विज्ञापन
Story ProgressBack

Chhattisgarh : बजरंग दल कार्यकर्ताओं की रहस्यमयी मौत! जांच करेगी SIT, सरकार ने इसलिए लिया फैसला 

Balrampur Double Murder Case: छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले में हुए बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के रहस्यमयी मौत की जांच अब SIT करेगी.

Chhattisgarh : बजरंग दल कार्यकर्ताओं की रहस्यमयी मौत! जांच करेगी SIT, सरकार ने इसलिए लिया फैसला 

Double Murder Case: छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले में हुए बजरंग दल के सह संयोजक सुजीत स्वर्णकार व किरण काशी दो लोगों के रहस्यमयी मौत की जांच अब SIT करेगी. इसके लिए प्रदेश के डिप्टी सीएम विजय शर्मा (Vijay Sharma) ने 9 सदस्यीय SIT टीम का गठन कर 7 दिनों के अंदर विस्तृत जांच रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं. जिला गठन होने के बाद यह पहला ऐसा मामला है जिस पर उच्च स्तरीय जांच के लिए SIT की टीम गठित की गई है. 

ये है पूरा मामला

जिला मुख्यालय से लगे डूमरखी के जंगल में बीते 26 व 27 मई के दरमियानी रात को बजरंग दल के संयोजक सुजीत स्वर्णकार वी किरण काशी की लाश मिली थी. इसके बाद मुख्यालय में काफी तनाव की स्थिति निर्मित हो गई थी. कई दिनों तक शहर में दुकानें बंद रखी गई. साथ ही जगह-जगह पर विरोध प्रदर्शन करते हुए चक्का जाम किया गया था. गुस्साए लोगों ने  कृषि मंत्री एवं स्थानीय विधायक राम विचार नेताम (Ram vichar netam) का पुतला फूंका था. जिसके बाद कृषि मंत्री ने मामले की जांच हेतु पत्र के माध्यम से डिप्टी सीएम Vijay Sharma से मांग की थी.  मामले पर पुलिस के द्वारा तीन आरोपियों को गिरफ्तार भी किया जा चुका है. लेकिन इस कार्रवाई से मृतक के परिजन के साथ दल के कार्यकर्ता संतुष्ट नहीं है. फिलहाल मामले पर एसआईटी की टीम जांच करेगी.

ये भी पढ़ें T20 World cup : अमेरिका Vs पाकिस्तान मैच पर बड़ी सट्टेबाजी का खुलासा, तीन सटोरियों को पुलिस ने ऐसे दबोचा

9 सदस्यीय टीम में ये शमिल 

घटना की जांच के लिए पुलिस महानिरीक्षक, सरगुजा रेंज के निगरानी में  विशिष्ट जांच दल में सहायक पुलिस महानिरीक्षक, (प्रशासन) पुलिस मुख्यालय रायपुर रत्ना सिंह, उप पुलिस अधीक्षक (नक्सल ऑपरेशन) सरगुजा मनकराम कश्यप, वरिष्ठ वैज्ञानिक अधिकारी (रसायन) क्षेत्रीय न्याया. विज्ञान लैब सरगुजा पीएस भगत, वरिष्ठ वैज्ञानिक अधिकारी (बायोलॉजी) क्षेत्रीय न्याय, विज्ञान लैब सरगुजा एसके सिंह, निरीक्षक जिला सरगुजा दुर्गेश्वरी चौबे, उप निरीक्षक रायपुर दिव्या शर्मा, प्रधान आरक्षी जिला सूरजपुर विशाल मिश्रा, आरक्षी जिला सूरजपुर प्रेम सागर साहू, आरक्षी जिला सरगुजा रमन मंडल शामिल हैं. 

ये भी पढ़ें NDTV Exclusive: नारायणपुर नक्सली हमले का Live Video आया सामने, पुलिस कैंप पर किया था अटैक 
 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बारिश में सब कुछ हुआ तहस-नहस ! एक टीके के लिए पार करनी पड़ रही नदी
Chhattisgarh : बजरंग दल कार्यकर्ताओं की रहस्यमयी मौत! जांच करेगी SIT, सरकार ने इसलिए लिया फैसला 
13 Years Old Girl Gang Raped After Midnight Threat Crime News in Hindi Chhattisgarh Bilaspur
Next Article
नशे की हालत में 13 साल की लड़की से गैंगरेप, रात को 2 बजे भेजा था ये मेसेज
Close
;