विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 29, 2023

ED ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में छत्तीसगढ़ के CM के राजनीतिक सलाहकार और ओएसडी से पूछताछ की

ईडी ने पिछले हफ्ते वर्मा और बंछोर दोनों के परिसरों पर छापे मारे थे. उसके बाद उन्हें स्थानीय ईडी कार्यालय में जांच में शामिल होने के लिए कहा गया था.

Read Time: 2 min
ED ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में छत्तीसगढ़ के CM के राजनीतिक सलाहकार और ओएसडी से पूछताछ की
ईडी ने पिछले हफ्ते वर्मा और बंछोर दोनों के परिसरों पर छापे मारे थे

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कथित अवैध सट्टेबाजी और जुआ ऐप से जुड़ी धनशोधन जांच के तहत सोमवार को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के एक राजनीतिक सलाहकार और एक ओएसडी (विशेष कार्य अधिकारी) से पूछताछ की. आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी. एजेंसी ने धनशोधन निवारण कानून (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत बघेल के राजनीतिक सलाहकार विनोद वर्मा और ओएसडी मनीष बंछोर के बयान दर्ज किए.

ये भी पढ़ें- CM शिवराज का बड़ा ऐलान- अब डॉक्टर्स को साल 2016 से ही मिलेगा सातवां वेतनमान

ED ने पिछले हफ्ते वर्मा और बंछोर दोनों के परिसरों पर मारे थे छापे

ईडी ने पिछले हफ्ते वर्मा और बंछोर दोनों के परिसरों पर छापे मारे थे. उसके बाद उन्हें स्थानीय ईडी कार्यालय में जांच में शामिल होने के लिए कहा गया था. एजेंसी ने ‘महादेव ऑनलाइन बुक' नामक कथित अवैध सट्टेबाजी ऐप से जुड़े इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनमें सहायक उप-निरीक्षक चंद्रभूषण वर्मा, कथित हवाला कारोबारी अनिल दम्मानी एवं उसके भाई सुनील दम्मानी तथा सतीश चंद्राकर शामिल हैं.

आरोप है कि गिरफ्तार पुलिसकर्मी ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) से जुड़े उच्च-पदस्थ अधिकारियों और नेताओं को प्रभावित करने के लिए वर्मा के साथ अपने ‘संबंधों' और दुबई से प्राप्त हवाला राशि का इस्तेमाल किया.

ये भी पढ़ें-  "BJP मुझे गिरफ्तार करवाए, जनता कांग्रेस को 75 पार का रिटर्न गिफ्ट देगी''- बिलासपुर में बोले भूपेश बघेल

इस कार्रवाई के तुरंत बाद, बघेल ने आरोप लगाया था कि उनके सहयोगियों पर ईडी और आयकर विभाग के छापे राज्य सरकार को बदनाम करने और परेशान करने के दुर्भावनापूर्ण प्रयास हैं. विनोद वर्मा ने 24 अगस्त को संवाददाता सम्मेलन कर कहा था कि उनके पास गलत तरीके से कमाया गया ‘‘एक पैसा'' भी नहीं है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close