विज्ञापन

लापरवाही: अस्पताल में ऑक्सीजन नहीं मिलने से एक मरीज की मौत, परिजनों ने इनके ऊपर लगाया आरोप 

CG News: अंबिकापुर के मेडिकल कॉलेज अस्पताल में बीती रात ऑक्सीजन नहीं मिलने से एक मरीज की मौत हो गई. इसको लेकर लोगों ने वहां की नर्सों पर आरोप लगाया है.

लापरवाही: अस्पताल में ऑक्सीजन नहीं मिलने से एक मरीज की मौत, परिजनों ने इनके ऊपर लगाया आरोप 
अस्पताल की हाल खस्ता

Ambikapur News: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सरगुजा संभाग का एक मात्र सुपर स्पेशलिस्ट अस्पताल (Super Specialist Hospital) होने के साथ ही मेडिकल कॉलेज अस्पताल भी है. जहां अस्पताल 600 से अधिक बेड के साथ संचालित किया जा रहा है. बावजूद इसके स्वास्थ्य विभाग (Health Department) के कर्मचारियों की लापरवाही उस वक्त सामने आई, जब सूरजपुर जिला अस्पताल (Surajpur Jila Hospital) से रेफर होकर मरीज और मरीज के परिजन फेफड़े के इलाज के लिए अंबिकापुर के मेडिकल कॉलेज अस्पताल पहुंचे. जहां इलाज के लिए राम चन्द्र ठाकुर को भर्ती किया गया. लेकिन, वहां ड्यूटी पर तैनात नर्सों की लापरवाही की वजह से ऑक्सीजन नहीं मिलने पर मरीज की मृत्यु होने का मामला सामने आया. परिजनों ने नर्सों पर लापरवाही करने का आरोप लगाया. अस्पताल प्रबंधन ने टीम गठित कर जांच करने का आश्वासन दिया है.

नर्स की लापरवाही से हुई मरीज की मौत

नर्सों के द्वारा बिना देखभाल और ऑक्सीजन नहीं मिलने की वजह से रात 11 बजे राम चन्द्र ठाकुर की जान चली गई. परिजनों ने कहा कि अगर पैसे होते, तो जिला अस्पताल कभी नहीं आते. मृतक के पुत्र संजय कुमार ठाकुर ने बताया कि कई बार बुलाने के बावजूद भी नर्स नहीं पहुंची. नोजल में खराबी की वजह से पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन नहीं आने की कई बार शिकायत नर्सों से की गई. लेकिन, एक बार भी किसी नर्स ने आकर उसे चेक नहीं किया और पिता की जान चली गई. अस्पताल में दूसरे मरीज के परिजनों ने भी स्वास्थ्य कर्मचारियों पर लापरवाही करने का आरोप लगाया है.

ये भी पढ़ें :- छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के पूर्व विधायक पर FIR दर्ज, जानें क्या है पूरा मामला 

जांच के लिए गठित की जाएगी टीम 

इलाज में लापरवाही को लेकर अस्पताल प्रबंधन ने कहा कि स्टाफ नर्सों का आचरण और बुलाने पर नहीं आने की समस्याओं सहित ऑक्सीजन नहीं मिलने की जांच के लिए टीम गठित की जाएगी. साथ ही, अस्पताल प्रबंधन ने भी माना की गरीब तबके के लोग पैसे नहीं होने पर ही शासकीय अस्पताल में जाते हैं. नहीं तो, बड़े-बड़े प्राइवेट अस्पताल में इलाज के लिए जाते. मेडिकल कॉलेज अस्पताल में नर्सों की लापरवाही पहली बार सामने नहीं आई है. इससे पहले भी इस तरह से लापरवाही का मामला सामने आता रहा है. बावजूद इसके स्वास्थ्य कर्मचारियों में सुधार नहीं हो रहा है. यही वजह है कि अस्पताल में कार्यरत स्वास्थ्य कर्मचारियों की लापरवाही के साथ मरीज और मरीज के परिजनों के साथ अभद्र व्यवहार की शिकायतें लगातार मिलती रहती हैं.

ये भी पढ़ें :- Chhattisgarh Rain: बलौदा बाजार में बाढ़ जैसे हालात, कहीं उफनते नदी-नाले तो कहीं बांध टूटने से घरों में घुसा पानी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Anti Naxal Operation: नक्सलियों के मंसूबे हुए नाकाम, सुरक्षा बल ने तीन बारूदी सुरंगों को ऐसे किया तबाह
लापरवाही: अस्पताल में ऑक्सीजन नहीं मिलने से एक मरीज की मौत, परिजनों ने इनके ऊपर लगाया आरोप 
Officials are not ready to listen to the problems of Bharatpur villagers are forced to drink dirty rainwater
Next Article
Chhattisgarh: परेशानी सुनने को तैयार नहीं अधिकारी, बरसात का गंदा पानी पीने को मजबूर ग्रामीण
Close