विज्ञापन
Story ProgressBack

Chhattisgarh : नक्सल इलाके के 43 भाजपा नेताओं को मिली सुरक्षा, जानें इन्हें मिली इस कैटेगरी की सुरक्षा 

BJP leaders got security: छत्तीसगढ़ के बस्तर संभाग के सभी सातों जिले के 43 भाजपा नेताओं को 3 अलग-अलग कैटेगरी की सुरक्षा मिली है. इनमें से कुछ नेता नक्सलियों के निशाने पर रहे हैं. 

Read Time: 3 min
Chhattisgarh : नक्सल इलाके के 43 भाजपा नेताओं को मिली सुरक्षा, जानें इन्हें मिली इस कैटेगरी की सुरक्षा 

BJP leaders got security News : लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) के पहले छत्तीसगढ़ के नक्सल इलाके के 43 बीजेपी नेताओं को सुरक्षा मिली है. बस्तर के नेताओं को 3 अलग-अलग कैटेगरी कीसुरक्षा देने गृह विभाग ने आदेश जारी कर दिए हैं. सुकमा के भाजपा नेता धनीराम बारसे को 'Y+' और इसी जिले के अन्य नेताओं को 'Y' श्रेणी की सुरक्षा दी गई है. जबकि श्रीनिवास मुदलियार सहित अन्य नेताओं को 'x' श्रेणी की सुरक्षा मिली है. 

नक्सल इलाके के नेता दहशत में 

बस्तर में नेता नक्सलियों के टारगेट में हैं. नक्सली भाजपा नेताओं को निशाना बनाकर उन्हें मौत के घात उतार रहे हैं. एक साल के अंदर बस्तर के अलग-अलग जिलों में 8 भाजपा नेताओं की हत्या हुई है. बीजापुर में ही हालही में सप्ताह में 2 भाजपा नेताओं की नक्सलियों ने हत्या कर दी थी. इसके बाद नेताओं में खौफ है. लोकसभा का चुनाव नजदीक है. ऐसे में नेता डरे सहमें हुए हैं. बस्तर के भाजपा नेता श्री निवास मुदलियार ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) को पत्र लिखकर बस्तर के नेताओं को सुरक्षा उपलब्ध कराने की मांग की थी. इसके बाद अब छत्तीसगढ़ के गृह विभाग (Home Department)ने बस्तर के सभी सातों जिले के 43 भाजपा नेताओं को 3 अलग-अलग कैटेगरी की सुरक्षा दी है. इसके लिए गृह विभाग से आदेश भी जारी हो गए हैं. बता दें कि विधानसभा चुनाव के पहले इन नेताओं को अस्थायी सुरक्षा प्रदान की गई थी. ताकि वे चुनाव प्रचार कर सकें.

Latest and Breaking News on NDTV

ये भी पढ़ें Chhattisgarh: पीएम मोदी 70 लाख महिलाओं के खाते में आज जमा करेंगे 1000 रुपये, जानें किसानों को कब मिलेगा बोनस

इन्हें मिली है सुरक्षा 

दंतेवाड़ा से मनीष सुराना, रामू नेताम, कमला नाग, जशबीर नेगी, संतोष गुप्ता, कामों कुंजाम, सत्यजीत सिंह चौहान, कुलदीप ठाकुर, सोमड़ू कोर्राम, धीरेन्द्र प्रताप सिंह, सुमित भदौरिया , सुमित सरकार, पवन कर्मा, कुणाल ठाकुर, अभिलाष तिवारी, विजय तिवारी, राजेश कश्यप को, बीजापुर से श्रीनिवास मुदलियार, कमलेश मंडावी,लव कुमार, फूलचंद गागड़ा, जी वेंकट, बलदेव उरसा, हरिश निषाद को, सुकमा से  धनीराम बारसे, कोरसा सन्नू, संजय सोरी, हुंगाराम मरकाम, विश्वराज सिंह,  पी विजय, मनीष पारख को, नारायणपुर से जैकी कश्यप, कोंडागांव से जसकेतु उसेंडी , कांकेर से देवलाल दुग्गा, भरत मटियारा, मोनिका शाह, श्यामलाल मंडल, जगदलपुर से मनीराम कश्यप और योगेंद्र पांडेय को सुरक्षा मिली है.   

ये भी पढ़ें Film Bastar Promo: फिल्म 'बस्तर' का दमदार प्रोमो हुआ रिलीज, इस दिन होने जा रही है सिनेमाघरों में रिलीज

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close