विज्ञापन

छत्तीसगढ़ में IAS-IPS अफसरों का फिर हुआ ट्रांसफर, सूची में इन अफसरों के हैं नाम 

IAS-IPS Officers Transfer: छत्तीसगढ़ में आईएएस-आईपीएस अफसरों का प्रभार बदला गया है. इसकी सूची सामान्य प्रशासन विभाग और पुलिस मुख्यालय ने जारी कर दी है. आइए जानते हैं सूची में किन अफसरों के नाम हैं ?

छत्तीसगढ़ में IAS-IPS अफसरों का फिर हुआ ट्रांसफर, सूची में इन अफसरों के हैं नाम 

IAS-IPS Officers Transfer List: छत्तीसगढ़ में एक बार फिर से आईएएस- आईपीएस अफसरों के ट्रांसफर हुए हैं. ये त्वरित कार्रवाई कवर्धा में हुई आगजनी की हिंसक घटना के बाद हुई है. सरकार ने एक जिले का कलेक्टर सहित दो जिलों के एसपी को बदलते हुए कुल 6 अफसरों का ट्रांसफर किया है. 

तुरंत लिया एक्शन 

कलेक्टर-एसपी की कांफ्रेस के बाद विष्णु सरकार एक्शन मोड में आ गई है. कमज़ोर परफॉर्मेंस वाले एसपी-कलेक्टर के ट्रांसफर की बन रही सूची की चर्चा के बीच सरकार को कुछ आईएएस-आईपीएस अफसरों के फेरबदल के लिए त्वरित एक्शन लेना पड़ गया.  

कवर्धा की हिंसक घटना के बाद सरकार ने इस जिले के कलेक्टर-एसपी दोनों को हटा दिया है. इसके बाद कुल 6 अफसरों के प्रभार में बदलाव हुआ है. 

इन IAS अफसरों के प्रभार में फेरबदल 

सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से आईएएस अफसरों की जो ट्रांसफर लिस्ट जारी हुई है उनमें तीन अफसरों के नाम हैं. कबीरधाम के कलेक्टर जन्मेजय महोबे को नागरिक आपूर्ति निगम का प्रबंध संचालक बनाया गया है.  इस पद से आईएएस अफसर केडी कुंजाम को मुक्त कर दिया गया है.

विशेष सचिव केडी कुंजाम खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग और छत्तीसगढ़ स्टेट वेयरहाउस कार्पोरेशन के प्रबंध संचालक ही रहेंगे. छत्तीसगढ़ राज्य सूचना आयोग के सचिव 2016 के आईएएस अफसर गोपाल वर्मा को कबीरधाम जिले का कलेक्टर बनाया गया है. 

ये भी पढ़ें Kawardha: CM साय की बड़ी कार्रवाई, कलेक्टर और SP को हटाया, थाना का पूरा स्टॉफ भी बदला

इन IPS अफसरों का हुआ ट्रांसफर 

बलरामपुर के एसपी राजेश कुमार अग्रवाल को कबीरधाम का एसपी बनाया गया है. यहां के एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव को सहायक पुलिस महानिरीक्षक के पद पर पुलिस मुख्यालय रायपुर भेजा गया है. बीजापुर जिले के एडिशनल एसपी बैकर वैभव रमनलाल को बलरामपुर-रामानुजगंज का एसपी बनाया गया है. 

ये भी पढ़ें CG: राज्य प्रशासनिक सेवा के ये अफसर सस्पेंड, इतनी बड़ी गड़बड़ी उजागर हुई तो CM साय ने की कार्रवाई


 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Kawardha: CM साय की बड़ी कार्रवाई, कलेक्टर और SP को हटाया, थाना का पूरा स्टॉफ भी बदला
छत्तीसगढ़ में IAS-IPS अफसरों का फिर हुआ ट्रांसफर, सूची में इन अफसरों के हैं नाम 
Bastar Shanti Samiti Delhi JNU Victims of Naxal violence share pain
Next Article
नक्सल हिंसा में अपनों को खोए पीड़ितों ने दिल्ली में बताया दर्द, बोले-  अर्बन नक्सली ज़िम्मेदार, हमारा मानवाधिकार कहां ? 
Close