विज्ञापन

कोंडागांव में पुलिस को नक्सलियों के खिलाफ मिली बड़ी सफलता, 6 प्रेशर कुकर बम किए गए डिफ्यूज

Kondagaon IED Recovered: छत्तीसगढ़ के कोंडागांव में नक्सलियों के खिलाफ पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. जवानों ने सर्चिंग के दौरान 6 प्रेशर कुकर बम बरामद किया, जिन्हें मौके पर विस्फोट कर नष्ट किया गया.

कोंडागांव में पुलिस को नक्सलियों के खिलाफ मिली बड़ी सफलता, 6 प्रेशर कुकर बम किए गए डिफ्यूज

Kondagaon IED Recovered: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में नक्सलियों के खिलाफ अभियान (Chhattisgarh Anti Naxal Operation) जारी है. बस्तर संभाग (Bastar division) के सभी नक्सल  प्रभावित जिलों में जवानों ने सर्चिंग ऑपरेशन तेज कर दिया है. इस बीच कोंडागांव (Kondagaon) में सर्च ऑपरेशन के दौरान जवानों को बड़ी कामयाबी मिली. जवानों ने 6 प्रेशर कुकर बम बरामद किए. जिसे कोंडागांव पुलिस और बम डिस्पोजल टीम ने सभी को सुरक्षित रूप से नष्ट कर दिया.

4 और 3 किलो के मिले 6 IED

6 प्रेशर कुकर बम में से 3 का वजनी 4 किलोग्राम था, जबकि 3 प्रेशर कुकर बम की वजनी 3 किलोग्राम था. बता दें कि इनमें से 3 जिंदा प्रेशर कुकर बम था, जिसे पुलिस फोर्स और बम डिस्पोजल टीम ने सावधानी पूर्वक नष्ट कर दिया.  घटना 5 सितंबर 2024 को नक्सल प्रभावित थाना धनोरा-माडगांव क्षेत्र की है.

सर्च अभियान के दौरान IED की मौजूदगी का चला पता

एसडीओपी फरसगांव अनिल विश्वकर्मा के नेतृत्व में पुलिस की टीम सर्च अभियान चला रही थी. सर्चिंग के दौरान बमों की मौजूदगी का पता चला. जिसके बाद इसकी सूचना पुलिस अधीक्षक वाय. अक्षय कुमार को दी गई.

एसपी के निर्देश पर और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रूपेश कुमार डांडे के दिशानिर्देश में बम डिस्पोजल टीम को तुरंत मौके पर भेजा गया. बीडीएस टीम ने सावधानीपूर्वक सभी बमों को निष्क्रिय करते हुए मौके पर विस्फोट कर उन्हें नष्ट कर दिया. 

ये भी पढ़े: जानिए ! 'प्लानिंग' में 20 साल पीछे है राजधानी भोपाल, 20 साल हो गए नहीं आया नया मास्टर प्लान!

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
मासूमों के शवों को ले जाने नहीं मिली एम्बुलेंस, कंधों पर लादकर 15 किमी तक पैदल चले माता-पिता 
कोंडागांव में पुलिस को नक्सलियों के खिलाफ मिली बड़ी सफलता, 6 प्रेशर कुकर बम किए गए डिफ्यूज
MP Vijay Baghel cornered Vishnudev government, said- fulfill Modi's guarantee
Next Article
सांसद विजय बघेल ने अपनी ही सरकार को घेरा, कहा- अपनी हंसी मत उड़ाएं,कर्मचारियों की मांग पूरी करें
Close