विज्ञापन

Pending SI Exam: Chhattisgarh का अनोखा SI भर्ती, 6 साल बाद भी नहीं जारी हुआ परिणाम

Chhattisgarh Pending Sub-Inspector Result: छत्तीसगढ़ में साल 2018 में सब इंस्‍पेक्‍टर की भर्ती निकाली गई थी. 6 साल बीत जाने के बाद भी यह भर्ती प्रक्रिया अब तक अधूरी है. आक्रोशित अभ्यर्थी अब परिणाम घोषित करने की मांग को लेकर पीएचक्यू पहुंचे और भारती समिति के अध्यक्ष से मिलने की मांग को लेकर घंटों तक इंतजार किया.

Pending SI Exam: Chhattisgarh का अनोखा SI भर्ती, 6 साल बाद भी नहीं जारी हुआ परिणाम

Chhattisgarh Pending Sub-Inspector Exam: छत्तीसगढ़ में साल 2018 में सब इंस्‍पेक्‍टर की भर्ती निकाली गई थी. 6 साल बीत जाने के बाद भी यह भर्ती प्रक्रिया अब तक अधूरी है. अब इस परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यार्थी आक्रोशित हैं और लगातार आंदोलन कर रहे हैं. सब- इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा 2018 की प्रक्रिया पूरी करने की मांग को लेकर कैंडिडेट्स पीएचक्‍यू पहुंच गए हैं, जहां वो आंदोलन कर रहे हैं.

छह साल बाद भी नहीं आया रिजल्‍ट

बता दें कि छत्तीसगढ़ में सब इंस्पेक्टर भर्ती प्रक्रिया 6 साल में भी पूरी नहीं की जा सकी है. लिखित की और फिजिकल टेस्ट पास कर चुके अभ्यर्थी साक्षात्कार के परिणाम घोषित करने की मांग को लेकर नेता, मंत्री से लेकर अफसर के दफ्तर तक चक्कर लगा चुके हैं. इस बीच अभ्यर्थियों का एक समूह नया रायपुर स्थित स्थित पुलिस हेडक्वाटर पहुंचा, जहां उन्हें भर्ती परीक्षा समिति के अध्यक्ष से मुलाकात करने के लिए घंटों इंतजार करना पड़ा. 

साल 2018 में 975 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया था. इसके बाद फिजिकल टेस्ट और रिटन टेस्ट के बाद इंटरव्यू की प्रक्रिया में 5 साल का समय लगा. वहीं करीब डेढ़ साल से अभ्यर्थी साक्षात्कार के परिणाम घोषित होने का इंतजार कर रहे हैं. 

बता दें कि 1436 अभ्यर्थियों ने इस साक्षात्कार को दिया था. 

अभ्यार्थियों ने गृहमंत्री के निवास के बाहर किया था प्रदर्शन

अभ्यार्थी परीक्षा परिणाम जारी करने की मांग पर अड़े हुए हैं. उन्होंने DGP-ADG से मुलाकात करने की मांग की. हालांकि इससे पहले अभ्यार्थियों ने गृहमंत्री विजय शर्मा के निवास के बाहर भी प्रदर्शन किया था.

इतना ही नहीं 4 सितंबर को अभ्यार्थियों की गृहमंत्री से उनके बंगले पर भेंट हुई थी. गृहमंत्री विजय शर्मा ने उन्हें 10-15 दिनों के भीतर परिणाम जारी करने का आश्वासन दिया है, लेकिन अभ्यार्थी इसे लेकर संतुष्ट नहीं हैं.

ये भी पढ़े: Shardiya Navratri 2024: कब से शुरू हो रही शारदीय नवरात्रि? इस वाहन से आएंगी मां दुर्गा, जानें सही तारीख और शुभ मुहूर्त

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Surguja Aluminum Plant Accident: सीएम विष्णु देव साय ने लिया स्वतः संज्ञान, मां कुदरगढ़ी एल्युमोनियम प्लांट हादसे की जांच के दिए आदेश
Pending SI Exam: Chhattisgarh का अनोखा SI भर्ती, 6 साल बाद भी नहीं जारी हुआ परिणाम
MLA Devendra Yadav troubles increased again now he will not be able to come out of jail Next hearing will be held on this day
Next Article
विधायक देवेंद्र यादव की फिर बढ़ी मुश्किलें, अब जेल से नहीं आ पाएंगे बाहर; इस दिन होगी अगली पेशी
Close