विज्ञापन
Story ProgressBack

Exit Poll Results: आमने-सामने हुए विष्णु और भूपेश, पूर्व CM ने कहा- सब TRP का खेल, सीएम ने दिया ये जवाब...

Exit Poll Results 2024: एग्जिट पोल के नतीजों के बाद छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णु देव साय और पूर्व सीएम भूपेश बघेल आमने-सामने हुए हैं. जानें दोनों ने क्या कहा? 

Read Time: 4 mins
Exit Poll Results: आमने-सामने हुए विष्णु और भूपेश, पूर्व CM ने कहा- सब TRP का खेल, सीएम ने दिया ये जवाब...
फोटो- पूर्व सीएम भूपेश बघेल और वर्तमान सीएम विष्णु देव साय.

Lok Sabha Chunav Exit Poll: लोकसभा चुनाव के लिए जारी एग्जिट पोल के मुताबिक़ छत्तीसगढ़ की 10-11 सीटें बीजेपी को मिल रही है. जबकि कांग्रेस के पास 0-1 सीट रहेगी. इसके बाद जहां कांग्रेस की चिंता बढ़ गई है, वहीं बीजेपी में जश्न का माहौल अभी से बन गया है. अब इन नतीजों के बाद छत्तीसगढ़ के पूर्व और वर्तमान सीएम दोनों आमने सामने हुए हैं. सीएम विष्णु देव साय (Vishnu Deo Sai) ने कहा कि छत्तीसगढ़ में सभी 11 सीटों पर BJP जीत चुकी है. इस पर पलटवार करते हुए पूर्व सीएम भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने कहा कि सब टीआरपी का खेल है. अभी 4 जून का इंतज़ार कीजिए. 

पूरी 11 सीटें BJP की 

लोकसभा चुनाव के सातवें चरण की वोटिंग पूरी होते ही शनिवार की शाम एग्जिट पोल के नतीजे आए हैं. इसके मुताबिक़ BJP को देशभर में बढ़त मिल रही है. मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ (MP-Chhattisgarh) में भी मामूली सीटों की संभावनाओं के साथ सूपड़ा साफ़ होता दिख रहा है. इन नतीजों ने कांग्रेस की चिंता बढ़ा दी है. एग्जिट पोल के इन नतीजों के बाद छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने कहा है कि राज्य में भाजपा सभी 11 सीटों पर जीत हासिल करेगी. शुरू से ही लग रहा था कि पूरे देश का आशीर्वाद भारतीय जनता पार्टी और देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी (Narendra Modi)को मिलेगा.  पूरा देश चाहता है कि मोदी जी तीसरी बार सरकार की बागडोर संभालें. पूरे देश में वातावरण अच्छा था, छत्तीसगढ़ में भी हम सभी 11 सीटें जीतने जा रहे हैं. मुख्यमंत्री होने के नाते मैं भी कई प्रदेशों में प्रचार करने गया हूं, सभी जगह भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में बहुत अच्छा वातावरण था. उन्होंने कहा कि चार जून का इंतजार करिए जनता सभी 11 सीटें भाजपा को देने जा रही है. 

छत्तीसगढ़ में कुल 72.8 प्रतिशत वोटिंग हुई है. यहां कांग्रेस और भाजपा के बीच ही मुकाबला होता होता है. भाजपा ने 2004 से 2014 तक तीन आम चुनावों में कुल 11 सीटों में से 10 सीटें हासिल की थी. साल 2019 के आम चुनाव में भाजपा को 9 सीटें और कांग्रेस को दो सीटें मिली थी. 

ये भी पढ़ें छत्तीसगढ़ में BJP- कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्षों की प्रतिष्ठा दांव पर, जानें दीपक - किरण के गृहक्षेत्र की सीट पर किसका होगा राज ?

सभी को पता है किसने कितनी मेहनत की है 

एग्जिट पोल में छत्तीसगढ़ में BJP को बढ़त दिखाए जाने पर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इसे टीआरपी का खेल कहा और दावा किया कि पार्टी यहां भाजपा से अधिक सीटें जीतेगी. बघेल ने कहा कि एग्जिट पोल में कई बार जिसको जीतते हुए बताते हैं वह हार जाता है. हारने वाला बताते हैं वह जीत जाता है. कभी एग्जिट पोल सही भी साबित होता है. कभी प्लस, कभी माइनस. कुल मिलाकर यह टीआरपी का खेल है. आज शुरू हुआ है तीन तारीख तक एग्जिट पोल चलेगा. उन्होंने कहा कि सभी को पता है रिजल्ट चार तारीख को आना है. सभी को पता है कि किसने कितनी मेहनत की है. जब उनसे पूछा गया कि लगभग सभी एग्जिट पोल ने भाजपा को राज्य में 10 से 11 सीटें मिलने की संभावना जताई है, तब बघेल ने हंसते हुए कहा कि अच्छा हुआ 12 नहीं बताए.  जब तक परिणाम नहीं आएगा तब तक समीक्षा नहीं होगी. हमें पता है कि फील्ड में क्या हुआ है। ये हमसे अधिक नहीं गए हैं फील्ड में. हम छत्तीसगढ़ में भाजपा से अधिक सीटें जीतेंगे.

ये भी पढ़ें Exit Polls 2024: BJP-कांग्रेस समेत दिग्गज नेताओं ने चुनावी भविष्यवाणियों पर क्या कहा? जानिए यहां...

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
सीएम विष्णु देव साय बोले- 'छत्तीसगढ़ बनेगा विकसित राज्य', एग्जिट पोल के नतीजों में बीजेपी को बढ़त
Exit Poll Results: आमने-सामने हुए विष्णु और भूपेश, पूर्व CM ने कहा- सब TRP का खेल, सीएम ने दिया ये जवाब...
MP Lok Sabha Election Result 2024 BJP's dominance resounds again in Madhya Pradesh and Chhattisgarh! Did BJP generals leave Congress satraps stunned?
Next Article
MP Lok Sabha 2024 Result: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में फिर बजा भाजपा का डंका! भाजपाई सेनापतियों ने कांग्रेसी क्षत्रपों को किया हक्का-बक्का?
Close
;