितियों से कितने कम समय में निपटा जा सके. इस बीच बिजली भी चली गई थी जिसके कारण अव्यवस्था हुई.

ये भी पढ़ें :- अंधविश्वास: जशपुर में 18 दिन बच्ची को गर्म लोहे से सैकड़ों जगह दागा, घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close