विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 26, 2023

रायगढ़ : जमीन विवाद को लेकर भाभी ने रची थी ननद की हत्या की साजिश, जानें पूरा मामला

छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में ननद के व्यवहार से तंग आकर भाभी ने हत्या की साजिश रची थी. हालांकि किलर अपने मंसूबे में कामयाब नहीं हुए. फिलहाल पुलिस और साइबर सेल ने साथ मिलकर अलग-अलग ठिकानों से आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

रायगढ़ : जमीन विवाद को लेकर भाभी ने रची थी ननद की हत्या की साजिश, जानें पूरा मामला
हत्या की साजिश
 रायगढ़:

छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में भाभी ने 1 लाख रुपए की सुपारी देकर अपनी ही ननद की हत्या कराने की साजिश रची.  हालांकि किलर अपने मंसूबे में कामयाब नहीं हुए. पुलिस ने इस मामले में साजिशकर्ता भाभी और तीन अन्य आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. मामला रायगढ़ के घरघोड़ा थाना क्षेत्र के उरांवपारा का है.

भाभी ने एक लाख रुपये में दी थी ननद की हत्या की सुपारी

दरअसल, 21 अगस्त को उरांवपारा की रहने वाली युवती रमा (30 वर्ष) पर सोते समय सुबह अज्ञात युवकों द्वारा हमला किया गया. युवती के अनुसार, हमले के इरादे से आए युवकों ने सबसे पहले मुंह दबा दिया और धारदार हथियार से हमला किया, लेकिन मुंह पर हाथ पड़ते ही युवती जाग गई और उसने दांतों से युवक की उंगलियों को काट लिया, जिससे यह हत्याकांड की साजिश नाकाम हो गई. हालांकि इस घटना में युवती के दांत टूट गए और गले में भी चोटें आईं.

घटना के बाद युवती ने घरघोड़ा थाने में शिकायत दर्ज करवाई. वहीं, शिकायत दर्ज कराने के बाद पुलिस ने उन अज्ञात आरोपियों के खिलाफ घर में घुसकर हत्या करने का प्रयास, आर्म्स एक्ट सहित कई अन्य धाराओं में अपराध दर्ज कर जांच शुरू की.

जांच के दौरान पीड़िता की भाभी पर हुआ शक 

घरघोड़ा थाना प्रभारी ने अपनी टीम के साथ घटनास्थल पहुंचकर जांच शुरू की. पीड़िता के बताए तथ्यों के आधार पर साइबर सेल को बुलाकर टेक्निकल डाटा इकट्ठा किया गया और सीसीटीवी भी खंगाले गए. इस दौरान पुलिस को पीड़िता की भाभी पर शक हुआ और जब पुलिस ने पूछताछ की तो सारा मामला खुल गया.

रमा की भाभी धनकुंवर तिग्गा ने पूछताछ में बताया कि उसका पति रामलाल एसईसीएल कर्मचारी है, जिसकी तीन बहनें हैं, उनमें से बाकी दो की शादी हो चुकी है और रमा बस अविवाहित बची है. शादी होने के कुछ साल बाद से ही मेरी सास रंगवती और ननद रमा अक्सर खेत, मकान और जमीन के बंटवारे को लेकर झगड़ा करती थीं.

धनकुंवर तिग्गा ने आगे बताया कि रमा की शादी भी नहीं हो रही थी. इसलिए एक दिन तंग आकर जब उसने अपनी छोटी बहन दिशा भगत से इस बारे में चर्चा की तो उसने उसे रास्ते से हटाने की बात कही और फिर दोनों ने मिलकर रमा को रास्ते से हटाने का प्लान बनाया. दिशा भगत जो बेंगलुरु में रहकर नर्स का काम करती है. उसने अपने परिचित रायगढ़ निवासी राजू गुप्ता से संपर्क करवाया. वो 3 अगस्त को धनकुंवर तिग्गा से मोबाइल के जरिए संपर्क करके घरघोड़ा मिलने पहुंचा, जहां रेकी करवाने और बातचीत के बाद रमा को जान से मारने का सौदा 1 लाख में तय किया गया.

हमला करने से पहले किलर ने लिया था 50 हजार नगद एडवांस 

पुलिस के मुताबिक, सौदा तय होने के करीब एक हफ्ते बाद राजू गुप्ता 50 हजार नगद एडवांस लेकर गया और बाकी रकम काम होने के बाद देने के लिए तय हुआ. 20 अगस्त को राजू गुप्ता अपने दो अन्य साथी विकास चक्रवर्ती (23 वर्ष) और मनिकेतन सिदार (25 वर्ष) के साथ मोटरसाइकिल से घरघोड़ा आकर पीड़िता की भाभी धनकुंवर तिग्गा के पास रूका और मौका देखकर सामने रह रही रमा के कमरे में घुसकर उस पर हमला कर दिया. 

पकड़े जाने के डर से सिम तोड़कर फेंका

 हमले के दौरान रमा के पलटवार से घबराकर हमलावर भाग निकला. वहीं, इस घटना के बाद धनकुंवर ने भी अपने मोबाइल का सिम निकाल कर तोड़ दिया और उसके बाद हमलावरों को अंडरग्राउंड होने और संपर्क नहीं करने को कहा. आरोपी धनकुंवर के बयान के आधार पर हमले के लिए रकम लेने वाले और हमले में शामिल राजू गुप्ता, विकास चक्रवर्ती और मिनकेतन सिदार को घरघोड़ा थाना पुलिस ने साइबर सेल के साथ मिलकर अलग-अलग ठिकानों से गिरफ्तार कर लिया है. इतना ही नहीं इस घटना में प्रयुक्त हथियार और वाहन भी बरामद कर लिए गए हैं.

ये भी पढ़े: गौरेला-पेंड्रा-मरवाही : नाबालिग बेटी से दुष्कर्म करने वाले पिता को आजीवन कारावास

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Chhattisgarh News: दो भाईयों ने मिलकर चचेरे भाई की कर दी हत्या, फिर पुलिस से बचने के लिए शव नदी में फेंका...हुए गिरफ्तार
रायगढ़ : जमीन विवाद को लेकर भाभी ने रची थी ननद की हत्या की साजिश, जानें पूरा मामला
Is there a delay in cabinet expansion due to factionalism in Chhattisgarh BJP? Know what CG CM said?
Next Article
CG Cabinet Expansion: क्या छत्तीसगढ़ भाजपा में गुटबाजी के कारण मंत्रिमंडल विस्तार में देरी हो रही है? जानिए CG CM ने क्या कहा?
Close
;