विज्ञापन

Naxal Encounter: थुलथुली मुठभेड़ में मारे गए 38 नक्सलियों पर था 2 करोड़ रुपये का इनाम,  दर्ज थे 250 से अधिक अपराध

Dantewada Naxal Encounter: थुलथुली नेदुर मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने 3 अक्टूबर को कुल 38 माओवादियों को मार गिराया था. मारे गए सभी माओवादियों की पुलिस ने शिनाख्त कर ली है. जांच में निकलकर सामने आया कि मारे गए माओवादियों पर 2 करोड़ 62 लाख का इनाम घोषित था. 

Naxal Encounter: थुलथुली मुठभेड़ में मारे गए 38 नक्सलियों पर था 2 करोड़ रुपये का इनाम,  दर्ज थे 250 से अधिक अपराध
Naxal Encounter Update: दो करोड़ के इनामी नक्सल ढेर

Chhattisgarh Naxal Encounter: छत्तीसगढ़ के नारायणपुर दंतेवाड़ा रेंज (Narayanpur-Dantewada Range) में 3 अक्टूबर को सुरक्षा बलों और माओवादियों के बीच बड़ी मुठभेड़ हुई. इसमें नेंदूर-थुलथुली में नक्सलियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ में मारे गए 38 माओवादियों (Maowadi) में 2 करोड़ 62 लाख के इनामी माओवादियों की शिनाख्त पूरी हुई है. दंतेवाड़ा डीआरजी, नारायणपुर डीआरजी और एसटीएफ की संयुक्त टीम थुलथुली नेंदुर क्षेत्र में पूर्वी बस्तर डिवीजन, पीएलजीए कंपनी 6, इंद्रावती एरिया कमिटी, प्लाटून 16, आदि के शीर्ष नक्सलियों की आसूचना पर नक्सल गश्त सर्च पर निकली थी. 

इन मामलों में थे अपराधी

मुठभेड़ में मारे गए 38 माओवादियों पर कुल 2.62 करोड़ का इनाम घोषित था. जिन पर जिला दन्तेवाड़ा, नारायणपुर, कोण्डागांव और बस्तर में कुल 250 से अधिक अपराध दर्ज थे. उक्त माओवादियों के द्वारा पुलिस-नक्सली मुठभेड़ 61, कैम्प अटैक 11, आईईडी ब्लास्ट 17, आगजनी 09, पोलिंग बूध पर हमला 03 जैसे गंभीर अपराध किये गयें जिनमें कुल 26 आम नागरिक घायल, 23 आम नागरिकों की हत्या, 15 पुलिस जवान घायल व 28 पुलिस जवान शहीद हुए.

ये भी पढ़ें :- Crime: पिता का बदला लेने के लिए बेटे ने लगाई थी दलित युवती को पेट्रोल डाल कर आग, इलाज के दोरान तोड़ा दम... ये है पूरा मामला

पुलिस महानिरीक्षक ने की खास अपील 

बस्तर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक सुन्दरराज पी. ने माओवादियों के इंकाउंटर और शिनाख्त के बाद कहा कि प्रतिबंधित एवं गैर कानूनी सीपीआई माओवादी संगठन के पास अब हिंसा छोड़कर आत्मसमर्पण करने के अलावा कोई और विकल्प नहीं बचा है. इसलिए माओवादी संगठन से पुनः अपील हैं कि तत्काल हिंसात्मक गतिविधियों को छोड़कर समाज की मुख्यधारा में जुड़े अन्यथा परिणाम भुगतने को तैयार रहें.

ये भी पढ़ें :- BJP Membership Drive: भाजपा सदस्यता अभियान को लेकर बढ़ रहा विवाद, कांग्रेस नेताओं को बना दिया भाजपा का सदस्य... थाने पहुंचा मामला 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Fraud Case: पैसा डबल करने वालों से रहें सावधान! हाई कोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल ने जारी किया सर्कुलर
Naxal Encounter: थुलथुली मुठभेड़ में मारे गए 38 नक्सलियों पर था 2 करोड़ रुपये का इनाम,  दर्ज थे 250 से अधिक अपराध
Two brothers died due to Tantra Sadhana in Sakti, Chhattisgarh, mental condition of 4 deteriorated
Next Article
Witchcraft in Sakti: अमीर बनने के लिए तंत्र साधना ! दो भाइयों की मौत, 4 की मानसिक स्थिति हुई खराब
Close