विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 17, 2023

CM भूपेश ने अमित शाह पर साधा निशाना, कहा-छत्तीसगढ़ में नहीं चलेगी फूट डालो और राज करो की योजना

रायपुर के स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पर सोमवार शाम मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने यह भी कहा कि भारतीय जनता पार्टी के पास राज्य में उठाने के लिए कोई मुद्दा नहीं बचा है.

CM भूपेश ने अमित शाह पर साधा निशाना, कहा-छत्तीसगढ़ में नहीं चलेगी फूट डालो और राज करो की योजना
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कह कि छत्तीसगढ़ के लोग प्रेम और भाईचारे की भाषा समझते हैं.

Chhattisgarh Assembly Election: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chief Minister Bhupesh Baghel) ने सोमवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में फूट डालो और राज करो की योजना नहीं चलेगी. रायपुर के स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पर सोमवार शाम मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने यह भी कहा कि भारतीय जनता पार्टी के पास राज्य में उठाने के लिए कोई मुद्दा नहीं बचा है.

इससे पहले, राजनांदगांव में सोमवार को एक रैली के दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अप्रैल में बेमेतरा जिले के बिरनपुर गांव में हुई सांप्रदायिक हिंसा को लेकर भूपेश बघेल सरकार पर हमला बोला था. उन्होंने कहा था कि यदि कांग्रेस छत्तीसगढ़ में सत्ता में लौटती है तो वोट बैंक के लिए वह 'तुष्टिकरण' की राजनीति करना जारी रखेगी.

बीजेपी के पास कोई मुद्दा नहीं

शाह के बयान के बारे में पूछे जाने पर बघेल ने कहा, "बिरनपुर घटना में कार्रवाई की गई और आरोपियों को गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने अदालत में आरोप पत्र भी दाखिल कर दिया है और सरकार द्वारा पीड़ित के लिए मुआवजे की घोषणा की गई है. भाजपा के पास उठाने के लिए कोई मुद्दा नहीं बचा है. वे केवल उन्हीं चीजों पर बोलेंगे जिनमें उन्होंने पीएचडी की है."

प्रेम और भाईचारे से रहते हैं छत्तीसगढ़ के लोग

राज्य में भाजपा के सत्ता में आने पर कांग्रेस शासन में भ्रष्टाचार करने वालों को उल्टा लटकाने के शाह के बयान के बारे में पूछे जाने पर बघेल ने कहा, "वह इसके अलावा क्या कर सकते हैं. वह एक चुनी हुई सरकार को धमकी दे रहे हैं. उन्होंने इन सभी चीजों में पीएचडी की है. यह छत्तीसगढ़ है जहां आदि संस्कृति को मानने वाले आदिवासी रहते हैं. यहां कबीर और गुरु घासीदास के अनुयायी रहते हैं. यहां के लोग प्रेम और भाईचारे की भाषा समझते हैं. फूट डालो और राज करो की योजना यहां काम नहीं करेगी."

बघेल ने आरोप लगाया, "अमित शाह लोगों को डराकर छत्तीसगढ़ को अडाणी को सौंपना चाहते हैं. वह राज्य को अडाणी को सौंपने की पुरजोर कोशिश कर रहे हैं, लेकिन वह इसमें सफल नहीं होंगे."

पहले रमन सिंह और उनके सहयोगियों को उल्टा लटकाएं : बैज

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज (Chhattisgarh Congress President Deepak Baij) ने भी शाह की टिप्पणी के लिए उनकी आलोचना की और आरोप लगाया कि भाजपा चुनावों को देखते हुए नफरत फैलाने की कोशिश कर रही है. उन्होंने आरोप लगाया, "वे हमेशा जहर उगलते हैं. पिछले पांच वर्षों से, उन्होंने राज्य में योजनाओं को बाधित करने की कोशिश की और अब चुनाव के दौरान झूठ और जहर फैला रहे हैं, लेकिन इसका कोई असर नहीं होगा. अगले महीने होने वाले चुनाव में कांग्रेस ऐतिहासिक जीत हासिल करेगी."

उन्होंने कहा कि यदि वे उल्टा लटकाना चाहते हैं तो उन्हें पहले पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह और उनके तत्कालीन कैबिनेट सहयोगियों के साथ ऐसा करना चाहिए, जो कथित तौर पर भ्रष्टाचार में शामिल थे.

ये भी पढ़ें - अटल बिहारी वाजपेयी ने छत्तीसगढ़ को बनाया था राज्य... शाह बोले- विकास का हिसाब दें बघेल

ये भी पढ़ें - BJP की पांचवी सूची पर दिल्ली में लगेगी मुहर, बैठक में ये बड़े नेता होंगे शामिल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Chhattisgarh : इस जिले में ये स्कूल बनी गौशाला! नाराज छात्र पेरेंट्स को लेकर पहुंचे कलेक्ट्रेट
CM भूपेश ने अमित शाह पर साधा निशाना, कहा-छत्तीसगढ़ में नहीं चलेगी फूट डालो और राज करो की योजना
Murder or suicide Missing woman found dead in hotel room while lover body found on tracks
Next Article
प्रेमी ने प्रेमिका को गला घोंटकर उतारा मौत के घाट, खुद भी की आत्महत्या; होटल और रेलवे पटरी पर मिले शव
Close
;