विज्ञापन
Story ProgressBack

CG News: हां महंत जी मैं गवइयां हूं, गांव में पैदा हुआ हूं... जानें ऐसा क्यों कहा वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने ? 

Chhattisgarh: लोकसभा चुनाव के रिजल्ट पर छत्तीसगढ़ में राजनीति गर्म है. प्रदेश के वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत के एक बयान पर कटाक्ष करते हुए कहा कि हां महंत जी मैं गवनियाँ हूं , गांव में पैदा हुआ हूं. आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला... 

Read Time: 3 mins
CG News: हां महंत जी मैं गवइयां हूं, गांव में पैदा हुआ हूं... जानें ऐसा क्यों कहा वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने ? 

Chhattisgarh News : लोकसभा चुनाव (Loksabha Eelction) के नतीजों के बाद राजनीतिक कटाक्ष और तीखे प्रहारों का दौर शुरू हो गया है. जुबानी जंग अब छत्तीसगढ़ के दो कद्दावर नेता वित्त मंत्री ओपी चौधरी (OP Chaudhary) और नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत (Charan das Mahant) के बीच चल रही है. ओपी चौधरी ने सोशल मीडिया पर चरणदास महंत का एक वीडियो पोस्ट कर लिखा है कि हां महंत जी मैं गवनियां हूं , गांव में पैदा हुआ हूं. 

लोकसभा चुनाव हो गए और नतीजे भी आ गए. चुनाव में पार्टियों के नेताओं के बीच जंग तो चल रही थी, लेकिन अब छत्तीसगढ़ के दो बड़े नेताओं के बीच जुबानी जंग छिड़ी हुई है. जो प्रदेश में चर्चा का विषय बनी हुई है. इसकी शुरुआत होती है, राजनांदगांव की नामांकन रैली से. नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत (Charandas Mahant) ने राजनांदगांव में नामांकन रैली के दौरान पीएम मोदी के सिर पर ''लाठी'' मारने की बात कही थी. इसी पर करारा जबाव देते हुए वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने कहा कि, चरणदास महंत ने कांग्रेस को निपटाने का काम किया है. महंत के षड्यंत्र से 3 कांग्रेस प्रत्याशियों पर ''लाठी'' चल गई है. महंत ने राजनांदगांव से भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) का कबाड़ा कर दिया है. ओपी के इस बयान के बाद

नेता प्रतिपक्ष डॉ. चरणदास महंत ने कहा कि ओपी गांव के व्यक्ति हैं. लेकिन छत्तीसगढ़ी कहावत का अर्थ नहीं समझे पाए हैं. मेरा बयान किसी को हराने का नहीं था, मैंने उस पर माफी भी मांगी थी. मैं अब भी कहता हूं, मोदी के खिलाफ भूपेश मजबूती से लड़ सकते हैं. मेरे बयान को गलत ढंग से नहीं लिया जाना चाहिए. 

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि चौधरी गवाइयां हैं. अगर गांव की भाषा समझ में नहीं आती, तो मैं उसे कुछ नहीं कह सकता. वो खरबूजा की तरह रंग बदलते हैं, इसी तरह भाजपा में आकर वो रंग बदलने लग गए. मैं चेतावनी देता हूं कि वो छतीसगढ़िया ही बने रहें. 

ये भी पढ़ें मेरा क्या कसूर था मां ? दुधमुंहे बच्चे को सौतेली मां ने पटक-पटक कर मार डाला...

ओपी ने किया पलटवार 

चरणदास महंत के इस बयान के वीडियो को ओपी चौधरी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया और लिखा है कि हां, महंत जी मैं गंवइया हूं…गांव में पैदा हुआ, गांव में पला बढ़ा. मुझे तो गांव और छत्तीसगढ़ की माटी से प्यार है. आप भले गांव वालों के प्रति हीन भावना रखते हों, उन्हें गंवइहा कहकर अपमानित करते हों…लेकिन मुझे तो गांव का होने पर गर्व है. आपको शायद पता ही होगा छत्तीसगढ़ और भारत भी गांवों में ही बसता है और मेरी तरह हर छत्तीसगढ़िया को गांव पर गर्व है. 

ये भी पढ़ें Chhattisgarh : बजरंग दल कार्यकर्ताओं की रहस्यमयी मौत की जांच करेगी SIT, सरकार ने इसलिए लिया फैसला

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Depression: पिता ने अपने हाथों से दबा दिया पांच साल के मासूम बेटे का गला, फिर खुद कर ली ...
CG News: हां महंत जी मैं गवइयां हूं, गांव में पैदा हुआ हूं... जानें ऐसा क्यों कहा वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने ? 
PM Oath Ceremony Narendra Modi will take oath as Prime Minister today No flying zone in Delhi know time and place
Next Article
नरेंद्र मोदी आज लेंगे प्रधानमंत्री पद की शपथ: दिल्ली में दो दिन 'नो फ्लाइंग जोन', जानें समय और स्थान
Close
;