विज्ञापन
Story ProgressBack
5 months ago

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) और छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में  ठंड का असर बढ़ रहा है. दोनों राज्यों में कुछ जगह पर तापमान 5 डिग्री सेल्सियस से के आसपास पहुंच चुका है. छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले में पिछले तीन दिन से रात का तापमान 5 डिग्री के आसपास बना हुआ है. वहीं मध्य प्रदेश के ग्वालियर-चंबल (Gwalior-Chambal) क्षेत्र में न्यूनतम तापमान में तेजी से गिरावट हो रही है. ग्वालियर में न्यूनतम तापमान गिरकर 5.7 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है. एमपी के 23 शहरों में रात का तापमान 10 डिग्री से नीचे लुढ़का. बुधवार को बैतूल, हरदा, बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, धार, उज्जैन, दतिया, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी और बालाघाट जिले में कोल्ड डे रहा. जबलपुर का मौसम आज सामान्य के मुकाबले 2 डिग्री कम रह, रात का तापमान 7 से 9 डिग्री और दिन का तापमान 11 डिग्री है. सुबह कोहरे का प्रकोप थोड़ा काम था, लेकिन सर्द हवाएं चल रही हैं. मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि तापमान में गिरावट का यह सिलसिला आगे भी बना रहेगा.

यह भी पढ़ें : Weather News : उत्तर भारत की बर्फीली हवाओं से प्रदेश में बढ़ी ठंड, बादल और बूंदाबादी के भी आसार

सीएम मोहन यादव आज जाएंगे दिल्ली 

मध्य प्रदेश में विधानसभा सत्र का आज आख़िरी दिन है. सुबह 11 बजे से शुरू होगी सदन की कार्यवाही. आज सदन की कार्यवाही हंगामेदार हो सकती है. इसके साथ ही सदन में राज्यपाल के अभिभाषण को लेकर चर्चा होगी, चर्चा के दौरान विपक्ष कर सकता है हंगामा. कल अभिभाषण के दौरान विपक्षी विधायक लगातार रोक-टोक कर रहे थे. वहीं मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव आज दिल्ली जाएंगे, दिल्ली में सांसदों के साथ रात्रि भोज करेंगे. सीएम केंद्रीय नेताओं से मुलाकात भी करेंगे. इसके अलावा मंत्रिमंडल और लोकसभा की तैयारी को लेकर होगी चर्चा. भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा भी दिल्ली जाएंगे.

Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Highlights: मध्य प्रदेश में विधानसभा सत्र का आज आख़िरी दिन रहा. इस दौरान सदन में राज्यपाल के अभिभाषण को लेकर चर्चा हुई. इसके बाद मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव सदन में अपना भाषण देकर दिल्ली के लिए रवाना हुए. दिल्ली में उन्होंने सांसदों के साथ रात्रि भोज किया. इसके साथ ही मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर सीएम केंद्रीय नेताओं से मुलाकात भी करेंगे. इस दौरान भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा भी मौजूद रहेंगे.

