विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha 2024: "सभी 11 सीटों पर खिलाएंगे कमल" लोकसभा चुनावों की घोषणा के बाद छत्तीसगढ़ के सीएम ने कहा

Loksabha Election 2024: छत्तीसगढ़ में तीन चरणों में वोटिंग होगी. प्रदेश के सीएण साय को है इस बार दमदार प्रदर्शन की है उम्मीद.

Read Time: 2 min
Lok Sabha 2024:
Loksabha Election date: विष्णु देव साय ने कहा प्रदेश की सभी सीटों पर हासिल करेंगे जीत

Lok Sabha Election 2024 Date: चुनाव आयोग (Election Commission) ने चुनावों की तारीखों का ऐलान कर दिया. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में तीन चरणों में चुनाव होंगे. यहां की 11 लोकसभा की सीटों (Loksabha Seat) पर 19 अप्रैल को पहले चरण में, 26 अप्रैल में दूसरे चरण में तो 7 मई को तीसरे चरण में वोट डाले जाएंगे. 4 जून को इन चुनावों के नतीजे (Election Results) घोषित किए जाएंगे.

Latest and Breaking News on NDTV

प्रदेश के सीएम के कहा हम लाएंगे मोदी को

तारीखों की घोषणा के बाद छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णु देव साय (Vishnu Deo Sai) ने कहा है कि लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है. समूचा भारत, लोकतंत्र के इस महापर्व में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने के लिए उत्साहित है. बीते दस साल में माननीय प्रधानमंत्री मोदी जी के कुशल और मजबूत नेतृत्व में सबका साथ-सबका विकास के ध्येय को फलीभूत करते हुए देश ने अभूतपूर्व प्रगति की है.

केंद्र में लाएंगे मोदी सरकार और बनाएंगे भारत को विश्वगुरु...

उन्होंने कहा साथ ही सरकार में आते ही हमने केवल 3 महीनों में ही छत्तीसगढ़ में मोदी की प्रमुख गारंटियों को प्राथमिकता से पूरा किया है. हम प्रदेश की सभी 11 लोकसभा सीटों में कमल खिलाने के प्रति पूरी तरह आश्वस्त हैं. हम केंद्र में फिर से मोदी जी को लाएंगे और भारत को विश्वगुरु बनाएंगे.

ये भी पढ़ें Election 2024 Dates, Schedule: छत्तीसगढ़ में तीन चरणों में होगी वोटिंग, 19, 26 अप्रैल और 7 मई को डाले जाएंगे वोट

Latest and Breaking News on NDTV

इन- इन जगहों में इन चरणों में होगी वोटिंग

छत्तीसगढ़ में पहले चरण में बस्तर (Bastar), दूसरे चरण में कांकेर (Kanker), महासमुंद (Mahasamund) और राजनांदगांव (Rajnandgaon) में चुनाव होंगे तो वहीं तीसरे चरण में बिलासपुर (Bilaspur), कोरबा (Korba), जांजगीर चांपा, रायगढ़ (Raigarh), सरगुजा (Surguja), रायपुर (Raipur) और दुर्ग (Durg) में वोटिंग होगी.

ये भी पढ़ें Election 2024 Dates LIVE Update: 12 लाख से अधिक मतदान केंद्रों पर करीब 97 करोड़ लोग करेंगे अपने मत का प्रयोग

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close