विज्ञापन
Story ProgressBack

Dantewada: गमपुर के जंगलों में बड़े नक्सलियों का था डेरा, पुलिस जवान पहुंचे तो हथियार छोड़कर भागे 

Naxlites Left weapons: छत्तीसगढ़ के बस्तर में नक्सलियों के खिलाफ अभियान लगातार जारी है. दो जिलों के बॉर्डर के जंगल में बड़े नक्सलियों के मौजूदगी की सूचना पर पुलिस ने ऑपरेशन लांच किया. बड़ी संख्या में जवान गमपुर में डेरा जमाए बैठे नक्सलियों के ठिकाने तक पहुंचे. दो दिनों तक यहां जवान डटे रहे. मुठभेड़ के बाद नक्सली सामान छोड़कर भाग गए. 

Read Time: 2 min
Dantewada: गमपुर के जंगलों में बड़े नक्सलियों का था डेरा, पुलिस जवान पहुंचे तो हथियार छोड़कर भागे 

Camp of big Naxalites of two divisions: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा (Dantewada) जिले में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है. यह मुठभेड़ नक्सलियों के दो बड़े डिवीजन के बड़े नक्सली लीडर्स के साथ हुई है. जवानों को भारी पड़ते देख नक्सली जंगल और पहाड़ की आड़ लेकर भाग गए. लेकिन मौके से भारी मात्रा में नक्सलियों के सामान बरामद हुए हैं. 

इन डिवीजन के नक्सलियों की थी मौजूदगी 

बता दें कि दंतेवाड़ा पुलिस को सूचना मिली थी कि बीजापुर बॉर्डर पर गमपुर के जंगलों में दरभा डिवीजन और पश्चिम बस्तर डिवीज़न के कमेटी के नक्सलियों की मौजूदगी है. इस सूचना के बाद डीआरजी ,बस्तर फ़ाइटर्स टीम, सीएएफ और सीआरपीएफ़ 230, 195 और 231 बटालियन के जवानों को मौके के लिए रवाना किया गया. टीम जैसे ही गमपुर के जंगलमें पहुंची नक्सलियों को इसकी सूचना मिल गई और फायरिंग शुरू कर दी. जवानों ने भी नक्सलियों का डटकर मुकाबला किया। जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली भाग गए. पुलिस ने जब इलाके की सर्चिंग की तो यहाँ से भरमार बन्दूक सहित भारी मात्रा में सामान मिले हैं. जिसे जवानों ने जब्त कर लिया है. 

ये भी पढ़ें  Chhattisgarh : दृष्टिबाधित छात्र को मिला लैपटॉप, अब ऐसे पढ़ाई कर अपने सपनों को दे रहा पंख

ये सामान हुए बरामद 

फायरिंग के बाद जब  सुरक्षा बलों ने आस पास के क्षेत्र की सर्चिंग की तो मौके से दो भरमार बंदूक़,एक क्लैमोर बम, 2 बीजीएल सेल,3 टिफ़िन बम, इलेक्ट्रिक वायर, डेटोनेटर सहित अन्य विस्फोटक सामग्री के साथ नक्सल वर्दी और दस्तावेज सहित अन्य दैनिक उपयोगी सामग्री बरामद हुए हैं. दंतेवाड़ा के ASP आरके बर्मन ने बताया कि गमपुर के जंगलों में बड़े नक्सलियों के मौजूदगी की सूचना मिली थी. शुक्रवार को जवानों की टीम को रवाना किया गया था. नक्सलियों के सामान को बरामद किया गया है. नक्सलियों के खिलाफ अभियान आगे भी जारी रहेगा. 

ये भी पढ़ें Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ी में MA करने वाले युवाओं को सरकार का तोहफा, PSC-व्यापम के जरिए होंगी भर्तियां

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close