विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 01, 2023

चुनाव के बीच दहशत फैलाने की साजिश रच रहे नक्सली, पुलिस को मिला 11 किलो का IED बम

विधानसभा चुनाव के तहत प्रदेश में आचार संहिता लगी हुई है. पुलिस निष्पक्ष और सुरक्षित चुनाव कराने के लिए लगातार सर्चिंग कर रही है.

Read Time: 3 mins
चुनाव के बीच दहशत फैलाने की साजिश रच रहे नक्सली, पुलिस को मिला 11 किलो का IED बम
पुलिस ने डिफ्यूज किया 11 किलो का आईईडी बम

Election in Chhattisgarh: नवगठित जिला खैरागढ़-छुईखदान-गंडई में पुलिस की संयुक्त टीम (Joint Team of police) को बड़ी सफलता हाथ लगी है. सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने के लिए सड़क में लगाए गए आईईडी बम (IED Bomb) को बरामद किया गया है. नक्सलियों (Naxalites) की ओर से 11 किलो का आईईडी बम लगाया गया था जिसे सर्चिंग ऑपरेशन (Searching Operation) के दौरान संयुक्त टीम ने बरामद कर डिफ्यूज कर दिया है. बकरकट्टा थाना क्षेत्र के कांशीबाहरा से लच्छीनाझिरीया जाने वाले पक्के मार्ग के नीचे पुल के पास यह आईईडी बम लगाया गया था.

राज्य में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पुलिस की ओर से सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए गए हैं. इसी के तहत संयुक्त टीम बुधवार को सर्चिंग के लिए निकली हुई थी. इस दौरान खैरागढ़ के बकरकट्टा थाना क्षेत्र के कांशीबाहरा से लच्छीनाझिरीया जाने वाली पक्की सड़क के नीचे पुल के पास एक 11 किलो का आईईडी बम बरामद किया गया. नक्सलियों की ओर से सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने के लिए यह बम लगाया गया था जिसे सर्चिंग टीम ने बरामद कर डिफ्यूज कर दिया.

पुलिस को मिला 11 किलो का आईईडी बम

पुलिस को मिला 11 किलो का आईईडी बम

यह भी पढ़ें : CG Election 2023: प्रशासन को मिली बड़ी सफलता, चुनाव से पहले एक करोड़ रुपए का सोना-चांदी बरामद

नक्सलियों ने लगाया 11 किलो का आईईडी बम

विधानसभा चुनाव के तहत प्रदेश में आचार संहिता लगी हुई है. पुलिस निष्पक्ष और सुरक्षित चुनाव कराने के लिए लगातार सर्चिंग कर रही है. इसी के तहत बुधवार को खैरागढ़ पुलिस, आईटीबीपी और बीएसएफ की संयुक्त टीम सर्चिंग पर निकली हुई थी. इस दौरान पुलिस ने सड़क में ही नक्सलियों की ओर से लगाया गया आईईडी बम बरामद किया जिसके बाद क्षेत्र में भी सर्चिंग तेज कर दी गई हैं. बकरकट्टा क्षेत्र नक्सल प्रभावित क्षेत्र है जिसमें संयुक्त टीम की ओर से लगातार सर्चिंग की जा रही है.

यह भी पढ़ें : मेरा मोबाइल हैक हो सकता है... चुनाव से पहले CM बघेल ने जताई आशंका, कई घंटों से फोन बंद

निष्पक्ष और निर्भीक चुनाव के लिए गश्त तेज

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव 2023 को लेकर तारीखों का ऐलान हो गया है और आचार संहिता लगी हुई है. छत्तीसगढ़ में दो चरणों में विधानसभा चुनाव होने हैं, जिसमें 7 नवंबर को प्रथम चरण में जिले सहित प्रदेश की 20 विधानसभा सीटों पर मतदान होना है. इसके मद्देनजर पुलिस की ओर से लगातार नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में संयुक्त टीम के साथ सर्चिंग की जा रही है. निष्पक्ष और निर्भीक चुनाव कराने के लिए गश्त तेज कर दी गई है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
छत्तीसगढ़ के किसानों के लिए बड़ी खबर...   इस तारीख तक करा सकते हैं फसलों का बीमा 
चुनाव के बीच दहशत फैलाने की साजिश रच रहे नक्सली, पुलिस को मिला 11 किलो का IED बम
First FIR: Under the new law, the country's first FIR was registered in Kabirdham, Chhattisgarh, the new criminal law came into force from today
Next Article
First FIR: नए कानून के तहत छत्तीसगढ़ के कबीरधाम में दर्ज हुई देश की पहली FIR, आज से लागू हुआ नया क्रिमिनल कानून
Close
;