नक्सलियों की खैर नहीं ! नक्सलगढ़ में NIA का बड़ा एक्शन, सामानों के साथ फिर दो को दबोचा 

NIA Raid News: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित नारायणपुर के बाद अब NIA की टीम ने कांकेर जिले के कई गांवों में छापामार कार्गरवाई की. यहां गहन तलाशी लेकर दो लोगों को गिरफ्तार किया है. 

Advertisement
Read Time: 2 mins

NIA Raid In Naxalite Area : छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित इलाकों में बीजेपी नेताओं की हत्या, माओवादी की गिरफ्तारी और हथियार बरामदगी के मामले में NIA (National Investigation Agency) की टीम बड़ा एक्शन ले रही है. तीन दिनों से बस्तर के अलग-अलग ठिकानों में दबिश दे रही है. अब कांकेर के जिले के धुर नक्सल प्रभावित अलग-अलग गांवों में टीम ने छापेमारी की कार्रवाई की है. शुक्रवार को दिनभर यह कार्रवाई चलती रही. एनआईए की टीम ने दो लोगों को आपत्तिजनक सामानों के साथ गिरफ्तार किया है. इनसे पूछताछ की जाएगी. इसके बाद और भी कई बड़े खुलासे हो सकते हैं.  

यहां पहुंची टीम

एनआईए ने सीपीआई (माओवादी) की गिरफ्तारी और हथियार बरामदगी मामले में नक्सल प्रभावित छत्तीसगढ़ में कई स्थानों पर तलाशी ली. टीम शुक्रवार को कांकेर जिले के धुर नक्सल प्रभावित गांव सुदूरवर्ती गांवों मुजालगोंडी, कलमुच्चे, आमाबेड़ा और जिवालमारी पहुंची.

Advertisement
Advertisement

यहां आधा दर्जन स्थानों पर गहन तलाशी लेकर कई मोबाइल फोन, एक प्रिंटर और 39,100 रुपये की नकदी के साथ ही आपत्तिजनक दस्तावेज जब्त किए गए. इतना ही नहीं इस इलाकों से दो लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है. एनआईए की इस कार्रवाई के बाद बस्तर में हड़कंप मचा हुआ है. 

Advertisement

ये भी पढ़ें Balodabazar Violence: हिंसा में जली वाहनों का इतने दिनों के अंदर मिलेगा बीमा क्लेम, सरकार ने उठाए ये कदम

नारायणपुर में भी दी थी दबिश 

एनआईए की टीम ने दो दिन पहले नारायणपुर जिले क नक्सल इलाकों में दर्जन भर ठिकानों पर दबिश दी थी. यहां भाजपा नेता की हत्या के मामले में जांच करने के लिए टीम पहुंची. यहां हो रही कार्रवाई के बाद कई बड़े खुलासे हो सकते हैं.  बस्तर के अलग-अलग क्षेत्रों में नक्सलियों ने सालभर के अंदर आधा दर्जन से जयादा भाजपा नेताओं की हत्या की है. 

ये भी पढ़ेंChhattisgarh : जब युवक के ऊपर से गुजर गया सीमेंट मिक्सर ट्रक, Video देख दहल जाएगा दिल 

Topics mentioned in this article