विज्ञापन

Chhattisgarh: इस जिले के रिहायशी इलाके में गाय-भैंस की तरह घूमते हैं खतरनाक जंगली हाथी, Video में देखें पूरा नजारा

Wild Elephant Attack:इलाके में हाथियों की मौजूदगी को देखते हुए वन विभाग की टीम भी लगातार हाथियों के मूवमेंट पर नजर बनाए हुए है. किसी प्रकार की जन हानि न हो, उसको लेकर  विभाग सचेत है. गांव-गांव जाकर वन विभाग के अधिकारी और कर्मचारी लोगों के इसकी सूचना भी दे रहे हैं.

Chhattisgarh: इस जिले के रिहायशी इलाके में गाय-भैंस की तरह घूमते हैं खतरनाक जंगली हाथी, Video में देखें पूरा नजारा

Chhattisgarh Wild Elephant: छत्तीसगढ़  (Chhattisgarh) में सुदूर जंगली इलाकों में बसे गांवों र इन दिनों जंगली हाथियों (Wild Elephant) ने अपना कहर बरपा रखा है. हालात ये है कि यहां से आए दिन कहीं से हाथी के द्वारा लोगों के घरों को तोड़ने, तो कहीं से लोगों को कुचल कर हत्या करने की खबरें आती है. इन सबके बीच रायगढ़ जिले (Raigarh District) की खरसिया विधानसभा क्षेत्र kharsia assembly constituency) के गावों से हाथी का बहुत ही डरावना वीडियो सामने आया है. दरअसल, यहां हाथियों के एक झुंड ने डेरा जमा रखा है. हाथियों का ये झुंड आबादी वाले रिहायशी इलाकों और गावों में गाय-भैंस की तरह झुंड बनाकर कही पर भी आ जाता है. इससे लोगों में दहशत का माहौल है.

लोगों में फैली दहशत

रायगढ़ जिले की खरसिया विधानसभा क्षेत्र में जंगली हाथियों के एक दल ने डेरा डाला हुआ है. हाथियों के दल में एक छोटा बच्चा भी शामिल है. सोशल मीडिया में वायरल हो रहे वीडियो में दिख रहा है कि दिन के उजाले में एक गांव की गलियों से होते हुए हाथियों का दल पहाड़ों की ओ जा रहा है. क्षेत्र में हाथियों के दल की मौजदूगी के चलते आधा दर्जन से अधिक गांव में दहशत का माहौल है. हालत ये है कि लोग घ से बाहर निकलने और हाट-बाजार जाने तक से डरते हैं.

वन विभाग हुआ अलर्ट

क्षेत्र में हाथियों की मौजूदगी को देखते हुए वन विभाग की टीम भी लगातार हाथियों के मूवमेंट पर नजर बनाए हुए है. किसी प्रकार की जन हानि न हो, उसको लेकर  विभाग सचेत है. गांव-गांव जाकर वन विभाग के अधिकारी और कर्मचारी लोगों के इसकी सूचना भी दे रहे हैं.

हाथियों ने जमकर मचाया उत्पात

ग्रामीणों ने बताया कि जंगली हाथियों के दल ने बीती रात रिहायशी इलाके में घुसकर जमकर उत्पात मचाते हुए धान और गन्ने की फसल के अलावा एक ग्रामीण के दीवार को क्षति पहुंचाया.  ग्रामीणों के अनुसार पिछले सप्ताह भर से खरसिया क्षेत्र में लगातार हाथियों का दल घूम रहा है. कभी जंगली क्षेत्र तो कभी गांव के बीचो बीच होते हुए रोड किनारे आते-जाते नजर आ जाता है. बीती रात खरसिया क्षेत्र के एक गांव में  उत्पाद मचाने के बाद अचानक ही रात को हाथियों का झुंड दूसरे गांव में आ गया. वन विभाग की सूचना से पहले ही हाथियों की एंट्री गांव में हो चुकी थी. गनीमत ये रहा कि आधी रात होने से गांव में किसी प्रकार की जन और माल को नुकसान नहीं पहुंचा. इसके बाद वन विभाग ने उन हाथियों को गांव से खदेड़  कर जंगल की ओर भगाया दिया. 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
छत्तीसगढ़ के सबसे बड़े अस्पताल में 4 महीने से बंद है ओपन हार्ट सर्जरी, वजह है बेहद मामूली
Chhattisgarh: इस जिले के रिहायशी इलाके में गाय-भैंस की तरह घूमते हैं खतरनाक जंगली हाथी, Video में देखें पूरा नजारा
Teacher Protest Appointment of BEd holders involved in the recruitment process for the post of assistant teacher may be terminated, demanded euthanasia from the government
Next Article
छत्तीसगढ़ में 3000 शिक्षकों की नियुक्तियों पर मंडराया खतरा, Teachers ने कहा हमें मौत दे दो सरकार
Close