विज्ञापन

Loharidih Kand: आरोपियों से जेल जाकर मिले पूर्व सीएम बघेल, फिर की इनकी गिरफ्तारी की मांग

Loharidih Kand: छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले में हुई आगजनी की घटना को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने साय सरकार पर जमकर निशाना साधा. इस दौरान उन्होंने एक बड़े अफसर की गिरफ्तारी की मांग कर दी है?

Loharidih Kand: आरोपियों से जेल जाकर मिले पूर्व सीएम बघेल, फिर की इनकी गिरफ्तारी की मांग

Loharidih Kand: छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले (Kawardha News) के लोहरीडीह गांव में हुई आगजनी की घटना को लेकर प्रदेश में सियासत तेज हो गई है. अब राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने मंगलवार को जेल में बंद आरोपियों से मुलाकात के बाद साय सरकार (Vishnu Deo Sai Government) पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार अब मामले को दबाने की कोशिश कर रही है. वहीं, उन्होंने पुलिस हिरासत में मौत को लेकर पुलिस अधिकारी की गिरफ्तारी की भी मांग की. 

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता बघेल ने कवर्धा जेल पहुंचकर लोहारीडीह आगजनी कांड के आरोपियों से मुलाकात की और उनका हालचाल जाना. आगजनी कांड में पुलिस अब तक 160 लोगों के खिलाफ मॉब लिंचिंग जैसे गंभीर अपराध पंजीबद्ध कर चुकी है. वहीं, इस मामले में 69 लोगों की गिरफ्तारी भी हो चुकी है. गिरफ्तार आरोपियों में 33 महिला दुर्ग जेल में हैं, जबकि 34 पुरुष कवर्धा जेल में बंद हैं. वहीं, एक आरोपी की मौत भी हो चुकी है. इसके अलावा, एक आरोपी का रायपुर मेकाहारा में इलाज चल रहा है. 

‘बेरहमी से पिटाई… अब मामले को दबाने की कोशिश'

बघेल ने सरकार पर मामले को दबाने का आरोप लगाते हुए कहा, “हम विधायक हैं और कैदियों से मिलने के लिए हमें तीन-तीन चार-चार दिन से इंतजार करना पड़ रहा है. सरकार ने बेरहमी से पिटाई की और अब मामले को दबाने की कोशिश कर रही है. उन्होंने कहा कि सही ढंग से मामले की जांच भी नहीं हुई और हत्या का अपराध दर्ज कर दिया गया. अपराधी पकड़ा जाना चाहिए, लेकिन निरपराध लोगों को न पकड़ा जाए.

 ‘पुलिस अधिकारी के खिलाफ दर्ज हो अपराध'

भूपेश बघेल ने पुलिस हिरासत में मौत को लेकर पुलिस अधिकारी के अपराध दर्ज करने और उनकी गिरफ्तारी की भी मांग की. उन्होंने कहा, शिवप्रसाद की बेटी बार-बार कह रही है कि उनके पिता का दोबारा पोस्टमार्टम होना चाहिए. उन्होंने आत्महत्या नहीं की है, बल्कि उनकी हत्या हुई है. गांव के बहुत से लोग लापता हैं, ये सरकार को बताना चाहिए.” बघेल ने कहा कि  प्रशांत साहू की पुलिस कस्टडी में मौत हुई है. इस मामले में जो पुलिस के अधिकारी हैं उनके खिलाफ अपराध दर्ज होना चाहिए और उनकी गिरफ्तारी होनी चाहिए. उन्होंने आगे कहा, “साहू समाज के अध्यक्ष यहां आए थे, उनकी जो मांग है, उसका हम समर्थन करते हैं.” 

इसे भी पढ़ें- Loharidih Incident: लोहारीडीह में महिलाओं से बर्बरता पर SWC हुआ सख्त, SP और आरोपी पुलिसकर्मियों पर की FIR दर्ज करने की अनुशंसा

ये है पूरा मामला

कवर्धा जिले के रेंगाखार थाना क्षेत्र के लोहारीडीह में 15 सितंबर को रघुनाथ साहू नाम के व्यक्ति को जिंदा जला दिया गया था. पुलिस के मुताबिक आरोपी गांव के ही लोग हैं. घटना के बाद से पुलिस ने 160 लोगों के खिलाफ नामजद मामला दर्ज किया है. इस मामले में अब तक 69 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है. आरोप है कि इन लोगों को पुलिस ने हिरासत के दौरान बुरी तरह से टॉर्चर करने का आरोप लग रहा है. इनमें से एक की जेल में ही मौत हो चुकी है, जबकि एक कैदी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

इसे भी पढ़ें- कबीरधाम आगजनी मामले में सियासत तेज ! पूर्व CM बघेल ने लिया घटना स्थल का जायजा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
CG News: ये लोग कब्र से निकाल लेते थे लाश, फिर करते थे ये काम, ऐसे हुए गिरफ्तार
Loharidih Kand: आरोपियों से जेल जाकर मिले पूर्व सीएम बघेल, फिर की इनकी गिरफ्तारी की मांग
Gariyaband News Teachers accuse BEO office of bribery in Chhattisgarh
Next Article
Gariyaband News: BEO ऑफिस में फैले भ्रष्टाचार के खिलाफ शिक्षकों ने खोला मोर्चा, लगाए ये गंभीर आरोप
Close