विज्ञापन
Story ProgressBack

Sidhi में बोले अखिलेश यादव, BJP सरकार लोकतंत्र में नहीं 'लूटतंत्र' में करती है विश्वास

अखिलेश यादव ने सीधी में बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा, "बीजेपी सरकार लोकतंत्र में नहीं लूटतंत्र में विश्वास करती है." उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश का जो विकास होना चाहिए, वह अभी तक नहीं हो सका है. प्रदेश में बेरोजगारी और भ्रष्टाचार चरम पर है. कानून व्यवस्था पूरी तरीके से ध्वस्त है.

Read Time: 3 min
Sidhi में बोले अखिलेश यादव, BJP सरकार लोकतंत्र में नहीं 'लूटतंत्र' में करती है विश्वास
अखिलेश ने कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार बनने पर मध्य प्रदेश का समग्र विकास किया जाएगा.

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: समाजवादी पार्टी (SP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) सोमवार को विधानसभा चुनाव (Assembly Election) के प्रचार के लिए सीधी पहुंचे. इस दौरान उन्होंने सपा प्रत्याशी राम प्रताप सिंह यादव (SP candidate Ram Pratap Singh Yadav) के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित किया. सीधी विधानसभा क्षेत्र (Sidhi Assembly Constituency) के कोचिला में जनसभा को संबोधित करते हुए अखिलेश यादव ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा, "बीजेपी सरकार लोकतंत्र में नहीं लूटतंत्र में विश्वास करती है." 

अखिलेश ने कहा कि मध्य प्रदेश का जो विकास होना चाहिए, वह अभी तक नहीं हो सका है. प्रदेश में बेरोजगारी और भ्रष्टाचार चरम पर है. कानून व्यवस्था पूरी तरीके से ध्वस्त है. पिछले 18 वर्ष से मध्य प्रदेश में बीजेपी की सरकार है. ऐसे में सरकार को बदलना बेहद जरूरी है. उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार बनेगी तो मध्य प्रदेश का समग्र विकास किया जाएगा.

कांग्रेस ने मंडल कमीशन लागू नहीं होने दिया

वहीं कांग्रेस पर निशाना साधते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि पूर्व में कांग्रेस से सपा के गठबंधन की बात हुई थी. समाजवादियों ने कांग्रेस का सहयोग भी किया था, लेकिन कांग्रेस पार्टी ने पिछड़ा वर्ग के लिए 27 प्रतिशत आरक्षण का विरोध किया था. इन्होंने मंडल कमीशन लागू नहीं होने दिया. अब चुनाव में फिर से उसी को मुद्दा बनाया जा रहा है. कांग्रेस पार्टी मध्य प्रदेश में अपने विधायकों को लुटने से नहीं बचा पाई.

अग्निवीर योजना को खत्म करेगी सपा

अखिलेश यादव ने ऐलान करते हुए कहा कि यदि समाजवादी पार्टी की सरकार बनती है तो अग्निवीर योजना को समाप्त किया जाएगा और पहले के जैसे फौज में युवाओं को पूरी नौकरी करने का अवसर और सम्मान मिलेगा. इसके साथ ही उन्होंने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि बीजेपी पहली ऐसी सरकार है, जिसने पहले 2 हजार के नोट छापे और फिर बंद कर दिए. आखिर किस कारण से 2 हजार के नोट को बंद किया गया है आज तक बीजेपी सरकार जवाब नहीं दे पाई है.

ये भी पढ़ें - CM शिवराज की मौजूदगी में PWD मंत्री ने जनता के सामने फैलाई झोली, रोते हुए कहा- मेरी लाज रख लो

ये भी पढ़ें - 'गरीबों का पैसा चुराने वाले नरेंद्र तोमर के बेटे पर ED और CBI ने क्यों नहीं लिया एक्शन' : राहुल गांधी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close