Dec 21, 2023 22:10 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates: छत्तीसगढ़ में शुक्रवार को होगा मंत्रिमंडल का विस्तार
छत्तीसगढ़ में शुक्रवार को मंत्रिमंडल का विस्तार होने जा रहा है. जिसमें बीजेपी के 9 विधायक मंत्री पद की शपथ लेंगे. इस विधायकों में बृजमोहन अग्रवाल, राम विचार नेताम, दयाल दास बघेल, केदार कश्यप, लखन लाल देवांगन, श्याम बिहारी जयसवाल, ओपी चौधरी, लक्ष्मी राजवाड़े और टंकराम वर्मा शामिल हैं. इन मंत्रियों के नाम का ऐलान करते हुए मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने बताया कि शपथ ग्रहण कार्यक्रम कल दोपहर 11:45 बजे राजभवन में आयोजित किया जाएगा. इसके साथ ही सीएम साय ने बताया कि मंत्रियों के शपथ ग्रहण के बाद जल्द ही विभागों का बंटवारा किया जाएगा. उन्होंने बताया कि इन 9 मंत्रियों के अलावा एक और मंत्री को भविष्य में जल्द ही शपथ दिलाई जाएगी.
Dec 21, 2023 20:51 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates: भोपाल में 12 लोगों का हुआ कोविट टेस्ट
देश में कोरोना के नए वैरिएंट के मिलने के बाद हड़कंप मच गया है. इंदौर में बुधवार को दो कोरोना केस सामने आने के बाद प्रदेश में कोविड टेस्टिंग बढ़ा दी गई है. जिसके बाद गुरुवार को राजधानी भोपाल में 12 लोगों का कोविड टेस्ट किया गया. अच्छी बात यह रही कि सभी लोग निगेटिव पाए गए हैं.
Advertisement
Dec 21, 2023 20:34 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates: मध्य प्रदेश में नई सरकार आने के बाद जारी है अधिकारियों के फेरबदल
मध्य प्रदेश में नए सरकार के गठन के बाद अधिकारियों के तबादले जारी हैं. जनसंपर्क आयुक्त पद से मनीष सिंह को हटाने के बाद अब नीरज वशिष्ठ को सीएम के उप सचिव पद से हटाया गया है. बता दें कि दोनों अधिकारी पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान के करीबी थे. इन दोनों अधिकारियों के साथ ही मुकेश गुप्ता को TNCP के डायरेक्टर के पद से हटाया गया है. उनकी जगह श्रीकांत भनोट को TNCP के डायरेक्टर का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है.
Dec 21, 2023 20:28 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates: छत्तीसगढ़ में कल हो सकता है मंत्रिमंडल का विस्तार
छत्तीसगढ़ में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. सूत्रों के मुताबिक 22 दिसंबर को राज्य में मंत्रिमंडल का विस्तार हो सकता है. जिसमें बीजेपी के आठ विधायक मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं. मंत्रिमंडल के विस्तार को लेकर राजभवन में तैयारियां चल रही हैं. माना जा रहा है कि कल दोपहर 12 बजे शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया जाएगा.
Advertisement
Dec 21, 2023 19:48 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates: माओवादियों ने भारत बंद से एक दिन पहले मचाया उपद्रव
छत्तीसगढ़ के बीजापुर में माओवादियों का उत्पात जारी है. दो यात्री बसों में आगजनी के बाद माओवादी संगठन ने स्टेट हाईवे जाम कर दिया है. माओवादियों ने बीजापुर-आवापल्ली मार्ग पर लकड़ी का ढेर इकट्ठा कर आगजनी की घटना को अंजाम दिया है. इसके साथ ही दर्जन भर से अधिक पेड़ गिराकर मार्ग को जाम कर दिया गया. माओवादियों ने इसके साथ ही सड़क पर दर्जनों पर्चे फेंके और पोस्टर लगाए.
Dec 21, 2023 19:44 (IST)
IND vs SA 3rd ODI: संजू सैमसन ने लगाया शानदार शतक, टीम का स्कोर 235 पार
भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे तीसरे वनडे मैच में संजू सैमसन ने शानदार शतक लगाया है. संजू की इस पारी के बदौलत भारतीय टीम का स्कोर 235 रन के पार पहुंच गया है. वहीं अभी 6 ओवर खेलने बाकी हैं.
Advertisement
Dec 21, 2023 19:27 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates: माओवादियों ने भारत बंद से एक दिन पहले मचाया उपद्रव
माओवादियों के भारत बंद के आह्वान से एक दिन पहले छत्तीसगढ़ में माओवादियों का उपद्रव जारी है. छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में माओवादियों ने तिम्मापुर के नजदीक एक यात्री बस में आगजनी की. यह बस कुशवाह ट्रेवल्स की बताई जा रही है, जो जगदलपुर से बासागुड़ा के लिए रवाना हुई थी. जानकारी के मुताबिक माओवादियों ने तिम्मापुर के नजदीक यात्रियों को बस से उतारकर आगजनी की वारदात को अंजाम दिया है. आपको बता दें कि माओवादियों ने एक ही सड़क पर 22 किलोमीटर की दूरी में दूसरी यात्री बस पर भी आगजनी की वारदात को अंजाम दिया है.

