विज्ञापन
Story ProgressBack

Ambikapur: महतारी वंदन योजना के लिए बैंकों में लग रही लंबी लाइनें, महिलाएं दिनभर हो रही परेशान

Long queues in banks for Mahtari Vandan Yojana: छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर में महतारी वंदन योजना के लिए बैंक खातों में आधार कार्ड लिंक कराने के लिए लंबी कतारें लग रही हैं. यहां सुबह से शाम तक बैंकों खासा भीड़ देखने को मिल रही है.

Read Time: 3 min
Ambikapur: महतारी वंदन योजना के लिए बैंकों में लग रही लंबी लाइनें, महिलाएं दिनभर हो रही परेशान
कई महिलाएं अपने दुधमुंहे बच्चे को लेकर बैंक पहुंच रही हैं.

Mahtari Vandan Yojana Form: छत्तीसगढ़ सरकार की बहुप्रतीक्षित महतारी वंदन योजना (Mahtari Vandan Yojana) का लाभ लेने के लिए प्रदेश भर के महिलाओं को बेसब्री से इंतजार है. लेकिन, इसके लिए महिलाओं को परेशानी भी उड़ानी पड़ रही है. जिले भर की महिलाएं फार्म भरने के बाद अब अपने बैंक खातों में आधार नंबर को लिंक कराने को लेकर खासा परेशान हैं. इस प्रक्रिया के लिए इन दिनों अंबिकापुर (Ambikapur) के बैंकों में महिलाओं की भीड़ सुबह से लेकर शाम तक बनी हुई है. 

महिलाओं की मानें तो एक काउंटर से दूसरे काउंटर के चक्कर लगाते-लगाते पूरा दिन बीत जा रहा है. इसके बावजूद उनका काम होने में दो से तीन दिन का समय लग रहा है. दरअसल, महतारी वंदन योजना का लाभ मार्च महीने से छत्तीसगढ़ सरकार राज्य की महिलाओं को देने वाली है. ऐसे में इस योजना का लाभ लेने के लिए महिला काफी प्रयासरत हैं.

महिलाओं को बैंक में हो रही खासा परेशानी

इसके लिए महिलाओं के द्वारा योजना का फॉर्म भरने के बाद अपने बैंक अकाउंट का केवाईसी कराने के लिए जद्दोजहद कर रहे हैं. बैंक अकाउंट का केवाईसी समय पर हो, इसके लिए शहर व ग्रामीण क्षेत्र की महिलाएं अपना काम छोड़कर आ रही हैं. कई महिलाएं तो दुधमुंहे बच्चे को लेकर लाइन में खड़ी हैं. लेकिन, बैंक कर्मचारियों की लापरवाही और इंटरनेट की खराबी के चलते इनका काम नहीं हो पा रहा है. जिसके कारण इन महिलाओं को दोबारा बैंक का चक्कर लगाना पड़ रहा है. यही हाल बैंकों के ग्राहक सेवा केंद्रों का भी है. जहां महिलाओं की भीड़ देखने लायक है.

महिला बाल विकास अधिकारी ने ये कहा

वहीं इस संबंध में महिला बाल विकास अधिकारी जगदेव राम प्रधान ने एनडीटीवी को बताया कि सरगुजा जिले से 2 लाख 30 हजार महतारी वंदन योजना का फार्म भरा गया है. फार्म भरवाने की प्रक्रिया लगभग पूरी हो चुकी है. बैंकों में महिलाओं को हो रही परेशानी को लेकर उन्होंने बताया कि उनके द्वारा बैंक मैनेजर से सरकार की इस योजना के कार्य को प्राथमिकता देने को कहा गया है.

ये भी पढ़ें - गौ सेवक साधराम हत्याकांड की NIA करेगी जांच, CM विष्णुदेव साय ने किया ऐलान

ये भी पढ़ें - Kanker Encounter: क्या सच में फ़र्ज़ी थी कांकेर नक्सल मुठभेड़? बच कर निकले 2 ग्रामीणों ने किया ये दावा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close