विज्ञापन
Story ProgressBack

Chhattisgarh: खनिज विभाग की लापरवाही, हाईटेंशन तारों के नीचे सैकड़ों टन कोयला है डंप

Negligence of Mineral Department: खनीज विभाग के ऑफिस के पीछे सैकड़ों टन कोयला डंप किया गया है. इसमें खतरे की बात यह है कि ये कोयला हाई टेंशन तारों के ठीक नीचे है, जिससे कभी भी कोई बड़ी घटना हो सकती है.

Read Time: 2 mins
Chhattisgarh: खनिज विभाग की लापरवाही, हाईटेंशन तारों के नीचे सैकड़ों टन कोयला है डंप
खुले में डंप किया गया है कोयला

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के जांजगीर चंपा (Janjgir Champa) से बड़ी लापरवाही सामने आई. यहां सैकड़ों टन कोयला हाईटेंशन तारों (Coal under High Tension Wire) के ठीक निचे ही डंप किया गया है. ये हाल खनिज विभाग ऑफिस (Mineral Department Office) के पीछे का ही है. लेकिन, इस तरफ किसी भी जिला अधिकारी का ध्यान नहीं जा रहा है. ये किसी भी समय बड़ी दुर्घटना को न्योता दे सकती है. जानकारी के अनुसार, ये कोयला कुछ महीने पहले ही खनिज विभाग की टीम ने उछबीट्ठी गांव से जब्त किया था.

किसी भी दिन हो सकता है बड़ा खतरा

जिले के खनिज विभाग के कार्यालय के ठीक सामने ही सैकड़ों टन कोयला खुले में पड़ा है. इसमें बड़ी बात ये है कि ये कोयला 11kv हाईटेंशन तारों के नीचे रखा हुआ है. लापरवाही की हद तो तब हो रही है जब कोयला उस ऊंचाई तक डंप किया गया है कि तरंगीत तारों से कोयले के बीच फासला महज कुछ ही फीट की है. वहीं, नीचे रखा कोयला ट्रांसफार्मर तक फैल गया है. ऐसे में ये नजारा देख कर साफ लगता है कि किसी भी दिन बड़ा हादसा हो सकता है.

ये भी पढ़ें :- Lok Sabha Election 2024: राहुल गांधी के हेलीकॉप्टर का फ्यूल खत्म, अब MP में ही गुजारेंगे रात...

कुछ महीने पहले किया गया था जब्त

बताया गया कि इस कोयले को कुछ ही महीने पहले खनिज विभाग की टीम ने उछबीट्ठी गांव से जब्त किया था. इसके बाद कोयले को यहां लाकर डंप कर दिया गया. जबकि हर दिन इस ऑफिस में संबंधित अधिकारियों का आना जाना लगा रहता है. मामले को लेकर जब खनिज विभाग के अधिकारी से बात करने की कोशिश की गई तो उन्होंने किसी भी तरह का जवाब देने से इंकार कर दिया.

ये भी पढ़ें :- Lok Sabha Elections: केंद्रीय एजेंसियों के 'दुरुपयोग' को लेकर TMC ने की चुनाव आयोग में शिकायत, धरने की दी धमकी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
सीएम के गृहजिले में मनचले की धुनाई, सगी बहनों को छेड़ा तो बहादुर बेटियों ने सीखा दिया बड़ा सबक, Video Viral
Chhattisgarh: खनिज विभाग की लापरवाही, हाईटेंशन तारों के नीचे सैकड़ों टन कोयला है डंप
indian Railways News You can visit these pilgrimage sites by Bharat Gaurav train read IRCTC Ticket Booking Details
Next Article
Indian Railway: भारत गौरव ट्रेन से कर सकते हैं इन 6 तीर्थ स्थलों के दर्शन, IRCTC ऐसे करा रहा है यात्रा
Close
;