विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 17, 2023

Chhattisgarh Election: सुकमा में माओवादियों ने किया चुनाव का विरोध, लगाए गए सरकार विरोधी बैनर-पोस्टर

सुकमा जिले के नक्सल प्रभावित इलाकों में माओवादियों ने बैनर और पोस्टर लगाकर प्रदेश सरकार को उखाड़ फेंकने को कहा है. सूचना मिलते ही कोतवाली पुलिस ने इसे हटाते हुए सभी बैनर और पोस्टर को जब्त कर लिया है.

Read Time: 3 mins
Chhattisgarh Election: सुकमा में माओवादियों ने किया चुनाव का विरोध, लगाए गए सरकार विरोधी बैनर-पोस्टर
सुकमा जिला मुख्यालय के करीब भी नक्सलियों ने चुनाव के विरोध में बैनर पोस्टर लगाए हैं.

Chhattisgarh Assembly Election 2023: छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही माओवादियों की गतिविधियां बढ़ गई हैं. अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव (Chhattisgarh Election 2023) को लेकर माओवादियों का विरोध शुरू हो गया है. सुकमा जिले के नक्सल प्रभावित इलाकों में माओवादियों ने बैनर और पोस्टर लगाकर प्रदेश सरकार को उखाड़ फेंकने को कहा है. इसके साथ ही सुकमा जिला मुख्यालय के करीब भी नक्सलियों ने चुनाव के विरोध में बैनर पोस्टर लगाए हैं. वहीं माओवादियों द्वारा बैनर-पोस्टर लगाए जाने की सूचना मिलते ही कोतवाली पुलिस ने इसे हटाते हुए सभी बैनर और पोस्टर को जब्त कर लिया है.

वन संरक्षण संशोधित कानून रद्द करने की हुई मांग

मंगलवार की सुबह सुकमा-दंतेवाड़ा मार्ग पर भारी मात्रा में माओवादियों ने चुनाव बहिष्कार संबंधित बैनर-पोस्टर लगाए. इसके साथ ही स्टेट हाईवे पर स्थित कानकीपारा और गोलागुड़ा के बीच माओवादियों की दक्षिण सब जोनल ब्यूरो ने पर्चे फेंके हैं. जिसमें उन्होंने छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार को सबक सिखाने और वन संरक्षण अधिनियम संशोधित कानून को रद्द करने की बात लिखी है. नक्सलियों ने छग विधानसभा चुनाव को फर्जी करार देते बहिष्कार करने को कहा. ब्राह्मण हिंदुत्व फासीवादी भाजपा और पीएम नरेंद्र मोदी की नीतियों का विरोध करने को कहा है.

ji;j

माओवादी संगठनों द्वारा फेंके गए पर्चों में भूपेश सरकार को सबक सिखाने को कहा गया है.

छत्तीसगढ़ में 7 और 17 नवंबर को होंगे चुनाव

बता दें कि छत्तीसगढ़ में 7 और 17 नवंबर को विधानसभा चुनाव होने हैं. पहले चरण में बस्तर के 12 सीटों पर चुनाव होंगे जिसको लेकर पुलिस और प्रशासन की तरफ से तैयारियां की जा रही हैं. चुनाव के दौरान नक्सली किसी बड़ी घटना को अंजाम ना दे पाएं इसके लिए पुलिस द्वारा सुरक्षा के पुख्ता इंतेजाम किए जा रहे हैं. जिले में शांति संपन्न चुनाव कराने के लिए 50 से ज्यादा सुरक्षा बलों की कंपनियों की मांग की गई है.

ये भी पढ़ें - Chhattisgarh Election 2023 : कोरबा में पुलिस ने जप्त किए ₹13.56 लाख की ज्वेलरी, 10 लाख कैश भी पकड़ाए

ये भी पढ़ें - MP-CG Top-10 Event : भोपाल के रविन्द्र भवन में दिखेगा त्रिवेंद्रम-मुंबई का म्यूरल आर्ट, कोरबा में गौ सेवा एम्बुलेंस का शुभारंभ आज

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MCB News: पति के मौत के बाद सालों भटकती रही पत्नी, फिर कहीं जाकर ऐसे मिली मुआवजे की राशि
Chhattisgarh Election: सुकमा में माओवादियों ने किया चुनाव का विरोध, लगाए गए सरकार विरोधी बैनर-पोस्टर
Deputy Chief Minister Arun Sao inaugurated works worth three crores and performed Bhoomi Pujan planted trees for environmental protection
Next Article
Chhattisgarh News: डिप्टी सीएम साव ने दुर्ग जिले को दिया तीन करोड़ का तोहफा, बोले-शहर के लिए तैयार है स्पेशल प्लान
Close
;