विज्ञापन
Story ProgressBack

'गरीबों का पैसा चुराने वाले नरेंद्र तोमर के बेटे पर ED और CBI ने क्यों नहीं लिया एक्शन' : राहुल गांधी

हरदा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा, 'आपने तोमर के बेटे का वीडियो देखा होगा, जो बिना छुपाए, बिना डरे और खुलेआम वीडियो कॉल पर किसानों, गरीबों और मजदूरों का पैसा चुरा रहा है. क्या मोदी जी ने कोई कार्रवाई की? क्या ईडी, सीबीआई, आईटी विभाग ने कार्रवाई की?''

Read Time: 4 min
'गरीबों का पैसा चुराने वाले नरेंद्र तोमर के बेटे पर ED और CBI ने क्यों नहीं लिया एक्शन' : राहुल गांधी
फाइल फोटो

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के बेटे के कथित रूप से से वायरल वीडियो (Narendra Singh Tomar's Son Viral Video) को लेकर निशाना साधा. उन्होंने सोमवार को तोमर के बेटे को किसानों, गरीबों और मजदूरों का पैसा चुराते हुए दिखाने वाले वीडियो को लेकर सवाल किया. उन्होंने पूछा कि क्या नरेंद्र मोदी सरकार (Modi Government) ने प्रवर्तन निदेशालय (ED), केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) और आयकर विभाग (IT) को इसकी जांच के लिए भेजा है?

राहुल गांधी ने विपक्षी दलों के नेताओं के खिलाफ सीबीआई, ईडी और आयकर विभाग की हालिया कार्रवाई को लेकर सवाल उठाया. हरदा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा, 'आपने तोमर के बेटे का वीडियो देखा होगा, जो बिना छुपाए, बिना डरे और खुलेआम वीडियो कॉल पर किसानों, गरीबों और मजदूरों का पैसा चुरा रहा है. क्या मोदी जी ने कोई कार्रवाई की? क्या ईडी, सीबीआई, आईटी विभाग ने कार्रवाई की?'' वहीं केंद्रीय मंत्री तोमर के बेटे ने दावा किया है कि वायरल वीडियो फर्जी है. इस संबंध में अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कराई गई है.

50% कमीशन पर काम करती है BJP

राहुल गांधी ने जनसभा को संबोधित करने के दौरान आरोप लगाया कि मध्य प्रदेश में बीजेपी सरकार 50 प्रतिशत कमीशन पर काम करती है और हर चीज में भ्रष्टाचार करती है. उन्होंने दावा किया कि बीजेपी शासन में मध्य प्रदेश में कर्ज के कारण 18 हजार किसानों ने आत्महत्या की है.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए उन पर खुले तौर पर झूठ बोलने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार ने मध्य प्रदेश में 500 कारखाने स्थापित किए हैं. क्या नीमच में ऐसी एक भी इकाई देखी है? उन्होंने कहा कि ये सब झूठ अब नहीं चलेगा क्योंकि सत्ता विरोधी एक लहर है. कांग्रेस राज्य विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करेगी.

छत्तीसगढ़ की तरह MP में काम करेगी कांग्रेस

राहुल गांधी ने पड़ोसी राज्य छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार द्वारा उठाए गए कल्याणकारी कदमों की सराहना की और कहा कि उनकी पार्टी की सरकार बनने के बाद इन्हें मध्य प्रदेश में भी लागू किया जाएगा. बीजेपी की आलोचना करते हुए उन्होंने कहा कि सत्तारूढ़ दल आदिवासियों को 'वनवासी' के रूप में संदर्भित करता है, जबकि सही शब्द आदिवासी या मूल निवासी है, जिसका उपयोग कांग्रेस करती है.

वहीं सीधी मामले का जिक्र करते हुए राहुल गांधी ने कहा, "एक बीजेपी नेता ने एक आदिवासी व्यक्ति के चेहरे पर पेशाब किया, वीडियो बनाया और उसे वायरल कर दिया. वे बेशर्म हैं! इस वीडियो में उनकी सोच छुपी हुई है!" 

बीजेपी आदिवासियों को अंग्रेजी शिक्षा से दूर रखना चाहती है

राहुल ने दावा किया कि कांग्रेस चाहती है कि आदिवासी समुदाय के बच्चे डॉक्टर, इंजीनियर, वकील और उद्योगपति बनें, वहीं बीजेपी उन्हें अंग्रेजी शिक्षा से दूर रखना चाहती है. उन्होंने कहा कि बीजेपी नेता चाहते हैं कि उनके अपने बेटे और बेटियां अंग्रेजी पढ़ें, लेकिन आदिवासी आधुनिक शिक्षा से दूर रहें.

उन्होंने जनता से वादा किया कि सत्ता में आने पर उनकी पार्टी की सरकार 500 रुपये में एलपीजी सिलेंडर उपलब्ध कराएगी, किसानों का दो लाख रुपये तक का कर्ज माफ करेगी, गेहूं के लिए 2,600 रुपये का न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) देगी और 100 यूनिट तक मुफ्त बिजली देगी.

ये भी पढ़ें - "इस बार 2018 से ज्यादा तैयारी..." - दिग्विजय सिंह ने जताई 130+ सीटें मिलने की उम्मीद

ये भी पढ़ें - सिंधिया ने फिर दिग्विजय और कमलनाथ पर साधा निशाना, कहा- ये सर्दियों में आने वाले प्रवासी पक्षी जो...

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close