विज्ञापन

छत्तीसगढ़ में उद्योग की अपार संभावनाएं, हमारी सरकार तैयार कर रही नई नीति: सीएम साय

CM Vishnu Deo Sai: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने शुक्रवार को कहा कि हमारे छत्तीसगढ़ में उद्योग और कारखानों की बहुत संभावना है और उनकी सरकार नई उद्योग नीति तैयार कर रही है.

छत्तीसगढ़ में उद्योग की अपार संभावनाएं, हमारी सरकार तैयार कर रही नई नीति: सीएम साय

CM Vishnu Deo Sai: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने शुक्रवार को कहा कि हमारे छत्तीसगढ़ में उद्योग और कारखानों की बहुत संभावना है और उनकी सरकार नई उद्योग नीति तैयार कर रही है. सीएम साय एक दिवसीय भिलाई दौरे पर पहुंचे थे, जहां लघु उद्योग भारती सम्मेलन 2024 में वे शामिल हुए. इस दौरान उद्योग मंत्री लखन लाल देवांगन भी मौजूद रहें. 

सीएम साय ने कहा कि नए उद्योगों की स्थापना के लिए सिंगल विंडो सिस्टम 2.0 लागू कर चुके हैं. अब उद्यमीयों को नए उद्योगों के स्थापना के लिए भटकना नहीं पड़ेगा और इससे समय की बचत भी होगी. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में नई उद्योग नीति तैयार की गई है, जिसे छत्तीसगढ़ के स्थापना दिवस पर लागू किया जाएगा. 

‘हमारा प्रदेश खनिज संपदा से भरपूर'

विष्णु देव साय ने कहा, “हमारे छत्तीसगढ़ में उद्योग व कारखाना की बहुत संभावना है, क्योंकि हमारा प्रदेश खनिज संपदा से भरपूर है. यहां लौह अयस्क, कोयला, हीरा, सोना, टीना व एल्युमीनियम प्रचुर मात्रा में उपलब्ध है. यहाँ 44 प्रतिशत भू-भाग वनों से आच्छादित है और सैकड़ों प्रकार के वनोपज हैं. 

सिंगल विंडो सिस्टम 2.0 लागू

सीएम ने कहा कि छत्तीसगढ़ में उद्योग की अपर संभावनाएं हैं, इसलिए हमलोग यहां सिंगल विंडो सिस्टम 2.0 लागू कर चुके हैं. 

लघु उद्योग भारती ने रखी ये मांग

लघु उद्योग भारती की तरफ़ से सीएम को छत्तीसगढ़ में MSME की अलग मिनिस्ट्री व नए कार्यालय सहित 10 बिंदुओं पर मांगपत्र सौपा गया. इस पर सीएम ने कहा कि वे विचार करेंगे और MSME की नई मिनिस्ट्री जरूर बनायेंगे. जबकि कार्यालय के लिए भी नए रायपुर में भूमि देने की बात कही गई. 

ये भी पढ़ें- Mahakal Mandir: महाराष्ट्र के CM एकनाथ शिंदे के बेटे ने तोड़े महाकाल मंदिर के नियम, अब होगा एक्शन

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
अब खाने के लिए नहीं खजाने के लिए खेती कर रहे किसान, बोले- डिप्टी सीएम शर्मा
छत्तीसगढ़ में उद्योग की अपार संभावनाएं, हमारी सरकार तैयार कर रही नई नीति: सीएम साय
Name of Rajnandgaon Police registered in Golden Book of World Records 
Next Article
गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हो गया राजनांदगांव पुलिस का नाम, जिले में चला था ये अभियान 
Close