विज्ञापन

Pakistan के PM पर छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री ने साधा निशाना, कहा- कश्मीर के बारे में बोलने की...

Shehbaz Sharif on Kashmir: कश्मीर के मुद्दे पर अपनी बात रखने के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बुरे फंस गए हैं. भारत ने उन्हें करारा जवाब दिया है. वहीं अब छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री ने भी जमकर घेरा है. आइए जानते हैं श्याम बिहारी जायसवाल ने क्या कुछ कहा?

Pakistan के PM पर छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री ने साधा निशाना, कहा- कश्मीर के बारे में बोलने की...

Pakistan PM Shehbaz Sharif on Kashmir: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ (Shehbaz Sharif) ने संयुक्त राष्ट्र (UN General Assembly) में अपने भाषण में पीओके (PoK) को लेकर बयान दिया. उन्होंने अपने भाषण में कहा कि भारत की नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार एलओसी (LOC) पार करके पीओके पर कब्जा करना चाहती है. शहबाज ने यह भी कहा कि अगर भारत ऐसा करता है तो पाकिस्तानी सेना (Pakistan Army) निर्णायक कार्रवाई करेगी. उन्होंने दावा किया कि भारत परमाणु हमले के तहत सीमित युद्ध की तैयारी कर रहा है. इसे लेकर छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल (Shyam Bihari Jaiswal) ने उन पर जमकर निशाना साधा है.

आंतरिक मामले पर बोलने का अधिकार नहीं : जायसवाल

श्याम बिहारी जायसवाल ने कहा कि यह उनका (शहबाज शरीफ) अपना विवेक है, लेकिन भारत की सैन्य क्षमता, आर्थिक क्षमता, विदेशी क्षमता, सभी क्षमताएं हमारे प्रधानमंत्री के पिछले 10 वर्षों में उत्तरोत्तर बढ़ी है. आने वाले समय में भारत 2047 का विकसित भारत बन रहा है और पाकिस्तान को भारत के आंतरिक मामले पर किसी भी तरह की टिप्पणी करने का कोई अधिकार नहीं है. वे कश्मीर के बारे में बोलने की सोच भी नहीं सकते, उन्हें किसी भी प्रकार का कोई अधिकार नहीं है.

पाकिस्तान से गिरिराज सिंह को आए धमकी भरे फोन पर उन्होंने कहा कि वह यह बात अनगिनत बार कह चुके हैं कि भारत के लोग पाकिस्तान की फर्जी धमकियों से डरने वाले नहीं हैं और मैं उनके बयानों पर प्रतिक्रिया देना उचित नहीं समझता.

स्वच्छता अभियान पर भी रखी अपनी बात

वहीं स्वच्छता अभियान के तहत स्वच्छता पखवाड़ा को लेकर उन्होंने कहा कि स्वच्छ भारत मिशन हमारे देश के प्रधानमंत्री का एक ड्रीम एक्शन प्लान है. आप देखेंगे कि लाल किले के प्राचीर से प्रधानमंत्री ने सबसे पहले सभी देशवासियों से स्वच्छता की अपील की थी, घर-घर में शौचालय का निर्माण कराया गया. हमारा स्वच्छता पखवाड़ा भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन से लेकर गांधी जयंती 2 अक्टूबर तक चलाया जाता है. हमारे सभी कार्यकर्ता सभी जगहों पर जाकर मंदिरों, चौराहों, अस्पतालों, सभी सार्वजनिक स्थानों पर सफाई अभियान चलाते हैं. इसलिए स्वच्छ भारत अभियान एक महत्वपूर्ण अभियान है, इससे सभी को जुड़ना चाहिए.

कांग्रेस की यात्रा पर ये कहा

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की नई शुरू होने वाली यात्रा पर स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने पहले भी जहां-जहां न्याय यात्रा निकाली है, इसके पहले राहुल गांधी ने देशभर में जहां-जहां यात्रा निकाली थी, जहां-जहां उनके पैर पड़े, उनकी सरकार खुद गायब हो गई है, इसे निकालने में कोई दिक्कत नहीं है.

यह भी पढ़ृुें : हाथ में कभी था बम गोला, आज है भीख का कटोरा, शहजादे को PM बनाने को पाकिस्तान उतावला, मोदी का राहुल गांधी पर तंज

यह भी पढ़ृुें : CG News: यहां है छत्तीसगढ़ का सबसे बड़ा अमृत सरोवर, इस काम से बढ़ी पंचायत की आय, इस दिन से जल महोत्सव

यह भी पढ़ृुें : Police Constable Recruitment: फिजिकल टेस्ट की तारीखों में बदलाव, CM मोहन यादव ने कैंडिडेट्स से ये कहा

यह भी पढ़ृुें : Bank Job: छत्तीसगढ़ में खुल गई SBI की फर्जी ब्रांच, नौकरी के नाम पर ऐसे लगाया चूना

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
CG News: खूंखार भालू का आतंक, बच्ची और युवक को मार डाला, चार को किया जख्मी
Pakistan के PM पर छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री ने साधा निशाना, कहा- कश्मीर के बारे में बोलने की...
PM Awas Scheme: On this day, the Prime Minister will send the first installment to the accounts of 5.5 lakh beneficiaries of Chhattisgarh, about 2 lakh beneficiaries will do Griha Pravesh
Next Article
PM Awas Scheme: इस दिन प्रधानमंत्री छत्तीसगढ़ के 5.5 लाख लाभार्थियों के खाते में भेजेंगे पहली किस्त, करीब 2 लाख हितग्राही करेंगे गृह प्रवेश
Close