विज्ञापन
Story ProgressBack

छत्तीसगढ़ में लू का कहर : एक सप्ताह में 1000 लू की चपेट में, 11 लोगों की मौत

Heat wave havoc in Chhattisgarh: राजनांदगांव मेडिकल कॉलेज अस्पताल में 450 से ज्यादा मरीज रोजाना ओपीडी में पहुंच रहे हैं. वहीं डिहाइड्रेशन के150 मरीज भर्ती हैं.

Read Time: 2 mins
छत्तीसगढ़ में लू का कहर : एक सप्ताह में 1000 लू की चपेट में, 11 लोगों की मौत

छत्तीसगढ़ में इस साल नौतपा अपना (Heat Wave In Chhattisgarh) रौद्र रूप दिखा रहा है. पिछले एक सप्ताह से झुलसाने वाली गर्मी के कारण अब तक अलग-अलग जिलों में 11 लोगों की मौते हो चुकी है. शुक्रवार को बलौदाबाजार (Baloda Bazar) के भैंसा में काम करके लौट रहे एक मनरेगा मजदूर ने दम तोड़ दिया. वहीं दूसरी ओर जांजगीर -चांपा (Janjgir-Champa) में सूरज के तपिश के बीच 4 लोगों की मौत हो गई, इनमें से 2 ट्रक ड्राइवर, 1 ट्रक हेल्पर और एक किसान हैं. इतना ही नहीं नौतपा के बीच दूसरी ओर अस्पतालों में मरीजों की भीड़ बढ़ गई है. अस्पतालों में बुखार, उल्टी दस्त, डिहाइड्रेशन के मरीज आ रहे हैं.

राजनांदगांव में 450 से अधिक मरीज ओपीडी में पहुंच रहे 

राजनांदगांव मेडिकल कॉलेज अस्पताल में 450 से ज्यादा मरीज रोजाना ओपीडी में पहुंच रहे हैं. साथ ही तीन दिनों में डिहाइड्रेशन के मरीजों की भी संख्या बढ़ गई है. यहां अभी 150 मरीज भर्ती हैं.

सरगुजा में लू से चार दिन में 71 लोग बीमार 

जिला अस्पताल की ओपीडी में 300 से अधिक मरीज आ रहे हैं. यहां डिहाइड्रेशन के 30 मरीज भर्ती है. जांजगीर-चांपा जिला अस्पताल में 350 से अधिक लोग आ रहे हैं. यहां लू से एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है. सरगुजा में लू से चार दिन में 71 लोग बीमार हुए हैं. दुर्ग के सिविल अस्पताल तीन दिन में 300 से ज्यादा मरीज आए हैं. कोरबा मेडिकल कॉलेज में एक हफ्ते में लू के नौ मरीज आए हैं.

ये भी पढ़े: T20 WC 2024: विराट कोहली, जोस बटलर से बाबर आजम तक... T20 विश्व कप में इन सितारों पर रहेगी नजर

सीएम साय ने लोगों से की अपील

हालांकि इस बीच मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने लोगों से अपना ध्यान रखने और बहुत जरूरी होने पर ही घर से बाहर निकलने की अपील की है. 

डिहाइड्रेशन और हार्ट अटैक से चमगादड़ों की मौत सूरजपुर

पुराने चिकित्सालय परिसर में गुरुवार शाम को पेड़ में लटके दो दर्जन से अधिक चमगादड़ों की मौत हो गई है. इन सभी की मौत हार्ट अटैक से मौत हुई है. 

ये भी पढ़े: सीने पर टैटू, फिर खाई हत्या की कसमें... 'जबलपुर डबल मर्डर' के आरोपी मुकुल ने ऐसे बनाई थी '5 कत्ल की योजना'

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
भारत में नौकरियों में आई बड़ी उछाल, अकेले अप्रैल में ईपीएफओ से जुड़े रिकॉर्ड 18.92 लाख नए सदस्य
छत्तीसगढ़ में लू का कहर : एक सप्ताह में 1000 लू की चपेट में, 11 लोगों की मौत
Deadly superstition After his wish for BJP victory was fulfilled youth from Balrampur cut his finger and offered it to Goddess Durga
Next Article
जानलेवा अंधविश्वास! बीजेपी की जीत की रखी मन्नत, पूरी होने पर युवक ने उंगली काटकर देवी मां को चढ़ाया
Close
;