बासागुड़ा थाना क्षेत्र में हुई इस वारदात के बाद मार्ग में आवागमन बाधित हो गया है. यात्रियों के साथ ही इलाके में दहशत का माहौल है. वहीं घटनास्थल पर पुलिस बल को रवाना किया गया है. जिले के SP अंजनेय वर्षानेय ने की इस घटना की पुष्टि की है.
Dec 21, 2023 18:36 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates: सीएम यादव दिल्ली रवाना, मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर होगी चर्चा
मध्य प्रदेश में विधानसभा सत्र के समाप्त होने के बाद मुख्यमंत्री मोहन यादव समेत राज्य के तमाम दिग्गज बीजेपी नेता दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं. सीएम यादव के साथ बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, उपमुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा, उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ला और संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा दिल्ली के लिए रवाना हुए. जहां मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर चर्चा होगी. माना जा रहा है कि मध्य प्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर आज आखिरी मुहर लगेगी. जिसके बाद जल्द ही मंत्रिमंडल विस्तार किया जाएगा.
Dec 21, 2023 18:05 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates: बच्चों को सांता क्लाज बनाने से पहले माता-पिता की अनुमति जरूरी
मध्य प्रदेश में क्रिसमस को लेकर तैयारियां तेज हो गई हैं. मुख्यमंत्री मोहन यादव के गृह जिले उज्जैन में क्रिसमस को जिला शिक्षा अधिकारी ने आदेश जारी किए हैं. इस आदेश के मुताबिक इस बार निजी स्कूल में क्रिसमस पर बच्चों को सांता क्लाज बनाने से पहले माता-पिता की अनुमति लेना जरूरी है.
Dec 21, 2023 18:00 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates: एमपी-छत्तीसगढ़ में बीजेपी ने फूंका राहुल गांधी और कल्याण बनर्जी का पुतला
उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री का विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के कई शहरों में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी और तृणमूल कांग्रेस के सांसद कल्याण बनर्जी का पुतला फूंका और उपराष्ट्रपति के अपमान पर विरोध दर्ज किया.
Dec 21, 2023 17:54 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates: मुख्यमंत्री के अभिभाषण पर नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने दी प्रतिक्रिया
मध्य प्रदेश विधानसभा के शीतकालीन सत्र के आखिरी दिन मुख्यमंत्री मोहन यादव के संबोधन के बाद सदन को स्थगित कर दिया गया है. मुख्यमंत्री ने अपने भाषण के दौरान कांग्रेस पर विक्रम संवत को खत्म करने और अगली पीढ़ी की उपेक्षा करने का आरोप लगाया. वहीं सीएम के भाषण पर नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ऐसा लग रहा था जैसे कोई इतिहास की क्लास लगा रहा हो. प्रदेश के मुद्दों पर कोई चर्चा नहीं कर रहा है. जनता के मुद्दों पर मुख्यमंत्री को चर्चा करनी चाहिए थी. इसके साथ ही सिंघार ने कहा कि लाडली बहना को लेकर प्रदेश में कानून बना देना चाहिए, जिससे प्रदेश में कोई भी सरकार आए लेकिन लाडली बहनों को पैसा मिलता रहे.

