विज्ञापन
This Article is From Jan 30, 2024

Surajpur: जिले में हाथियों का आतंक जारी, लाखों की गन्ना फसल को किया तबाह, किसान परेशान

Elephants Destroyed Crops in Surajpur: सूरजपुर के प्रतापपुर-बैकोना इलाके में पिछले चार दिनों ने 29 हाथियों के दल ने गन्ने की फसल पर धावा बोल दिया है. जिसके बाद किसान काफी परेशान और गुस्से में हैं. वहीं वन विभाग ने किसानों को हाथियों से छेड़छाड़ नहीं करने की अपील की है.

Surajpur: जिले में हाथियों का आतंक जारी, लाखों की गन्ना फसल को किया तबाह, किसान परेशान
हाथियों के दल ने लाखों की गन्ने की फसल को बर्बाद कर दिया है.

Elephants Destroyed Sugarcane Crop in Surajpur: छत्तीसगढ़ के सूरजपुर (Surajpur) में हाथियों का आतंक (Elephants Terror) बढ़ता जा रहा है. लगातार हाथियों के झुंड (Herd of Elephants) के घूमते रहने और उनके द्वारा किसानों की फसल बर्बाद (Farmers Crops Ruined) करने के चलते लाखों का नुकसान झेलना पड़ रहा है. जिसके कारण जिले के किसान काफी परेशान हैं. यह मामला प्रतापपुर (Pratappur) के बैकोना इलाके का है. जहां पिछले चार दिनों ने 29 हाथियों के दल ने गन्ने की फसल पर धावा बोल दिया है. जिसके बाद किसान काफी परेशान और गुस्से में हैं. वहीं वन विभाग (Forest Department) ने किसानों को हाथियों से छेड़छाड़ नहीं करने की अपील की है.

बता दें कि सोमवार को हाथियों के इस झुंड ने बैकोना निवासी शिवमंगल पैकरा (35) की जान ले ली. वह हाथियों के आने की सूचना पर अपनी फसल की रखवाली करने खेत गया था. हाथियों का झुंड अभी भी प्रतापपुर के बैकोना इलाके में मौजूद है. जिससे ग्रामीणों में दहशत का माहौल बना हुआ है.

Elephants destroyed sugarcane crop in Surajpur

सूरजपुर जिले के प्रतापपुर वन परिक्षेत्र में पिछले चार दिनों से 29 हाथियों का दल घूम रहा है.

12 किसानों की फसल बर्बाद

बता दें कि सूरजपुर जिले के प्रतापपुर वन परिक्षेत्र में पिछले चार दिनों से 29 हाथियों का दल घूम रहा है. इन हाथियों ने किसानों की खड़ी फसलों को नुकसान पंहुचाया है. बताया जा रहा कि आज सुबह हाथियों का झुंड ग्राम बैकोना, सौतार और बांक नदी के बीच आने वाले गांव में पहुंचा. जहां हाथियों ने गन्ने की फसल पर धावा बोल दिया और देखते ही देखते कई एकड़ में लगी फसल को बर्बाद कर दिया. इस दौरान हाथियों के आने की जानकारी किसानों को लगी, जिसके बाद किसानों ने अपने स्तर पर हाथियों को भगाने का प्रयास किया, लेकिन वे असफल रहे. बताया जा रहा कि इस दौरान हाथियों ने करीब बारह किसानों के लाखों रुपए की फसल का नुकसान किया.

बर्बाद हुई फसलों का मिलेगा मुआवजा

वहीं वन विभाग का अमला भी हाथियों के झुंड को कंट्रोल करने और लोगों को अलर्ट करने के लिए इलाके में घूम रहा है. वन विभाग ने हाथियों से छेड़छाड़ नहीं करने को लेकर गांव वालों से अपील की है. इस संबंध में प्रतापपुर रेंजर विनय टंडन ने बताया कि क्षेत्र में 29 हाथी घूम रहे हैं. विभाग लगातार निगरानी रखे हुए है. वहीं हाथियों द्वारा जिन गन्ना किसानों की फसलों को नुकसान पहुंचाया गया है. उसका आकलन किया जा रहा है और मुआवजे के लिए केस भी तैयार किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें - CM की कुर्सी जाने के बाद अब भूपेश बघेल की विधायकी पर भी मंडराया खतरा, हाईकोर्ट ने थमाया नोटिस

ये भी पढ़ें - छत्तीसगढ़ में चुनाव क्यों नहीं लड़ना चाहते हैं कांग्रेस के सीनियर ?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
CG News: राजीव की जगह फिर से दीनदयाल, दूसरी बार बदला गया दो योजनाओं का नाम
Surajpur: जिले में हाथियों का आतंक जारी, लाखों की गन्ना फसल को किया तबाह, किसान परेशान
Open heart surgery is closed in the biggest hospital of Chhattisgarh for 4 months
Next Article
छत्तीसगढ़ के सबसे बड़े अस्पताल में 4 महीने से बंद है ओपन हार्ट सर्जरी, वजह है बेहद मामूली
Close