विज्ञापन
Story ProgressBack

Chhattisgarh : 5 परिवारों के 25 से ज्यादा लोगों ने अपनाया ईसाई धर्म, हिंदू संगठनों और बीजेपी ने की कार्रवाई की मांग

25 परिवारों के हिंदू धर्म छोड़कर ईसाई धर्म को अपनाने की खबर सामने आने से प्रशासन सहित हिंदू संगठनों में हड़कंप मच गया है. पुलिस से धर्मांतरण करवाले वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है.

Read Time: 3 min
Chhattisgarh : 5 परिवारों के 25 से ज्यादा लोगों ने अपनाया ईसाई धर्म, हिंदू संगठनों और बीजेपी ने की कार्रवाई की मांग
बेमेतरा से धर्मांतरण का मामला आया सामने

Chhattisgarh News: बेमेतरा जिले (Bemetara) की साजा विधानसभा से धर्मांतरण का बड़ा मामला सामने आया है. जहां पांच परिवारों के 25 से अधिक लोगों ने सनातन धर्म को छोड़कर ईसाई धर्म अपना लिया है. ये मामला सामने आने के बाद से यहां हड़कंप मच गया है. प्रशासन भी इस मामले को लेकर काफी चिंतित दिखाई दे रहा है. वहीं हिंदू संगठन और भाजपा भी अब मामले को लेकर हरकत में आ गए हैं.

्ै्ैम

बेमेतरा से सामने आया धर्मांतरण का मामला

साजा विधानसभा बिरनपुर कांड को लेकर रहा था चर्चा में

आपको बता दें बेमेतरा जिले का साजा विधानसभा क्षेत्र, बिरनपुर कांड को लेकर चर्चा में रहा. जहां  8 अप्रैल 2023 को सांप्रदायिक हिंसा के दौरान एक युवक की मौत के बाद सांप्रदायिकता का मुद्दा जोर-शोर से उठा और भाजपा को इसका फायदा भी हुआ. इन विधानसभा चुनाव में सात बार के विधायक रहे रविंद्र चौबे को एक मजदूर प्रत्याशी ईश्वर साहू ने हरा दिया और विधायक बन गए.

जानकारी के अनुसार साजा विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले नगर पंचायत थानखमरिया के पांच परिवारों के 25 से ज्यादा लोगों ने सनातन धर्म को छोड़कर ईसाई धर्म अपना लिया है. धर्म परिवर्तित करने वाले लोगों का कहना है कि जबसे उन्होंने अपना धर्म बदला है उनके साथ अच्छा हो रहा है, उनकी आर्थिक स्थिति में भी सुधार आया है, वहीं उनका कहना है कि उनको शारीरिक कष्टों से भी मुक्ति मिली है. 

ये भी पढ़ें मिसाल कायम: 9 बेटियों ने निभाया बेटे का फर्ज, पिता की अर्थी को दिया कंधा, मुखाग्नि भी दी

बीजेपी और हिंदू संगठन में मच गया हड़कंप...

इसकी जानकारी लगने के बाद हिंदू संगठन और भाजपा में हड़कंप मच गया है. मामला सामने आने के बाद सनातन धर्म से जुड़े हुए, विश्व हिंदू परिषद और भाजपा के लोगों ने खम्हरिया थाना में ज्ञापन सौंपा है, जिसमें धर्मांतरण करने - करवाने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है. साथ ही जहां प्रधानमंत्री आवास के तहत मिले घर पर चर्च के पवित्र निशान लगाए जा रहे हैं उसे सील करने की मांग की है. इन लोगों ने बताया कि आगे एसपी से मिलकर उन्हें भी इस मामले से अवगत कराया जाएगा और कार्रवाई की मांग की जाएगी.

ये भी पढ़ें नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार के विधानसभा निर्वाचन को हाईकोर्ट में दी गई चुनौती, नए सिरे से चुनाव की मांग की

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close