विज्ञापन
Story ProgressBack

CG News: बीजेपी प्रत्याशी की हुई जीत, फिर भी कटवा दी पार्टी के कार्यकर्ता ने अपनी मूंछ ! जानिए पूरा मामला

CG News: सोंठ गांव के सरपंच सेवाराम यादव ने चुनाव पहले ये वादा किया था, कि अभनपुर विधानसभा के बीजेपी प्रत्याशी इंद्र कुमार साहू अगर 26 हजार वोटों से नही जीते तो वो अपनी मूंछों को कटवा देंगे.

Read Time: 3 min
CG News: बीजेपी प्रत्याशी की हुई जीत, फिर भी कटवा दी पार्टी के कार्यकर्ता ने अपनी मूंछ ! जानिए पूरा मामला
अपने वादे के अनुसार कटवा दी अपनी मूंछ

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव (Chhattisgarh Assembly Election) के नतीजे आ गए और बीजेपी (BJP) शुरुआती रुझानों में पिछड़ने के बाद भी पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता पर काबिज हो गई. इसी के साथ प्रदेश में हार- जीत को लेकर लगाई गई शर्तें भी सामने आने लगी हैं. इन्हीं शर्तों की वजह से एक राजनीतिक पार्टी के कार्यकर्ता को अपनी मुछों का बलिदान देना पड़ गया. दरअसल अभनपुर विधानसभा के भाजपा कार्यकर्ता ने भाजपा प्रत्याशी इंद्र कुमार साहू के 26 हजार या उससे ज्यादा वोटों से जीतने का दावा किया था. साथ ही कहा था कि अगर 26 हजार से एक भी वोट कम होगा तो वो अपनी मूंछ मुंडवा देंगे.

बीजेपी प्रत्याशी का जीत का अंतर नहीं रहा 26 हजार के आसपास

जब चुनाव के नतीजे आए तो बीजेपी के प्रत्याशी को जीत तो मिल गई लेकिन उनकी जीत का अंतर 26 हजार से कम ही रहा. बीजेपी प्रत्याशी 15790 वोटों से चुनाव जीते, जिसके बाद अपने वादे के अनुसार बीजेपी कार्यकर्ता सेवाराम यादव ने अपने मूंछ का बलिदान कर दिया. उन्होंने जो कहा वो करके दिखाया. मूंछों को अपनी शर्त में गंवाने वाले सेवाराम यादव. सोंठ गांव के सरपंच हैं.

ये भी पढ़ें MP News: कांग्रेस सांसद विवेक तन्खा ने चुनाव पारदर्शिता पर उठाए सवाल, कहा- 'नतीजों पर जनता में दिख रहा है आक्रोश'

दरअसल सोंठ गांव के सरपंच सेवा राम यादव ने चुनाव से पहले ये वादा किया था, कि अभनपुर विधानसभा के बीजेपी प्रत्याशी इंद्र कुमार साहू अगर 26 हजार वोटों से नही जीते तो वो मूंछों को कटवा देंगे. इसके बाद अभनपुर के बीजेपी प्रत्याशी इंद्र कुमार साहू तो चुनाव जीत गए लेकिन उनका जीत का अंतर केवल सोलह हजार के करीब ही रहा. जिसके बाद अपने वादे को निभाते हुए सरपंच और बीजेपी समर्थक सेवा राम यादव ने अपनी मूंछों को कटवा दिया.

आखिर कब करेंगे अपना वादा पूरा अमरजीत भगत?

अपनी मूंछो को कटवाने के बाद बीजेपी कार्यकर्ता और सरपंच सेवाराम अब कांग्रेस सरकार में मंत्री रहे, अमरजीत भगत को चैलेंज करते हुए कह रहे हैं कि उन्होंने भी सरकार नहीं बनने पर अपनी मूंछ मुंडवाने की बात कही थी, सरकार तो कांग्रेस की नही बनी तो अब तक अमरजीत भगत अपना वादा क्यों नहीं पूरा कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें Rampur-Baghelan Assembly: विक्रम सिंह के किले को भेद नहीं पा रही कांग्रेस, वोट बढ़े फिर भी खानी पड़ी शिकस्त

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close