Dec 21, 2023 16:44 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates: जगदलपुर से विधायक किरण देव बने CG बीजेपी के नए अध्यक्ष
छत्तीसगढ़ में बीजेपी ने नया प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त कर दिया है. बीजेपी ने जगदलपुर के विधायक किरण देव को प्रदेश की कमान सौंपी है. बता दें कि इससे पहले राज्य में बीजेपी की कमान अरुण साव के पास थी. साव के अध्यक्ष रहते बीजेपी ने छत्तीसगढ़ मे प्रचंड बहुमत हासिल किया. जिसके बाद अरुण साव को राज्य का उपमुख्यमंत्री बनाया गया.
Dec 21, 2023 15:53 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates: विधानसभा में गरजे CM मोहन यादव
मध्य प्रदेश में मौजूदा विधानसभा सत्र के आखिरी दिन सदन के नेता और मुख्यमंत्री मोहन यादव ने सदन को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने चाय बेचने वाले को प्रधानमंत्री बनाया और एक मजदूर परिवार के बेटे को मुख्यमंत्री बनाया. यह सिर्फ बीजेपी ही कर सकती है. कांग्रेस में इसका अभाव है.
Dec 21, 2023 15:13 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : NDTV की खबर का असर रेलवे ने शुरू किया गार्डर रखने का काम
रेलवे ने ग्वालियर में नाका चंद्रवदनी पर छह साल से अटके पड़े अपने ओवरब्रिज (ROB) काम शुरू कर दिया. यह काम एनडीटीवी एमपी सीजी द्वारा दिखाई गई अपनी ग्राउंड रिपोर्ट के बाद शुरू हो सका. एनडीटीवी ने कल ही एक खास रिपोर्ट दिखाई थी कि आधा किलोमीटर का आरओबी जिसका काम दो साल में पूरा होना था, लेकिन छह साल बीतने के बाद भी पूरा नही हो सका. रेलवे के गार्डर भी तैयार रखे हैं, लेकिन उन्हें शिफ्ट नहीं किया जा रहा है. एनडीटीवी पर ख़बर चलते ही रेलवे प्रशासन तत्काल  हरकत में आ गया और फटाफट ब्लॉक लेकर गार्डर चढ़ाने का काम शुरू कर दिया. 
Dec 21, 2023 15:04 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : 22 दिसंबर को दिल्ली जाएंगे विष्णुदेव साय
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय, डिप्टी सीएम अरुण साव और विजय शर्मा 22 दिसंबर को दिल्ली जाएंगे. संगठन के अन्य लोगों को भी दिल्ली बुलाया गया है. ये सभी 22 से 23 दिसंबर तक भाजपा के राष्ट्रीय नेताओं के साथ बैठक में शामिल होंगे. लोकसभा चुनाव, विकसित भारत संकल्प अभियान सहित कई मुद्दों पर होगी चर्चा. मंत्रिमंडल को लेकर भी चर्चा संभव.

Dec 21, 2023 15:02 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : जबलपुर में कोविड के बाद स्वाइन फ्लू ने दी दस्तक
जबलपुर में कोविड के मरीज मिल जाने की दहशत अभी कम भी नहीं हुई थी कि एक बार फिर स्वाइन फ्लू ने भी दस्तक दस्तक दे दी है. जबलपुर के नेताजी सुभाष चंद्र बोस मेडिकल कॉलेज में स्वाइन फ्लू का संक्रमित मरीज भर्ती किया गया. स्वाइन फ्लू के इस मरीज को मेडिकल के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है. फिलहाल इसकी हालत स्थिर बताई जा रही है, लेकिन कोविड के साथ स्वाइन फ्लू की दस्तक से स्वास्थ्य महकमे में चिंता फैल गई है.

Dec 21, 2023 15:00 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : मंडला में तेंदुए की खाल के साथ 2 आरोपी गिरफ्तार
मंडला में तेंदुए की खाल के साथ 2 आरोपी गिरफ्तार किए गए हैं. आकाश धुर्वे और रंजन धुर्वे हैं आरोपी, कार्यवाही बिछिया थाना पुलिस ने की थी. खाल बेचने जबलपुर जाने की फिराक में थे आरोपी. बालाघाट जिले के निवासी हैं दोनों आरोपी. पुलिस ने कार्यवाही करते हुए आरोपी से तेंदुआ की खाल जप्त की तथा  धारा- 2,9.39.49 (B),50 51 वन्य प्राणी संरक्षण धिनियम 1972 के तहत थाना बिछिया में अपराध पंजीबद्ध कर लिया है.

Dec 21, 2023 13:55 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : एमपी का पहला श्री पीएम स्कूल बना रीवा का केंद्रीय विद्यालय
मध्य प्रदेश का पहला श्री पीएम स्कूल रीवा का केंद्रीय विद्यालय बना. रीवा का केंद्रीय विद्यालय एक इस समय रोज नए-नए कर रहा प्रयोग. अपने बच्चों के माध्यम से शहर को दे रहा स्वच्छता सफाई का संदेश. यहां बच्चे सब्जियां लगा रहे हैं, जैविक खाद बना रहे हैं.

