विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 04, 2023

CG News: स्कूली बच्चों का राशन डकारने वाला सहायक शिक्षक हुआ निलंबित

Chhattisgarh News:सहायक शिक्षक संत डोंगरे पर मध्यान्ह भोजन योजना संचालित करने वाली महिला समूह के फर्जी हस्ताक्षर कर चावल आहरण कर उसे हेरा फेरी करने के आरोप लगे थे. जांच के बाद ये आरोप सही पाए गए.

Read Time: 2 min
CG News: स्कूली बच्चों का राशन डकारने वाला सहायक शिक्षक हुआ निलंबित
गरियाबंद में भ्रष्टाचार का मामला सामने आया है

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के गरियाबंद (Gariaband में स्कूली बच्चों के निवाले पर डाका डालने वाला गरीबा प्राथमिक स्कूल का सहायक शिक्षक को निलंबित कर दिया गया है. इसके खिलाफ शिकायत मिल रही थी, इस शिकायत की जांच में इन्हें दोषी पाया गया. जिसके बाद इसे निलंबित कर दिया गया.

32 स्कूल भी आए जांच के दायरे में

आरोपी स्कूल में बच्चों के खाने के लिए आए राशन को ही डकारने लगा. इसने बच्चों के राशन को दो  किमी दूर एक दुकानदार के घर पर बेचने के नियत से डंप कराया था. ये बात भी सामने आ रही है कि कई स्कूलों में राशन का भंडारण जरूरत से ज्यादा कर दिया गया है. इस मामले के खुलासे के बाद करीब 32 स्कूल जांच के दायरे में आ गए हैं.

ये भी पढ़ें:CG Election : बिलासपुर में केजरीवाल का ऐलान- 'मेरे शरीर को गिरफ्तार कर सकते हैं, मेरे विचारों को नहीं'

आरोपी सहायक शिक्षक को किया निलंबित

मैनपुर तहसील का गरिबा का प्राथमिक स्कूल एक बार फिर सुर्खियों में है. यहां का सहायक शिक्षक संत डोंगरे पर मध्यान्ह भोजन योजना संचालित करने वाली महिला समूह के फर्जी हस्ताक्षर कर चावल आहरण कर उसे हेरा फेरी करने के आरोप लगे थे. जांच के बाद ये आरोप सही पाए गए जिसके बाद उसे जिला शिक्षा अधिकारी ने निलंबित कर दिया है.  अब ये शिक्षक छुरा ब्लॉक ऑफिस से अटैच रहेगा. मैनपुर बीईओ सी एस मिश्रा ने कार्यवाही की पुष्टि करते हुए बताया कि स्कूल जनभागीदारी समिती अध्यक्ष फरसू राम नेताम समेत पालकों ने 1नवंबर को टेलीफोन से इस तरह के भ्रष्टाचार होने की शिकायत मिली थी जिसके बाद ये कार्रवाई की गई है.

ये भी पढ़ें:CG Election 2023: सीएम भूपेश बघेल ने अपनी सरकार की थपथपाई पीठ, बोल- इस वजह से कांग्रेस के पक्ष में है माहौल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close