विज्ञापन

Naxal Arrested : बीजापुर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, 13 नक्सली हुए गिरफ्तार

Naxal Arrest in Chhattisgarh : छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है. जिले की दो अलग-अलग जगहों से 13 नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी.

Naxal Arrested : बीजापुर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, 13 नक्सली हुए गिरफ्तार
Naxal Arrested : बीजापुर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, 13 नक्सली हुए गिरफ्तार

Chhattisgarh Nazal News Today : छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है. जिले की दो अलग-अलग जगहों से 13 नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि इनमें से सात को रविवार को गंगालूर पुलिस थाना इलाके से गिरफ्तार किया गया जबकि छह अन्य को सोमवार को तर्रेम पुलिस थाना से गिरफ्तार किया गया. उन्होंने बताया कि जिला रिजर्व गार्ड (DRG ), विशेष कार्य बल (STF) और कोबरा (CRPF) की एक विशिष्ट इकाई, कमांडो बटालियन फॉर रेजोल्यूट एक्शन) की 202वीं बटालियन की संयुक्त टीमें दोनों अभियानों में शामिल थीं. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किये गये सभी नक्सली पुरुष हैं और उनकी आयु 20 से 55 वर्ष के बीच है.

नक्सली साहित्य समेत कई सामान बरामद

तर्रेम से गिरफ्तार नक्सलियों के पास से डेटोनेटर, बिजली के तार, लोहे की कीलें, धनुष, तीर और बैटरियां बरामद की गईं, जबकि अन्य नक्सलियों के पास से माओवादी पर्चे और प्रचार सामग्री जब्त की गई. इन गिरफ्तारियों के साथ बीजापुर सहित सात जिलों वाले बस्तर संभाग में इस साल अब तक 600 से अधिक नक्सलियों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

जारी रहेगी नक्सलवाद के खात्मे की नीति

पुलिस और सुरक्षा बलों का कहना है कि वे नक्सलवाद के खिलाफ इस तरह के ऑपरेशन को जारी रखेंगे ताकि क्षेत्र में शांति और सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके. इधर, छत्तीसगढ़ सरकार की पुनर्वास नीति के तहत लगातार नक्सल खुद को सरेंडर करते नज़र आ रहे हैं.

बीते दिन कई नक्सलियों ने लिया सरेंडर

बीते दिन यानी कि सोमवार को बीजापुर में पांच नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया. जिनमें से दो पर दो लाख रुपए के इनाम का ऐलान था. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सरेंडर करने वालों में महिला उग्रवादी पोडियम बुद्री, मल्लम देवा और करतम हड़मा भी शामिल हैं. 

ये भी पढ़ें : 

नक्सलियों को आ रही अक्ल ! बीजापुर में 5 ने किया सरेंडर, पुनर्वास नीति के तहत मिल रहीं ये सुविधाएं ?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
NDTV की खबर का हुआ बड़ा असर, थप्पड़बाज शिक्षक को मिली ऐसी सजा
Naxal Arrested : बीजापुर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, 13 नक्सली हुए गिरफ्तार
Skull Stolen After Cremation in Rajnandgaon: Police Investigate Shocking Incident
Next Article
श्मशान में लाश जलने के बाद खोपड़ी हुई गायब ! चोरी के बाद छानबीन में जुटी पुलिस
Close