Dec 21, 2023 13:53 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : दमोह में मछली व्यवसाय से जुड़े सैकड़ों परिवार ने कलेक्टर कार्यालय का घेराव किया
दमोह में मछली व्यवसाय से जुड़े सैकड़ों परिवार ने आज दमोह जिला कलेक्टर कार्यालय का घेराव कर मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन सौंपा, जिसमे उनके रोजगार को कहीं और न विस्थापित करने का निवेदन किया गया है. वर्षों से यहां व्यापार करने वालों को यह अंदेशा है कि इनका व्यापार यहां जमा जमाया है अगर इनको विस्थापित किया गया तो नई जगह ग्राहकों को ढूंढने में इन्हे काफी नुकसान हो सकता है.

Dec 21, 2023 13:51 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : कूनो नेशनल पार्क में चीतों को खुले में छोड़ना शुरु
श्योपुर के कूनो नेशनल पार्क के बड़े बाड़े में बंद चीतो को एक बार फिर से खुले जंगल में छोड़ने की कवायद तेज हो गई है. चीतों को खुले जंगल में छोड़ने का सिलसिला शुरु हो गया है. बीते रविवार की देर शाम को दो चीतो को छोड़ा गया है. चीता स्टेयरिंग कमेटी के सदस्यों की सहमति के बाद अब कूनो नेशनल पार्क के खुले जंगल में दौड़ने के लिए छोड़ा जाने लगा है.
Dec 21, 2023 13:08 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : राजेंद्र देशमुख भारत की अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट टीम में चयनित
दुर्ग के एक छोटे से गांव कोलिहापुरी के रहने वाले क्रिकेटर राजेंद्र देशमुख भारत की अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट टीम में चयनित हुए हैं. राजेन्द्र इंटरनेशनल क्रिकेट (दिव्यांग) मैच में भाग लेने के लिए दुर्ग से आगरा के लिए रवाना हो चुके हैं. दिव्यांग कैटेगरी से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट टीम का हिस्सा बनने वाले छत्तीसगढ़ के पहले खिलाड़ी हैं.

Dec 21, 2023 12:15 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : कांग्रेस विधायक ने कहा अगर मोदी जी की लाडली बहना कहते तो शिवराज नहीं हटते
मध्य प्रदेश में विधानसभा सत्र के दौरान कांग्रेस विधायक रामनिवास रावत ने मजाकिया लहजे में तंज करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री जी आप जन गण मन करिए.. तम्हीं हो माता तुम्हीं पिता हो करिए... जिन्होंने नहीं किया वह सब यहां बैठे हैं. रावत ने कहा यह मोदी जी की सरकार है. मुख्यमंत्री जी जैसे चल रहे हैं वैसे ही चलें, उन्हें हमारी शुभकामनाएं हैं. रावत ने आगे कहा कि गलती शिवराज जी से हो गई, अगर वे मोदी जी की लाडली बहना कहते तो वे नहीं हटते, लेकिन वे मेरी लाडली बहना कहते रहे. अब उस लाडली बहना का जिक्र क्यों नहीं है? मैं इसका जवाब सीएम से चाहूंगा.
Dec 21, 2023 12:09 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : इंदौर में राहुल गांधी और TMC सांसद का पुतला जलाया गया
उपराष्ट्रपति और सदन के सभापति जगदीप धनखड़ की अवमानना के विरोध में देश भर की तरह इंदौर में भी भारतीय जनता पार्टी द्वारा रीगल चौराहे पर विरोध प्रदर्शन किया गया. यहां महात्मा गांधी की प्रतिमा के समक्ष भाजपा के पदाधिकारी मौजूद रहे, इस दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी सहित टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी का पुतला दहन भी किया गया.

