विज्ञापन

CG:  बस्तर की Life Line में मेगा जाम! जानें तीन दिनों से क्यों नहीं खुल पाया पूरा रास्ता?

Chhattisgarh : छत्तीसगढ़ की केशकाल घाटी फिर जाम हो गई है. यहां तीन दिनों से मेगा जाम लग रहा है. लेकिन इसे अब तक सुधारा नहीं जा सका है. आइए जानते हैं क्या है इसकी वजह ? 

CG:  बस्तर की Life Line में मेगा जाम! जानें तीन दिनों से क्यों नहीं खुल पाया पूरा रास्ता?

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के बस्तर की लाइफ लाइन केशकाल घाटी में जाम लगने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. तीन दिनों से यहां रुक-रुक कर जाम लग रहा है. जिससे आवागमन बुरी तरह  प्रभावित हो रहा है. लोगों को काफी दिक्क्तों का सामना करना पड़ रहा है. 

इसलिए लगा मेगा जाम 

बुधवार सुबह तकरीबन 10 बजे लोहे का भारी भरकम सामान लेकर तमिलनाडु से मध्यप्रदेश जा रही विशालकाय ट्रेलर घाटी के 10वें मोड़ में अनियंत्रित होकर पलट गया. जिसके कारण घाटी में पूरे दिन रुक रुक कर जाम लगा रहा. केशकाल थाना प्रभारी विकास बघेल अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंच कर जाम खुलवाने का प्रयास जरूर करते रहे. लेकिन ओवरटेकिंग और संकरे मोड़ों के कारण रुक-रुक कर सुबह से रात तक जाम लगा रहा. 

इसलिए नहीं खुल पाया रास्ता 

केशकाल थाना प्रभारी विकास बघेल ने बताया कि घाटी के दसवें मोड़ में विशालकाय ट्रेलर अनियंत्रित होकर पलट गया है. जिसके कारण घाट में वाहनों को मुड़ने में काफी कठिनाई हो रही है. दादरगढ़ व बटराली में भारी मालवाहक वाहनों को रुकवा दिया गया था. शेष वाहनों को वन वे करके छोड़ा जा रहा था.

केशकाल, कोंडागांव व कांकेर में जो क्रेन है उसकी क्षमता कम है. ऐसे में ट्रेलर को उठाने के लिए रायपुर से क्रेन मंगवाई गई है. जल्द ही पूरी तरह से आवागमन बहाल करवा दिया जाएगा. 

घाटी में नहीं है कोई मूलभूत सुविधाएं

केशकाल घाटी में फंसने वाले राहगीरों व यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. खास तौर पर रात के वक्त जाम में फंसने पर बसों में सफर कर रहे यात्रियों को मूलभूत सुविधाओं के अभाव में दिक्कतें होती हैं. क्योंकि घाटी में न तो विद्युत व्यवस्था है, न शौचालय न ही खाने पीने की कोई व्यवस्था. ऐसे में जब लोग घाट जाम में फंसते हैं तो तमाम तरह की दिक्कतें झेलनी पड़ती है.

ये भी पढ़ें छत्तीसगढ़ में शराब की ओवररेटिंग पर बड़ी कार्रवाई, 57 कर्मचारी बर्खास्त, ब्लैक लिस्टेट भी हुए

बदहाल हो गई है घाटी की सड़कें

केशकाल घाट की सड़क काफी खराब हो गई है. सड़क पर बड़े-बड़े गड्ढे बन गए हैं. ऐसे में भारी मालवाहक वाहन जब घाट के मोड़ पर पहुंचते हैं तो ट्रक के पहिए गड्ढों में फंसकर खराब हो जाते हैं. जिसके कारण पिछले 4 दिनों से लगातार दिन रात घाटी में जाम की स्थिति बन रही है. जो कि पुलिस के लिए भी मुसीबत का सबब बन गया है. हालांकि समाचार लिखे जाने तक घाटी में मेगा जाम की स्थिति बनी हुई थी. अब देखना होगा कि केशकाल पुलिस आखिर कब तक जाम खुलवाने में सफल होती है.

ये भी पढ़ें MP फिर शर्मसार!  महिला से फुटपाथ पर रेप, लोग बनाते रहे Video, Viral होते ही ये एक्शन

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Chhattisgarh Teacher Award: छत्तीसगढ़ के 64 शिक्षकों को मिलेगा राज्य शिक्षक सम्मान पुरस्कार 2024-25, यहां देखें पूरी लिस्ट
CG:  बस्तर की Life Line में मेगा जाम! जानें तीन दिनों से क्यों नहीं खुल पाया पूरा रास्ता?
Garchirauli Naxalites Area Ambulance could not carry bodies of innocents parents walked for 15 km carrying them on shoulders 
Next Article
मासूमों के शवों को ले जाने नहीं मिली एम्बुलेंस, कंधों पर लादकर 15 किमी तक पैदल चले माता-पिता 
Close