विज्ञापन
Story ProgressBack

Coal Mine Rescue : कोयला चोरी करने गए युवक का नहीं मिल पा रहा कोई भी सुराग, 50 घंंटे से चल रहा है रेस्क्यू ऑपरेशन

दरअसल एसईसीएल विश्रामपुर के बंद पड़े कोयला खदान में चोरी करने की नियत से घुसे 6 व्यक्तियों में से एक युवक की खदान की छत से चट्टान गिरने से खदान के अंदर ही फंसे होने की जानकारी विश्रामपुर पुलिस व एसईसीएल प्रबंधन को 26 फ़रवरी को मिली थी.

Read Time: 3 min
Coal Mine Rescue : कोयला चोरी करने गए युवक का नहीं मिल पा रहा कोई भी सुराग, 50 घंंटे से चल रहा है रेस्क्यू ऑपरेशन
युवक का नहीं लग पा रहा है कोई सुराग

Chhattisgarh News: कोयला चोरी करने खदान में गए युवक की मौत को 50 घंटे हो जाने के बाद भी उसको अभी तक निकाला नहीं जा सका है. सोमवार को सुरंग बनाकर कोयला चोरी करने घुसे एक युवक की खदान का मलबा गिरने से दब जानें की जानकारी मिली थी. जिसके बाद बीते 48 घंटों से रेस्क्यू के बाद भी चट्टान के नीचे दबे व्यक्ति को निकाला नहीं जा सका है. चट्टान में दबे युवक की बरामदगी के लिए एसईसीएल व नगर सेना की डीडीआरएफ टीम काफी प्रयास कर रही है लेकिन सफलता हाथ नहीं लग पा रही है.

6 व्यक्तियों में से एक खदान के अंदर फंस गया

दरअसल एसईसीएल विश्रामपुर के बंद पड़े कोयला खदान में चोरी करने की नियत से घुसे 6 व्यक्तियों में से एक युवक की खदान की छत से चट्टान गिरने से खदान के अंदर ही फंसे होने की जानकारी विश्रामपुर पुलिस व एसईसीएल प्रबंधन को 26 फ़रवरी को मिली थी. जहां बताया गया था की सुबह सुरंग के रास्ते से खदान में घुसे सुनील सोनी, बुधियार, नंदू सिंह, संजय, साधन बंगाली बंद खदान से बोरियों में कोयला भरा और सुरंग के रास्ते बोरियों में भरे कोयले को बाहर निकालने की कोशिश कर रहे थे. उसी दौरान बन्द खदान की छत की चट्टान गिर गयी इसके नीचे सुनील सोनी दब गया.

जहां सूचना पर घटना स्थल पहुंच पुलिस व एसईसीएल व डीडीआरएफ की टीम पिछले 50 घंटे से प्रयास कर रही है लेकिन पुरानी व बंद पड़ी खदान होने से रेस्क्यू ऑपरेशन में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा रहा है. मंगलवार देर शाम तक खदान में फंसे युवक को नहीं निकाला जा सका था. वहीं आज एक बार फिर एसईसीएल डीडीआरएफ और विश्रामपुर पुलिस टीम ने रेस्क्यू शुरु कर दिया है.

ये भी पढ़ें Kisan Samman Nidhi: 9 करोड़ किसानों को मिलेगा आज 16वीं किस्त का तोहफा, इस तरह कर सकते हैं आप अपने नाम की जांच

सुरंगों को बंद करने एसईसीएल को लिखा था पत्र

जहां विश्रामपुर थाना प्रभारी अलरिक लकड़ा ने बताया कि महीनों पहले खदान में अवैध चोरी की जानकारी के बाद चोरी वाले संबंधित जगहों की जानकारी एसईसीएल को दी गई थी. वहीं 10 अक्टूबर से लेकर बीते 24 फरवरी तक एसईसीएल के क्षेत्रीय महाप्रबंधक को पत्र लिखकर गंभीर दुर्घटना घटित होने की संभावना का उल्लेख करते हुए जनहित में बन्द भूमिगत खदान में बनाई गई सुरंग को बंद करने का आग्रह किया था. पुलिस अधीक्षक व कलेक्टर सूरजपुर ने भी अवैध सुरंगों को बंद करने एसईसीएल प्रबंधन को पत्र लिखा था लेकिन इस पर एसईसीएल की तरफ से कोई कर्रवाई नहीं हुई और घटना हो गई.

ये भी पढ़ें Achanakmar Sanctuary : यहां स्तनधारी जीव और 200 से ज्यादा प्रजातियों के हैं पक्षी, केंवची से प्रवेश की सुविधा मिली तो बढ़ेंगे पर्यटक, देखें तस्वीरें

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close