विज्ञापन
Story ProgressBack

Chhattisgarh News : जशपुर में घर तोड़ अनाज चट कर गए हाथी, उठकर भागे घर वाले

Chhattisgarh के जशपुर में पड़ोसी राज्य ओडिशा से हाथियों का दल प्रवेश करने लगा है. बुधवार की देर रात हाथी ने एक घर में घुसकर उत्पात मचाया. घर में रखे अनाज को चट कर गया. घर वालों ने भागकर अपनी जान बचाई.

Read Time: 3 min
Chhattisgarh News : जशपुर में घर तोड़ अनाज चट कर गए हाथी, उठकर भागे घर वाले

Chhattisgarh News : जशपुर (Jashpur) जिले में दंतैल हाथी ने एक घर में जमकर उत्पात मचाया. घर तोड़कर अंदर घुस गया और  सारा अनाज चट कर गया. हाथी को घर में उत्पात मचाते देख घर के लोगों ने भागकर अपनी जान बचाई. पूरा मामला जिले के पत्थलगांव वन परिक्षेत्र के सराइटोला का है. 

ओड़िशा से हाथियों का दल घुसा

दरअसल,जिले में धान की  फसल तैयार होने के बाद ओड़िशा (Odisha) से हाथियों का दल  ग्रामीण इलाकों  में प्रवेश करने लगा है. भोजन की तलाश में हाथी रिहायशी इलाके में प्रवेश कर घरों को निशाना बनाकर तोड़ रहे हैं. बुधवार की देर रात सराइटोला में रहने वाली कलिस्ता कुजूर के घर को हाथी ने तोड़ दिया. जिस वक्त हाथी घर में घुसा था, घर के सारे सदस्य सो रहे थे. घर में घुस हाथी को उत्पात मचाते देख सभी घर छोड़कर भाग गए और सुरक्षित इलाके में पहुंच अपनी जान बचाई. हाथी ने करीब एक घंटे तक जमकर उत्पात मचाया.उसने घर में रखे अनाज को भी खा लिया. 

अब कांसाबेल में घुसा हाथी

वन विभाग के रेंजर कृपा सिंधु पैंकरा ने बताया कि एकल हाथी स्वभाव में काफी आक्रामक होता है । वह भोजन की तालाश में घरों  को निशाना बनाकर तोड़ देता है.  वन अमले ने  मौके पर पहुंचकर हाथी को भगा दिया है. फिलहाल हाथी कांसाबेल वन परिक्षेत्र में घुस  चुका है. हाथी से दूर रहने की ग्रामीणों को समझाइश दी जा रही है.

पहले मक्के की फसल को कर चुके हैं बर्बाद

अगस्त में भी यहां हाथियों का जमकर उत्पात दिखा था. जशपुर के पत्थलगांव में 5 हाथियों ने कोहराम मचा रखा था, ये पांचो हाथी 4 गांव में जमकर उत्पात मचा रहे थे. बेहद उग्र व्यवहार वाले इन हाथियों के दो अलग-अलग दलों ने किसानों की लगभग 20 एकड़ धान और मक्के की फसल को रौंद कर बर्बाद कर डाला था.

यह भी पढ़ें : बिस्किट देने के नाम पर पड़ोसी ने मासूम को बहलाया, जशपुर में 3 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म
 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close