विज्ञापन

भिलाई स्टील प्लांट में हुआ हादसा, मजदूर की मौत से लेबर यूनियन में बढ़ा आक्रोश, उठाए ये गंभीर सवाल

Bhilai Steel Plant: छत्तीसगढ़ के दुर्ग भिलाई स्टील प्लांट में हादसा हुआ है. इस हादसे में एक मजदूर की मौत हो गई है. भारतीय मजदूर संघ ने इस हादसे की वजह बताते हुए ये आरोप लगाया है.

भिलाई स्टील प्लांट में हुआ हादसा, मजदूर की मौत से लेबर यूनियन में बढ़ा आक्रोश, उठाए ये गंभीर सवाल
भिलाई स्टील प्लांट में हुआ हादसा, मजदूर की मौत से लेबर यूनियन में बढ़ा आक्रोश, उठाए ये गंभीर सवाल.

Durg Bhilai Steel Plant Accident: छत्तीसगढ़ के भिलाई स्टील प्लांट में हुए हादसे में एक मजदूर की मौत हो गई है. घटना, गुरुवार सुबह 10 बजे की बताई जा रही है. घटना के वक्त मृतक मजदूर प्लांट में ही कार्यरत था. मजदूर की मौत की खबर जैसे ही परिजनों को मिली तो उनके पैरों के नीचे से जमीन खिसक गई. 

नीचे दबने से हुई मौत

राहत राशि से संबंधित एक दस्तावेज.

राहत राशि से संबंधित एक दस्तावेज.

मिली जानकारी के अनुसार, क्रेन संचालक नें एक क्रेन से दूसरे क्रेन को ठोकर मार दी, जिससे 150 किलो का स्टॉपर टूट कर नीचे खड़े मजदूर बसंत कुर्रे के ऊपर गिर गया. इसके नीचे दबने से मौके पर ही मजदूर की मौत हो गई. घटना सुबह 10 बजे की बताई जा रही है. बीएसपी में जिस कंपनी के जरिये मृतक बसंत कुर्रे कार्य कर रहे थे, उस कंपनी “प्रोटेक्टिव जनरल इंजीनियरिंग प्राइवेट लिमिटेड” के आईआर और एचआर विभाग के द्वारा लेटर जारी कर बताया गया की मृतक के अंतिम संस्कार के लिए मृतक की पत्नी को 1 लाख नगद दिया गया.  2 लाख रुपये बैंक खाता में स्थानातरण करेंगे. कंपनी के इन्शुरन्स पॉलिसी के अनुसार 10 लाख रुपये की मुआवजा देने की बात भी कही गई.

ये भी पढ़ें- रतन टाटा ने अमिताभ की फिल्म में लगाए थे करोड़ों रुपये, ऐसा क्या हुआ कि खींच लिए थे हाथ, जानें यहां

मजदूर संघ ने लगाया ये आरोप

घटना के बाद मृतक को पोस्ट मर्डम के लिए जिला अस्पताल भेजा गया, जहां हॉस्पिटल पहुंच परिवार के लोगों का रो-रोकर बुरा हाल है. वहीं, इस दुर्घटना में भारतीय मजदूर संघ ने आरोप लगाया की अकुशल क्रेन संचालक के वजह यह हादसा हुआ है. आईपी मिश्रा ( पूर्व अध्यक्ष भिलाई इस्पात मजदूर संघ) और हरिशंकर चतुर्वेदी (जिला मंत्री, भारतीय मजदूर संघ) ने इस घटना पर खेद जताया है.

NDTV ने  किया संपर्क

हालांकि, इस मामले को लेकर NDTV ने भिलाई स्टील प्लांट के जनसंपर्क विभाग के अधिकारी से बात करने की कोशिश की, तो उन्होंने कहा अभी इस मामले में कुछ नहीं कहेंगे. अधिकारिक प्रेस नोट जारी करके मामले की जानकारी देंगे.

ये भी पढ़ें- अपनी ही बेटी से ये शख्स 4 वर्षों से कर रहा था मुंह काला, पीड़िता ने थाने पहुंच कर सुनाई ये दर्द भरी कहानी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Naxal Encounter: सुरक्षा बलों ने बरामद किया नक्सलियों के हथियारों का बड़ा जखीरा, 21 साल पहले थाने से लूटे गए असलहा भी मिला
भिलाई स्टील प्लांट में हुआ हादसा, मजदूर की मौत से लेबर यूनियन में बढ़ा आक्रोश, उठाए ये गंभीर सवाल
Raipur News MBA student returning from Garba was kidnapped attempt was made to kill her
Next Article
आधी रात को गरबा से लौट रही MBA की छात्रा का अपहरण, फिर हुई हत्या की कोशिश, ऐसे बची जान
Close