विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 05, 2023

कोरिया: चामट पहाड़ पर भूस्खलन... जगह-जगह मार्ग पर गिरे चट्टान, राहगीरों के लिए भी बना खतरा

बारिश की वजह से पटना-कटकोना से लगे चामट पहाड़ पर भूस्खलन हुआ. वहीं बोल्डर व चट्टानों के गिरने की वजह से सड़क अचानक धंस गई. इससे राहगीरों के लिए खतरा बन गया.

Read Time: 3 mins
कोरिया: चामट पहाड़ पर भूस्खलन... जगह-जगह मार्ग पर गिरे चट्टान, राहगीरों के लिए भी बना खतरा
चामट पहाड़ पर भूस्खलन
कोरिया:

छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले के बैकुंठपुर वन परिक्षेत्र में वन विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है. पटना-कटकोना से लगे चामट पहाड़ पर जगह-जगह भूस्खलन हुआ है. बड़े-बड़े बोल्डर, चट्टान के टुकड़े और मिट्टी का ढेर यहां बन रहे मार्ग पर गिर गया है. दरअसल, वन विभाग करोड़ों रुपए खर्च कर सीसी सड़क का निर्माण करवा रही थी. मिट्टी बहने की वजह से सीसी सड़क धंस गई है. वहीं कई जगह सड़क दो भागों में उखड़ चुकी है. इसके बावजूद आसपास के लोग लापरवाही बरतते हुए पहाड़ पर घूमने के लिए पहुंच रहे हैं.

pi9r3jng

मिट्टी बहने की वजह से सीसी सड़क धंस गई है. वहीं कई जगह सड़क दो भागों में उखड़ चुकी है.

रविवार को पाण्डवपारा के 3 युवा स्कूटी से 400 फीट ऊंचे पहाड़ पर चढ़ गए, जबकि यहां पैदल चलना भी आसान नहीं है. युवकों को देखकर हर कोई हैरान था. इतना ही नहीं ग्रामीण पहाड़ पर आराध्य देव बाबा चौरसिया का भी मंदिर बना रहे हैं. मंदिर का निर्माण अभी पूरा भी नहीं हुआ है और वन विभाग करोड़ों रुपए खर्च कर सीसी सड़क का निर्माण करवा रही हैं. हालांकि सड़क निर्माण में भी जमकर लापरवाही बरती गई है जिस कारण सड़क उखड़नी शुरू हो गई है. बड़े-बड़े मशीनों से पेड़ व पहाड़ों की कटाई से पहाड़ पर मिट्टी धंस रही है, जिससे बोल्डर व चट्टानों के गिरने का खतरा बढ़ गया है. 

लापरवाही के कारण कई जगह धंस गई सड़क 

भूस्खलन से सड़क जगह-जगह से धंस रही है. वहीं बारिश की वजह से पहाड़ की मिट्टी कमजोर पड़ गई है. सड़क बनाने के लिए बड़ी मशीनों का इस्तेमाल किया गया है. इस दौरान हजारों पेड़ों को भी काटा गया है. सीसी सड़क के धंसने की वजह से पैदल आने जाने वाले राहगीरों के लिए गंभीर खतरा बन गया है. 

ये भी पढ़े :रायपुर के गांव में 8 गायों की मौत, BJP ने कांग्रेस पर साधा निशाना

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
कोरिया में RTE आवेदन में सामने आ रही गड़बड़ी, 2700 बच्चों ने दिया आवेदन
कोरिया: चामट पहाड़ पर भूस्खलन... जगह-जगह मार्ग पर गिरे चट्टान, राहगीरों के लिए भी बना खतरा
If British Built Dams Were Maintained There Wouldnt Be Such a Water Crisis
Next Article
अंग्रेजों के बनाए डैम को संभाल लेते तो.... पानी की नहीं होती इतनी किल्लत
Close
;