विज्ञापन
Story ProgressBack

CG Naxal Attack: दंतेवाड़ा में पम्पलेट के नीचे नक्सलियों ने छिपाकर रखी थी IED, हटाते ही हुआ ब्लास्ट, दो जवान घायल

Chhattisgarh Naxal News: नक्सलियों का पीएलजीए सप्ताह शुरू हो गया है. इसके पहले ही दिन दंतेवाड़ा में नक्सलियों की ओर से रखे गए प्रेशर आईईडी की चपेट में आकर CRPF के दो जवान घायल हो गए.

Read Time: 3 min
CG Naxal Attack: दंतेवाड़ा में पम्पलेट के नीचे नक्सलियों ने छिपाकर रखी थी IED, हटाते ही हुआ ब्लास्ट, दो जवान घायल

CG Naxal News:  दंतेवाड़ा (Dantewada) में प्रेशर बम की चपेट में आकर CRPF के दो जवान घायल हो गए हैं. घटना दंतेवाड़ा जिले के बारसूर थाना क्षेत्र के सातधार के पास हुई है. दोनों घायल जवानों का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है.

PLGA सप्ताह  शुरू

दरअसल, नक्सलियों का पीएलजीए सप्ताह शुरू हो गया है. इसके पहले दिन शनिवार की सुबह जवानों को सूचना मिली थी कि बारसूर इलाके में नक्सलियों ने भारी मात्रा में बैनर, पोस्टर फेंके हैं. इस सूचना के बाद बारसूर से सीआरपीएफ 195 बटालियन के 10 -12 जवानों को रवाना किया गया. यहां जवानों की टीम ने पोस्टर निकालना शुरू किया, तो यहां नक्सलियों की ओर से पोस्टर के नीचे छिपाकर रखे गए बम में विस्फोट हो गया. इसकी चपेट में आने से दो जवान घायल हो गए. जवानों को तुरंत जिला अस्पताल के लिए रवाना किया गया. इधर आसपास के इलाके में सर्चिंग भी तेज कर दी गई है. 

ये भी पढ़ें: CG News: बस्तर में बॉर्डर छोड़ भागने लगे थे नक्सली, अब फिर से जिला मुख्यालय के पास बनाने लगे हैं पैठ

PLGA सप्ताह में वारदात हो जाती तेज

दरअसल, नक्सलियों का PLGA सप्ताह शुरू हो गया है. पहले ही बस्तर में उत्पात मचा रहे नक्सलियों के दक्षिण सब जोनल ब्यूरो के प्रवक्ता समता ने एक प्रेस नोट भी जारी किया है. इसमें उसने लिखा है कि पिछले 11 महीनों में केंद्रीय कमेटी पोलित ब्यूरो मेम्बर कटकम सुदर्शन समेत 54 नक्सलियों की मुठभेड़, बीमारी और अन्य कारणों से मौत हो चुकी है. मारे गए नक्सलियों में 17 महिला नक्सली शामिल हैं. दंडकारण्य में 26, बिहार झारखंड में 9, तेलंगाना में 6, MMC जोन में 4 ओडिशा में 5 नक्सलियों की मौत हुई है. नक्सली नेता ने कहा 2023 के TCOCके दौरान उनके संगठन ने बड़ी सफलताएं हासिल की हैं. इधर, नक्सलियों के PLGA वर्षगांठ को लेकर पुलिस ने सभी थाना कैम्पों को अलर्ट जारी कर दिया है. 

ये भी पढ़ें: Dantewada News: विस्फोट से पहले जवानों ने नक्सलियों की बड़ी साजिश की नाकाम, 4 सीरियल आईईडी बरामद

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close