विज्ञापन
Story ProgressBack

Chhattisgarh Police Encounter: बीजापुर ज़िले में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ जारी

Read Time: 4 min
Chhattisgarh Police Encounter: बीजापुर ज़िले में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ जारी
फाइल फोटो

Chhattisgarh Police Encounter: छत्तीसगढ़ के बीजापुर में पुलिस और नक्सलियों के बीच भीषण मुठभेड़ जारी है. यह मुठभेड़ जिले के जांगला थाना क्षेत्र के पोटेनर के जंगलों में हो रही है. इसके साथ ही नक्सलियों ने 2-3 IED ब्लास्ट की वारदात को भी अंजाम दिया है. ब्लास्ट में DRG के एक जवान के घायल होने की सूचना मिली है. जवानों और नक्सलियों के बीच जारी मुठभेड़ के बीच एहतियात के तौर पर एंबुलेंस को अलर्ट मोड पर रखा गया है. बताया जा रहा है कि DRG और बस्तर फाइटर के जवान ऑपरेशन पर निकले थे. इस मुठभेड़ में बीजापुर पुलिस 2 से 3 नक्सलियों के घायल होने का दावा कर रही है. घायल जवान को इलाज के लिए जिला अस्पताल लेकर जाया जा रहा है. घटना जांगला थानाक्षेत्र के पोटेनर के जंगलों की है. 

बीजापुर पुलिस ने WhatsApp Group में प्रेस नोट जारी करते हुए मामले की जानकारी दी. माओवादियों की मौजूदगी की खबर मिलते ही DRG और बस्तर फाइटर की टीम ऑपरेशन पर निकली थी. जहां पर पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई जिसमें 2-3 नक्सलियों के घायल होने की पक्की संभावना है. 

एक ही सड़क में दो वारदातें

जानकारी के मुताबिक माओवादियों ने बीते दिन यानी कि गुरुवार को भी बीजापुर जिले (Bijapur) में माओवादियों ने दो यात्री बसों में आगजनी की वारदात को अंजाम दिया था. फिर  स्टेट हाईवे जाम कर दिया था. माओवादियों (Maoists) ने CRPF कैंप से 3 से 5 किलोमीटर की दूरी पर आगजनी की घटना को अंजाम दिया था.  दर्जन भर से अधिक पेड़ गिराकर रास्ते को जाम कर दिया गया. इसके साथ ही माओवादियों ने सड़क पर दर्जनों पर्चे फेंके और पोस्टर लगाए थे. इसके बाद शुक्रवार को एक बार फिर इस तरह की घटना से जिले में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सवाल उठाए जा रहे हैं.

Latest and Breaking News on NDTV

ये भी पढ़ें - छत्तीसगढ़ में जातीय समीकरण बैठाने की कोशिश, पहली बार विधायक बने किरण देव को BJP ने बनाया प्रदेश अध्यक्ष

क्या कुछ हुआ था बीते दिन? 

तिम्मापुर के नजदीक एक यात्री बस में आगजनी की. यह बस कुशवाह ट्रेवल्स की बताई जा रही है, जो जगदलपुर से बासागुड़ा के लिए रवाना हुई थी. माओवादियों ने यात्रियों को बस से उतारकर आगजनी की वारदात को अंजाम दिया. आपको बता दें कि माओवादियों ने एक ही सड़क पर 22 किलोमीटर की दूरी में दूसरी यात्री बस पर भी आगजनी की वारदात को अंजाम दिया है. बासागुड़ा थाना क्षेत्र में हुई इस वारदात के बाद मार्ग में आवागमन बाधित हो गया है. यात्रियों के साथ ही इलाके में दहशत का माहौल है. वहीं घटनास्थल पर पुलिस बल को रवाना किया गया. जिले के SP अंजनेय वर्षानेय ने इस घटना की पुष्टि की.

ये भी पढ़ें - CG Assembly Session: किसान आत्महत्या का मामला सदन में गूंजा, विपक्ष ने वॉकआउट से पहले क्या कहा? जानिए

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close