विज्ञापन

Chhattisgarh: बिना निविदा तीन करोड़ से अधिक की खरीदी! विपक्ष के दबाव में खेल मंत्री का बड़ा बयान

CG Vidhan Sabha: खेल एवं युवा कल्याण विभाग ने बिना निविदा जारी किए कई करोड़ की ख़रीदी कर दी. मामले को लेकर भाजपा विधायक राजेश मूणत ने सवाल खड़ा किया, जिसको लेकर खेल मंत्री ने सदन में जांच कराये जाने की घोषणा की.

Chhattisgarh: बिना निविदा तीन करोड़ से अधिक की खरीदी! विपक्ष के दबाव में खेल मंत्री का बड़ा बयान
सदन में राजेश मूणत ने उठाए तीखे सवाल

Scam in Government Purchase: छत्तीसगढ़ सरकार (Chhattisgarh Government) में खेल एवं युवा कल्याण मंत्री टंकराम वर्मा (Tank Ram Verma) पर सदन की कार्यवाही (Vidhan Sabha) के दौरान कई सवाल दागे गए. मंत्री पर आरोप लगाया गया कि खेल मंत्रालय ने बिना निविदा या किसी प्रकार की जानकारी जारी किए ही तीन करोड़ से अधिक की खरीदी कर दी. राजेश मूणत (Rajesh Munat) ने कहा कि राजीव मितान योजना के तहत रायपुर (Raipur) में राहुल गांधी के सम्मेलन में टी शर्ट और टोपी की सप्लाई खेल एवं युवा कल्याण विभाग द्वारा की गई थी. इसको लेकर खेल मंत्री टंकराम वर्मा ने कहा कि गोल्डन मोमेंट संस्थान से किसी भी शासकीय प्रक्रिया (Government Process) द्वारा खरीदी नहीं की गई और ना ही किसी तरह का भुगतान किया गया.

राजेश मूणत ने लगाए भ्रष्टाचार के आरोप

भाजपा नेता राजेश मूणत ने आरोप लगाते हुए कहा कि खेल विभाग के संचालक ने पत्र लिखकर सरकार से राशि की मांग की थी. सप्लाई करने वाली कंपनी ने विभाग को भुगतान संबंधी आवेदन दिया. इस आवेदन पर विभाग के सील और दस्तख़त भी हैं. इस आवेदन के आधार पर विभाग ने प्रक्रिया आगे बढ़ाई. जब विभाग ने ख़रीदारी नहीं की, तो अधिकारी कैसे इसमें शामिल थे. राजीव मितान क्लब के नाम पर भ्रष्टाचार हुआ है. जब विभाग ने वर्क ऑर्डर नहीं दिया तो फिर सप्लाई की रिसीविंग क्यों दी गई? क्या इस मामले की जांच विधानसभा की समिति से करायेंगे क्या?

ये भी पढ़ें :- गौसेवकों के लिए खुशखबरी: CM मोहन यादव का ऐलान, अब MP में दस से अधिक गाय पालने वालों को मिलेगा अनुदान

खेल मंत्री ने दी सफाई

छत्तीसगढ़ के खेल मंत्री टंकराम वर्मा ने कहा कि जब तक फ़र्म कार्यदेश नहीं दिखा सकता, तब तक भुगतान नहीं किया जा सकता. 24 अगस्त 2023 को सीएम की अध्यक्षता में बैठक हुई थी. इस बैठक में प्रस्ताव लाया गया था कि राजीव मितान क्लब का एक आयोजन करना है. इसके बाद एक बैठक हुई जिसमें टी शर्ट और टोपी की ख़रीदी और आयोजन के लिए नौ करोड़ रुपये की आवश्यकता बताई गई. नया रायपुर में इसका आयोजन हुआ. इसके बाद चुनाव आचार संहिता लग गई. सरकार में आने के बाद हमने राजीव मितान क्लब की गतिविधियों को देखते हुए हमने इसे भंग कर दिया है. खेल मंत्री ने सदन में आगे पूरे मामले को लेकर जांच करने के आदेश दिए. 

ये भी पढ़ें :- Paramedical Diploma: छह माह का था डिप्लोमा कोर्स, कॉलेज ने दो साल में भी नहीं कराया पूरा...अब बोले-टीसी ले लो

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Chhattisgarh: यहां चालीस से अधिक गांवों में ब्लैक आउट, व्यवस्थाओं की खुल गई पोल!
Chhattisgarh: बिना निविदा तीन करोड़ से अधिक की खरीदी! विपक्ष के दबाव में खेल मंत्री का बड़ा बयान
President Meets Chhattisgarh Girls on Rakhi Students Gift Presents in Heartwarming Encounter
Next Article
राष्ट्रपति ने छत्तीसगढ़ की छात्राओं से की मुलाकात, लड़कियों ने राखी पर दिए उपहार
Close