Dec 21, 2023 12:07 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : शराब के दुकान में सील बंद बोतलों को खोलकर मिलावट का वीडियो वायरल
अम्बिकापुर के शासकीय शराब के दुकानों में कार्य करने वाले प्लेसमेंट के कर्मचारियों द्वारा सील बंद शराब की बोतलों को खोलकर मिलावट करने का मामला सामने आया है. इसको लेकर एक वीडियो वायरल है. बनाए गए विडियो में साफ़ देखा जा सकता है कि किस प्रकार सील बंद शराब के महंगे-महंगे बोतलों की सील तोड़ कर बाल्टी में बोतल को आधा खाली करते हुए उसमें पानी भर दिया जाता है और पुनः सील बंद कर बोतल को कार्टून में पैक कर दिया जाता है.
Dec 21, 2023 11:59 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : छत्तीसगढ़ विधानसभा सदन में गूंजा किसान आत्महत्या मामला
छत्तीसगढ़ की विधानसभा में विधायक लखेश्वर बघेल ने किसान आत्महत्या मामले पर स्थगन प्रस्ताव पर चर्चा कराए जाने की मांग की है. इस पर अजय चंद्राकर ने कहा सत्र के आमंत्रण में कहीं भी नहीं कहा गया है कि शून्यकाल या स्थगन की चर्चा की जाएगी तो लखेश्वर बघेल किस प्रक्रिया के तहत यह कह रहे हैं? इस पर भूपेश बघेल ने कहा भले ही उल्लेख ना किया हो, लेकिन नई सरकार आने के बाद अगर घटना घटी है तो इस पर चर्चा कराई जानी चाहिए.  तब बृजमोहन अग्रवाल ने कहा सदन नियम और कानून से चलता है और इस प्रकार के छोटे सदन में जब यह कहीं भी उल्लेख नहीं किया गया है. वहीं नेता प्रतिपक्ष ने कहा अगर 5 मिनट की चर्चा किसी गरीब के लिए की जाए तो इसमें आखिरकार क्या परेशानी है?  सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच किसान आत्महत्या मामले को लेकर नोक-झोंक चल रही है.

  

Dec 21, 2023 11:49 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : छत्तीसगढ़ विधानसभा में मोबाइल बैन
छत्तीसगढ़ में विधानसभा सदन में मंत्री और विधायकों के मोबाइल लाने पर बैन. विधानसभा अध्यक्ष डॉ रमन सिंह ने मोबाइल की घंटी बजने सदस्यों के उपयोग से व्यवधान पड़ने की वजह से लगाया प्रतिबंध.

Dec 21, 2023 11:37 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : विधानसभा में वेतन को लेकर बीजेपी विधायक का ऐलान
बीजेपी विधायक चेतन कश्यप ने विधानसभा का वेतन भत्ता नही लेने का सदन में ऐलान किया. वहीं कैलाश विजयवर्गीय ने कहा मोहन यादव बड़े वर्सेटाइल पर्सनैलिटी हैं. BSC, MA , LLB, MBA, PHD डिग्री धारक हैं मोहन यादव. इतना शिक्षित व्यक्ति सदन में कोई नहीं है. मोहन यादव के नेतृत्व में हम विकास में चार चांद लगाएंगे.

Dec 21, 2023 11:17 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ विधानसभा में सत्र शुरु
मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की विधानसभा में शीतकालीन सत्र के आख़िरी दिन की कार्यवाही शुरू. छत्तीसगढ़ में निधन के उल्लेख के साथ सदन की कार्यवाही जारी. वहीं मध्य प्रदेश में कांग्रेस विधायक कमलनाथ की सदन से अनुपस्थिति की अनुज्ञा पर कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कमलनाथ की पार्टी ने उनको इस सदन में आने लायक नहीं बनाया. नेता प्रतिपक्ष ने कहा उनके परिवार में गमी हो गई है शायद यह बात कैलाश जी को पता नहीं इसलिए वह नहीं आये.


Dec 21, 2023 11:10 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : शिवराज सिंह चौहान ने बरगी में किया पौधरोपण
पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज प्रातः बरगी डैम के निकट मैकल रिजार्ट में पौधारोपण किया. पौधारोपण के बाद शिवराज सिंह चौहान रानी दुर्गावती के समाधि स्थल पहुंचे, रानी दुर्गावती को नमन कर उनका पुण्य स्मरण किया. उसके बाद चौहान बरगी से अमरकंटक के लिए रवाना हुए हैं, यात्रा के दौरान ग्रामीण जन, पार्टी कार्यकर्ता जगह-जगह पर उनका स्वागत अभिनंदन कर रहे हैं.

