विज्ञापन

Indian Railway से छत्तीसगढ़ को मिलेगी 20 हजार करोड़ रुपये की सौगात, प्रदेश में यहां बिछेगी नई रेलवे लाइन

New Rail Project for CG: रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने केन्द्रीय राज्यमंत्री तोखन साहू को छत्तीसगढ़ में रेलवे की नई परियोजनाओं के लिए 20 हजार करोड़ रुपये की सौगात देने का वादा किया है. इसमें कई अहम योजनाएं शामिल हैं, जिससे पूरे प्रदेश के कई जिले के यात्रियों को सुविधा मिलेगी. 

Indian Railway से छत्तीसगढ़ को मिलेगी 20 हजार करोड़ रुपये की सौगात, प्रदेश में यहां बिछेगी नई रेलवे लाइन
अश्विनी वैष्णव ने दी छत्तीसगढ़ को बड़ी सौगात

Ashwini Vaishnaw: केन्द्रीय आवासन एवं शहरी विकास कार्य राज्य मंत्री तोखन साहू (Tokham Sahu) ने नई दिल्ली (New Delhi) में केन्द्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव (Ashwini Vaishnaw) से रेलवे सुविधाएं को लेकर विस्तृत चर्चा की. इस दौरान केन्द्रीय रेल मंत्री ने छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की रेल सुविधाएं के लिए अनेकों सौगात देने की बात कही. साथ ही, उन्होंने कहा कि आने वाले एक से डेढ़ वर्ष के अंदर छत्तीसगढ़ को रेलवे की नई परियोजना के लिए 20 हजार करोड़ रुपये दिया जाएगा. इसमें सबसे मुख्य कटघोरा-मुंगेली-डोंगरगढ़ परियोजना है. यह रेलवे लाईन (New Rail Line) क्षेत्र के जनता की बहुप्रतीक्षित मांग है, जिनके विस्तार से क्षेत्र की जनता को आवागमन में सुविधाओं के साथ व्यापार एवं उद्योग के अवसर मिलेंगे. इस बात पर केन्द्रीय रेलवे मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कार्य की गति को लेकर आश्वस्त किया.

शुरू किए जाएंगे नए स्टॉपेज

वे रेल गाड़ियां, जिनका स्टॉपेज कोविड 19 के दौरान से बिलासपुर रेलवे मंडल के विभिन्न स्टेशनों पर स्टॉपेज बंद है, उसे पुनः बहाल किया जाएगा. रेलवे मंत्री अश्विनी वैष्णव ने अधिकतम ट्रेनों के ठहराव के लिए आश्वस्त किया जिनके नाम निम्नांकित हैं. इसमें दुर्ग भोपाल अमरकंटक सुपरफास्ट, पुरी हरिद्वार उत्कल कलिंग एक्सप्रेस, बिलासपुर भोपाल एक्सप्रेस, दुर्ग अम्बिकापुर एक्सप्रेस, दुर्ग भोपाल अमरकंटक सुपरफास्ट, पुरी हरिद्वार उत्कल कलिंग एक्सप्रेस, सारनाथ एक्सप्रेस, बिलासपुर भोपाल एक्सप्रेस, बिलासपुर इंदौर एक्सप्रेस, बिलासपुर भोपाल एक्सप्रेस, बिलासपुर चिरमिरी दुर्ग अम्बिकापुर एक्स्प्रेस, आदि हैं.

ये भी पढ़ें :- कहीं तिनके की तरह बही कार, तो कहीं गटर में समा गया बाइक सवार... छत्तीसगढ़ में कैसे आफत बनी बारिश?

इन योजनाओं का होगा विस्तार

अश्विनी वैष्णव ने छत्तीसगढ़ के यात्रियों के लिए कहा कि गोंडवाना एक्सप्रेस, जो रायगढ़ से हजरत निजामुद्दीन तक जाती है, उसे हरिद्वार तक चलवाने की बात एवं विकासखण्ड देवभोग जिला गरियाबंद में रेलवे रिजर्वेशन काउंटर खोलने की मांग पर भी बात की है. बुधवारी बजार के व्यापारियों की समस्या एवं हाल ही में हुए दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के सांसदों और अधिकारियों पर सांसदों के सुझावों को भी केन्द्रीय रेलवे मंत्री के समक्ष रखा गया.

ये भी पढ़ें :- 240 रुपये लेकर गए थे मुंबई, 50 लाख रुपये लेकर लौटे...बैतूल के बेटे ने KBC में दिखाया अपना कमाल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
यहां प्लांट हादसे पर उग्र हुई कांग्रेस, मजदूरों के परिजनों के लिए की ये मांग, प्रदर्शन का अल्टीमेटम
Indian Railway से छत्तीसगढ़ को मिलेगी 20 हजार करोड़ रुपये की सौगात, प्रदेश में यहां बिछेगी नई रेलवे लाइन
Sarguja CM Vishnu Dev Sai took suo motu cognizance, ordered investigation of Maa Kudargarhi aluminium Plant accident
Next Article
Surguja Aluminum Plant Accident: सीएम विष्णु देव साय ने लिया स्वतः संज्ञान, मां कुदरगढ़ी एल्युमोनियम प्लांट हादसे की जांच के दिए आदेश
Close