Dec 21, 2023 11:07 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : मध्य प्रदेश में राज्यपाल के अभिभाषण पर कांग्रेस का पलटवार
राज्यपाल के अभिभाषण पर पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह ने कहा राज्यपाल का अभिभाषण केंद्र शासित राज्य का अभिभाषण था. मुख्यमंत्री का चुनिंदा जगह जिक्र था, एमपी की योजनाओं का जिक्र नहीं था. विकास के कार्यों और योजनाओं को बंद किया जा रहा है मुद्दों पर चर्चा बीजेपी नहीं कर रही है. 

Dec 21, 2023 10:59 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : जबलपुर में नाबालिग से दुष्कर्म का मामला सामने आया
जबलपुर के पनागर थाना इलाके में एक नाबालिग से दुष्कर्म का मामला सामने आया है. आरोपी ने इलाके के एक गांव की नाबालिग लड़की को बहला-फुसला कर अपने प्रेम जाल में फंसाया और फिर शादी का झांसा देकर उसका 2 साल तक दैहिक शोषण किया. जब लड़की का गर्भ आठ माह का हो गया और उसे तकलीफ शुरू हुई तब मां-बाप से उसने कहा कि उसके पेट में ट्यूमर है, दिखाने पर पता चला कि ट्यूमर नहीं युवती गर्भवती है.

Dec 21, 2023 10:51 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : खंडवा के इंदौर इच्छापुर हाईवे पर हादसा
खंडवा के इंदौर इच्छापुर हाईवे पर हादसा हुआ है. यहां बस और ट्रक की भिड़ंत हुई है, जिसमें एक यात्री की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि 8 यात्री घायल हुए हैं. इनमें से कुछ घायलों को खंडवा के अस्पताल लाया गया है. जहां उनका उपचार किया जा रहा है. बताया जा रहा कि बस महाराष्ट्र से इंदौर जा रही थी. तभी हादसा छैगांवमाखन थाना क्षेत्र के देश गांव के पास हुआ. घायल यात्रियों ने बताया कि ड्राईवर नशे में था और हादसा होने के पहले भी एक बार बस पलटने से बची थी.

Dec 21, 2023 10:09 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : सुकमा में नक्सलियों ने मचाया उत्पात
22 दिसंबर को माओवादियों द्वारा बुलाये गए भारत बंद से पहले नक्सलियों ने सुकमा जिले में जमकर उत्पात मचाया. नेशनल हाईवे 30 पर बीती रात नक्सलियों ने आंध्र प्रदेश राज्य परिवहन बस समेत 3 वाहनों में आगजनी की है. नक्सली घटना के बाद से इलाके में दहशत का माहौल है. सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस और सीआरपीएफ की टीम मौके पर पहुंची. जिसके चलते बड़ी घटना होने से बच गयी.
Dec 21, 2023 10:07 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : छतरपुर में 6 करोड़ की शराब नष्ट की गई
मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में 6 करोड़ की शराब नष्ट की गई. नौगांव स्थित जेगपिन डिस्लरी में आबकारी विभाग के द्वारा बड़ी कार्रवाई की गई.
Dec 21, 2023 10:04 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates : ग्वालियर में सीबीआई कोर्ट ने पुलिस आरक्षक भर्ती परीक्षा मामले में सुनाई सजा
ग्वालियर में पुलिस आरक्षक भर्ती परीक्षा में धांधली मामले में सीबीआई कोर्ट ने दो अलग अलग मामलों में पांच और आरोपियों को  कारावास और जुर्माने की सज़ा सुनाई. इनमे से चार को चार चार वर्ष और एक को पांच वर्ष के कारावास की सज़ा सुनाई गई है. इस मामले में एक आरोपी कोर्ट में उपस्थित नहीं था, इसलिए अदालत ने उसके खिलाफ गैर जमानती स्थायी वारंट जारी कर दिया.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close